बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मुख्यमंत्री ने वधुओं से कहा, ’जिस घर में जाओ उसे खुशियों से भर दो▪️मंत्री भूपेंद्र सिंह ने वधु आरती अहिरवार के पांव पखारे▪️खुरई में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में 699 विवाह संपन्न Khurai News

मुख्यमंत्री ने वधुओं से कहा, ’जिस घर में जाओ उसे खुशियों से भर दो

▪️मंत्री भूपेंद्र सिंह ने वधु आरती अहिरवार के पांव पखारे

▪️खुरई में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में 699 विवाह संपन्न

तीनबत्ती न्यूज
Khurai News
खुरई,11 मई ,2023 :  मेरी प्यारी भांजिओ तुम जिस घर में भी जाओ उस घर को अपने व्यवहार, आचरण और प्रेम के साथ खुशियों से भर दो। भगवान से प्रार्थना है कि तुम्हारे जीवन में सुख समृद्धि, रिद्धि सिद्धि आए। तुम्हें जीवन में कोई कष्ट आए तो तुम्हारा मामा शिवराज सिंह तुम्हारे पीछे खड़ा है। इन शब्दों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुरई में आयोजित मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत विवाह संस्कार में बंध रहीं 699 कन्याओं को अपना आशीर्वाद दिया। मुख्यमंत्री भोपाल से बड़ी एलईडी स्क्रीनों के माध्यम से वर्चुअली वर-वधुओं से जुड़े।


 मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने आशीर्वचनों में कहा कि बेटियों तुम सब आज ससुराल जा रही हो। मामा की दुआएं लेती जा, जा तुझको सुखी संसार मिले। तुम्हारा मंगल हो, निरोग रहो, सदा कल्याणीं रहो। तुम्हारे जीवन में कोई कमी नहीं रहे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हमारी सरकार ने तुम्हारे लिए बहुत सी योजनाएं बना दी हैं जो जीवन भर तुम्हारा साथ देंगी। जल्दी ही तुम सबके बैंक खातों में लाड़ली बहना योजना के एक हजार रुपए महीना आने लगेगा। तुम्हारे जीवन में कष्ट न रहे इसके लिए हम निरंतर चिंता करते हैं। 


मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि खुरई की उर्वर धरती पर 699 बेटियों का विवाह, 30 बेटियों का निकाह मंत्री भूपेंद्र सिंह के सानिंध्य में हो रहा है। भूपेंद्र सिंह जी का अभिनंदन है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भूपेंद्र सिंह विकास पुरुष हैं। वे खुरई के साथ पूरे मध्यप्रदेश के विकास के लिए निरंतर परिश्रम करते हैं। उन्होंने विवाह कार्यक्रम के लिए मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह और पूरी प्रशासनिक टीम को धन्यवाद और बधाई दी। 

     समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने वर वधुओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हम सभी पलक पांवड़े बिछा कर खुरई में आपका सभी का स्वागत और अभिनंदन करते हैं। आशा करता हूं कि आपको यहां कोई कमी महसूस नहीं हुई होगी। हमारे अधिकारी, कर्मचारी, जनप्रतिनिधि और भाजपा कार्यकर्ता सभी आपके लिए आपके परिवार की तरह व्यवस्थाएं कर रहे हैं। मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह देखरेख कर रहे हैं। 


मंत्री श्री सिंह ने मालथौन एसडीएम रोहित बम्होरे के नवाचार की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने स्वसहायता समूहों की बहनों को सभी वधुओं के घरों में मेंहदी की रस्म करने भेजा। इससे समझा जा सकता है कि हम सभी ने अपनी बेटियों की तरह सभी बेटियों की शादी करने की भावना से काम किया है। ऐसी भव्यता के साथ तो अमीरों की बेटियों के विवाह नहीं होते। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी की प्रेरणा और लगन से यह संभव होता है। 

     मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि सभी वधुओं के बैंक खाते में 49 हजार रुपए भेज दिए गए हैं। आप सभी अपनी पसंद के सामान ले लेना और बहुत प्रेम के साथ अपनी गृहस्थी की शुरुआत करना। उन्होंने समारोह में उपस्थित सभी अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और भाजपा कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि आप सभी पंडाल में किसी एक बेटी के पैर पखारने की परंपरा अपनी क्षमतानुसार निभाएं। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खुरई में निरंतर विकास चलेगा और ऐसे मांगलिक आयोजन भी होते रहेंगे। 

देखे :वीडियो : आरती अहिरवार के पखारे पैर

     मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने अपनी धर्मपत्नी श्रीमती सरोज सिंह के साथ एक विवाह वेदी पर पहुंच कर खुरई के श्यामा प्रसाद मुखर्जी वार्ड निवासी कन्हैया लाल अहिरवार की बेटी आरती अहिरवार का कन्यादान किया। आरती की शादी महुआखेड़ा निवासी महेंद्र अहिरवार से हुई है। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह व श्रीमती सरोज सिंह ने वधु आरती अहिरवार के पैर पखारे और वर वधु को अपनी तरफ से बहुत सी उपहार सामग्री भेंट की। मंत्री श्री सिंह निकाह पंडाल में पहुंचे और मुस्लिम समाज के वर वधुओं को मुबारकबाद और तोहफे दिए। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह सहित सभी अतिथियों जनप्रतिनिधियों ने वर वधुओं पर पुष्प वर्षा की। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने पंडाल में सभी के साथ नृत्य कर अपनी खुशी सार्वजनिक की।  

     मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के संबोधन के पश्चात मंच से दस वर वधु जोड़ों की वरमाला का कार्यक्रम विप्रों के श्रीमुख से वैदिक मंत्रोच्चार के साथ संपन्न हुआ। मंच पर मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह व नगर पालिका अध्यक्ष नन्हींबाई अहिरवार ने इन वधुओं को साड़ी व उपहार भेंट किए। 
     संभागायुक्त डॉ वीरेंद्र सिंह रावत ने भी समस्त नव दंपति को उनकी ग्रस्त जीवन में प्रवेश करने पर बधाई दी एवं कहा कि आज आप सभी को मध्य प्रदेश शासन के द्वारा मुख्यमंत्री कन्या विवाह निकाय सम्मेलन के माध्यम से आपका विवाह हो रहा है आप सभी को शासन के द्वारा ₹49000 का चेक भी दिया जा रहा है आप सभी इस राशि से अपनी मनपसंद का सामान खरीद सकते हैं ।

          Video:नाचे मंत्री भूपेंद्र सिंह


कार्यक्रम को सांसद श्री राजबहादुर सिंह, विधायक श्री महेश राय, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया,  महापौर प्रतिनिधि डा सुशील तिवारी, कमिश्नर श्री वीरेंद्र सिंह रावत, कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने संबोधित कर नव विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद और शुभकामनाएं दीं। कार्यक्रम में खुरई के वरिष्ठ भाजपा नेता रामनिवास माहेश्वरी, नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती नन्ही बाई अहिरवार, खुरई जनपद अध्यक्ष जमना प्रसाद अहिरवार, मालथौन अध्यक्ष राना जू बुंदेला, माधवसिंह सिलौधा, राहुल चौधरी, राजेंद्र सिंह लोधी, विजय जैन वट्टी, विप्र समाज के विधानसभा अध्यक्ष पं मनोज दुबे, खुरई विप्र समाज के अध्यक्ष पं राजेश मिश्रा, पं विनोद गुरु, एसडीएम मनोज चौरसिया, एसडीओपी सुमीत केरकट्टा, एसडीएम मालथौन रोहित बम्होरे, जनपद सीईओ मीना कश्यप, खुरई सीएमओ दुर्गेश सिंह सहित सभी अधिकारी, जनप्रतिनिधि, बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता उपस्थित रहे। 

  मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के निर्देशों के अनुरूप विवाह समारोह स्थल पर ठहरने, भोजन, बैंड, शहनाई, भजन मंडलियों, शीतल पेय, सांची छांच स्टाल, चाय, काफी, छाया व पंखा कूलर से युक्त डोम व पंडाल सहित सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद थीं जिसकी सभी बाराती घराती प्रशंसा कर रहे थे।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive