बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

संत रविदास मंदिर के निर्माण जल्दी शुरू होगा: पर्यटन निगम ने किया स्थल निरीक्षण, देखा प्रजेंटेशन

संत रविदास मंदिर के निर्माण जल्दी शुरू होगा:  पर्यटन निगम ने किया स्थल निरीक्षण, देखा प्रजेंटेशन



तीनबत्ती न्यूज
सागर, 12 मई 2023 ।  संत श्री रविदास जी महाराज के 100 करोड़ रू. की लागत से बड़तूमा में तैयार होने वाले मंदिर के संबंध में मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम के मुख्य अभियंता श्री डीएस यादव ने अपनी टीम के साथ आज स्थल निरीक्षण किया। मुख्य अभियंता और उनकी टीम ने कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में मंदिर निर्माण के संबंध में प्रजेंटेशन भी प्रस्तुत किया ।


     इस अवसर पर विधायक श्री प्रदीप लारिया, जिला पंचायत के अध्यक्ष श्री हीरा सिंह राजपूत, महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी, श्री नरेंद्र अहिरवार, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, अपर कलेक्टर श्रीमती सपना त्रिपाठी सहित अनेक जनप्रतिनिधि, संत रविदास महाराज के अनुयायी एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।


सीएम ने की थी घोषणा

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने विगत माह रविदास जयंती के अवसर पर सागर में हुए कार्यक्रम में संत रविदास महाराज के 100 करोड़ रू. की लागत से मंदिर निर्माण की घोषणा की थी। जिसके परिप्रेक्ष्य में कलेक्टर श्री दीपक आर्य द्वारा जमीन का आवंटन किया गया है। इसी के चलते आज मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम के अधिकारियों द्वारा स्थल निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए ।

बैठक  में प्रजेंटेशन दिया

मध्य प्रदेश पर्यटन निगम के अधिकारियों द्वारा कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में मंदिर निर्माण के संबंध में दिये गये प्रजेंटेशन में विस्तार से जानकारी दी गई। मुख्य अभियंता श्री यादव ने बताया कि इस प्रजेंटेशन में जो भी जानकारी दी गई है, इसके अतिरिक्त यदि कुछ अलग से जानकारी प्राप्त होती है तो उसको भी जोड़ा जाएगा। शीघ्र ही स्थल पर बाउंड्री वाल का कार्य भी प्रारंभ किया जाएगा। इस अवसर पर विधायक प्रदीप लारिया, श्री हीरा सिंह राजपूत, श्री सुशील तिवारी एवं संत रविदास महाराज के अनुयायियों द्वारा अलग-अलग सुझाव दिए गये , जिसे सूचीबद्ध कर पर्यटन विकास निगम के अधिकारियों को सौंपा गया। कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि सभी के सुझाव लिए गए हैं और उन पर विचार करके आगे की कार्रवाई की जाएगी।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive