बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Bageshwar Dham News: बागेश्वर धाम से 4 महीने में 21 लोग लापता, इनमे 2 नाबालिग लड़की भी शामिल

Bageshwar Dham  News:  बागेश्वर धाम से 4 महीने में 21 लोग लापता, इनमे 2 नाबालिग लड़की भी शामिल


Bageshwar Dham: छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम से लापता लोगों को खो6जने के लिए परिजन दर- दर ठोकरें खा रहे है. छतरपुर जिले की पुलिस ने दावा कि लापता हुए लोगों में से 9 लोगों को खोजने में सफलता मिली है.महज चार महीने में ही बागेश्वर धाम से 21 लोग रहस्यमय ढंग से लापता हो चुके हैं. पुलिस भी लापता लोगों की खोजबीन नहीं कर सकी है और न ही बागेश्वर धाम के महंत पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री (Pt. Dhirendra Krishna Shastri) इन लापता लोगों की अर्जी सुन सके हैं.


एबीपी न्यूज की एक खबर के अनुसार अगर आप मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर (Chhatarpur) स्थित बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham ) जाने का मन बना रहे हैं तो, सोच समझकर ही बागेश्वर धाम जाएं. क्योंकि महज चार महीने में ही बागेश्वर धाम से 21 लोग रहस्यमय ढंग से लापता हो चुके हैं. पुलिस भी लापता लोगों की खोजबीन नहीं कर सकी है और न ही बागेश्वर धाम के महंत पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री (Pt. Dhirendra Krishna Shastri) इन लापता लोगों की अर्जी सुन सके हैं.


दिव्य दरबार में पहुंचते है लाखो श्रद्धालु

बता दें छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम में प्रत्येक शनिवार और मंगलवार को हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं. प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को बागेश्वर धाम के महंत पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री द्वारा दिव्य दरबार लगाया जाता है. दिव्य दरबार में अपनी परेशानियों को बताने और समाधान पाने के चक्कर में यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं.
 


चार महीने में 21 लोग हो चुके हैं लापता

बागेश्वर धाम से जनवरी महीने से लेकर अब तक 21 लोग लापता हो चुके हैं. परिजन लापता लोगों की तलाश में पुलिस थाने का चक्कर लगा रहे हैं तो वहीं कई लोग लापता सगा संबंधियों को खोजने के लिए धाम पर कई दिनों तक टिके रहते हैं, हालांकि अधिकतर लापता लोगों को खोजने में निराशा ही हाथ लगी है. लापता लोगों को न ही परिजनों को खोजने में सफलता मिल रही है और न हीं पुलिस को इन लापता लोगों के संबंध में कोई सुराग मिल पाया है. 



लापता में दो नाबालिग सहित पांच महिलाएं भी हैं शामिल

खास बात यह है कि बागेश्वर धाम से लापता हुए 21 लोगों में दो नाबलिग युवतियां हैं. जिनमें एक की उम्र महज 15 साल है, जबकि दूसरी नाबालिग की उम्र 14 साल है. इसी तरह एक 38 वर्षीय, एक 22 वर्षीय और एक 48 वर्षीय महिला भी लापता लोगों में शामिल हैं. इसके अतिरिक्त यहां से दो युवा भी लापता है जिनकी उम्र 35 और 25 साल की है. 


पुलिस का दावा, नौ लापता लोगों को ढ़ूंढा

छतरपुर जिले के पुलिस अधीक्षक अमित सांघी के अनुसार बागेश्वर धाम से गायब 21 लोगों में से अब तक नौ लोगों का पता लगाया जा चुका है, जबकि शेष 12 लापता तक लोगों तक पुलिस पहुंचने का प्रयास कर रही है।
Share:

2 comments:

Archive