बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar News: बगैर पार्किंग वाले शोरूम, शादी घर होंगे बंद▪️ विद्युत पोलों पर फ्लेक्स लगाने वालों पर होगी कार्रवाई▪️जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक संपन्न

Sagar: बगैर पार्किंग वाले शोरूम, शादी घर होंगे बंद
▪️ विद्युत पोलों पर फ्लेक्स लगाने वालों पर होगी कार्रवाई
▪️जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक संपन्न


सागर, 09 मई 2023
। बगैर पार्किंग वाले शोरूम, शादीघरां को बंद करने की कार्रवाई की जाएगी एवं ई- चालान जमा न करने वाले वाहन जप्त किए जाएंगे। विद्युत पोल पर फ्लेक्स लगाने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी। उक्त निर्णय सांसद श्री राजबहादुर सिंह की अध्यक्षता में आयोजित जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में लिए गए।
      इस अवसर पर विधायक श्री प्रदीप लारिया, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी, नगर निगम कमिश्नर श्री चंद्रशेखर शुक्ला, महापौर प्रतिनिधि श्री सुशील तिवारी सहित जिला सड़क सुरक्षा समिति के सदस्य एवं अधिकारी मौजूद थे।


चौड़ा होगा नाला

  बैठक में निर्णय लिए गए कि तत्काल प्रभाव से बगैर पार्किंग के चल रहे शोरूम एवं शादी घर को तत्काल बंद करने की कार्यवाही की जावे तथा आवश्यक हो तो उनको गिराने की कार्रवाई भी करें। सांसद श्री राजबहादुर सिंह ने कहा कि ई-चालान जमा न करने वाले वाहन चालकों के वाहन उनके घरों से जप्त करने की कार्रवाई पुलिस के माध्यम से सुनिश्चित की जाए। स्मार्ट सिटी शहर के विद्युत पोलों पर लगाए जा रहे विभिन्न संगठनों के फिलेक्स को हटाया जाए एवं लगाने वालों पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। संगीत महाविद्यालय से रामाश्रम जाने वाली रोड को 9 मीटर चौड़ी करने पर सहमति बनी एवं सड़क निर्माण के साथ-साथ नाला निर्माण कराए जाने के निर्देश दिए गए।



मकरोनिया में बड़ी कार्यवाई की जरूरत 

बैठक में निर्णय लिया गया कि मकरोनिया में बन रहे बड़े-बड़े शोरूम के सामने बीच सड़क पर वाहन खड़े रहते हैं। समस्त शोरूमों की अनुमति की जांच की जावे एवं पार्किंग व्यवस्था न होने वालों पर तत्काल प्रभाव से उनको सील किया जाए। इसी प्रकार मकरोनिया के चारों तरफ व्यवस्थित पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित की जावे एवं पार्किंग हेतु मार्किंग एवं पार्किंग बोर्ड लगाएं जाएं।

 बैठक में निर्णय लिया गया कि बमौरी तिराहा, साईंखेड़ा, पामाखेड़ी चौराहों पर किए गए अतिक्रमण को सख्ती से हटाया जाए एवं अतिक्रमण करने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जावे। बैठक में विधायक श्री प्रदीप लारिया ने कहा कि मकरोनिया क्षेत्र अत्यंत व्यस्ततम क्षेत्रों में से हैं और यहां बड़े-बड़े शोरूम हैं, जहां पर पार्किंग की व्यवस्था न होने पर आवागमन अवरूद्ध बना रहता है। दुर्घटनाओं की संभावना को देखते हुए तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित की जावे।


मेडिकल कालेज के बाहर आटो का जमावड़ा

इसी प्रकार महापौर प्रतिनिधि श्री सुशील तिवारी ने कहा कि मेडिकल कॉलेज के मुख्य द्वार पर हमेशा ऑटो रिक्शा का जमावड़ा बना रहता है। यहां ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था की जावे साथ में उन्होंने कहा कि रामबाग मंदिर से मोती नगर चौराहे तक एकाकी मार्ग बनाया जाए, जिससे कि यहां भी ट्रैफिक व्यवस्था आसानी से हो सकेगा। श्री तिवारी ने कहा कि सिटी बसों के सुचारू संचालन के लिए पुलिस की व्यवस्था की जावे।


ये रहे मोजूद

 इस अवसर पर श्री नरेंद्र पाल सिंह दुग्गल, श्री अतुल दुबे, श्री रोहित पांडे, श्री जयकुमार जैन, श्री बीएस रावत, सिटी मजिस्ट्रेट श्री राजेश सिंह, जिला क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी श्री सुनील शुक्ला, ट्रैफिक डीएसपी श्री मयंक चौहान, श्री राजेंद्र सिंह बांगरी, सीएमओ मकरोनिया श्री के.एस. यादव सहित अन्य सदस्य एवं अधिकारी मौजूद थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive