बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

कांग्रेस सेवादल के संस्थापक डा हार्डिकर और गुरूदेव रवींद्र नाथ टैगोर की जयंती मनाई

कांग्रेस सेवादल के संस्थापक डा हार्डिकर और गुरूदेव रवींद्र नाथ टैगोर की जयंती मनाई 


सागर,07 मई.2023 ।कांग्रेस सेवा दल के संस्थापक डॉ.नारायण सुब्बाराव हार्डिकर जी की 135वीं जयंती और गुरूदेव रवींद्र नाथ टैगोर जी की जयंती पर शहर कांग्रेस सेवादल परिवार और सेवादल के यंग ब्रिगेड के संयुक्त तत्वाधान में आज खुरई रोड स्थित वृद्धाश्रम में मनाई गयी।  
वृद्धाश्रम में सेवादल और यंग ब्रिगेड परिवार के सदस्यों ने डा.नारायण सुब्बाराव  जी और रवींद्र नाथ टैगोर जी के चित्र पर पुष्पमाला अर्पित कर उन्हें स्मरण किया। उसके बाद दल के कार्यकर्ता अनाथालयों और वृद्धश्रमों में फल एवं भोजन का वितरण किया और उनका आर्शीवाद लिया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित जिला शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रिंस पचौरी ने सेवादल परिवार के अनुशासन की तारीफ करते हुये कहा कि सेवादल जैसे अनुशासन की आवश्यकता कांग्रेस संगठन को भी है।



इस अवसर पर सेवादल के प्रदेश महासचिव विजय साहू ने कहा कि डॉ.हॉर्डिकर और टैगोर की तारीफ करना सूरज को दीपक दिखाने की तरह है।
शहर सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने कहा कि स्वर्गीय हार्डिकर ने कांग्रेस सेवादल के संगठन का निर्माण किया एवं सेवादल को नई पहचान देकर नये आयाम स्थापित किए और नोबल पुरस्कार से सम्मानित रवींद्र नाथ टैगोर जी ने कई प्रेरणादायक और बेहतरीन विचार दिए,जो आज की पीढ़ी को जीने की नई राह सिखाते हैं।

प्रदेश महासचिव मुकुल पुरोहित ने कहा कि हार्डिकर और गुरूदेव टैगोर जैसे महान व्यक्तियों की जीवनी से प्रेरणा लेकर देश की एकता अखंडता कांग्रेस की मजबूती के लिए सेवादल संगठन के कार्यकर्ताओं को जी तोड़ मेहनत करनी है।

कार्यक्रम का संचालन पूर्व पार्षद महेश जाटव ने और कार्यक्रम का आभार यंग ब्रिगेड अध्यक्ष सागर साहू ने माना।

इस मौके पर प्रदीप गुप्ता, रमाकांत यादव,रजिया खान,हेमकुमारी कुर्मी,राजेश यादव,भैयन पटेल, शैलेन्द्र तोमर,अवधेश तोमर,नितिन पचौरी,प्रीतम यादव,कल्लू पटेल,आनंद हेला,अन्नू घोषी,लल्ला यादव,अंकुर यादव,राहुल व्यास,दुलीचंद सकवार, देवेन्द्र महावते,राहुल रजक,संचित साहू,लवी साहू,अजय ठाकुर,प्रशांत जैन, अकबर,निखिल जैन,सुनीत ठाकुर, शिवम व्यास,राममनोहर रावत आदि उपस्थित रहे।



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive