बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar: सीएम शिवराज सिंह आयेंगे 14 मई को,कुशवाहा समाज के सम्मेलन में▪️ कलेक्टर – एसपी ने कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण

Sagar: सीएम शिवराज सिंह आयेंगे 14 मई को,कुशवाहा समाज के सम्मेलन में

▪️ कलेक्टर – एसपी  ने कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण


सागर, 10 मई 2023
       मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के 14 मई को सागर आगमन को लेकर कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी और अन्य अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल पीटीसी ग्राउंड एवं हेलीपैड सहित पार्किंग स्थलों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर नगर निगम कमिश्नर श्री चंद्रशेखर शुक्ला, अपर कलेक्टर श्रीमती सपना त्रिपाठी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विक्रम सिंह कुशवाहा, अनुविभागीय अधिकारी श्री विजय डहेरिया, सिटी मजिस्ट्रेट श्री राजेश सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।



     14 मई को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान संभागीय कुशवाहा समाज के सम्मेलन में सागर आयेंगे। जिसके परिप्रेक्ष्य में कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने आज पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी के साथ कार्यक्रम स्थल पीटीसी ग्राउंड हेलीपैड स्थल, पुलिस लाइन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने निर्देश दिए कि कार्यक्रम स्थल पर आने-जाने के लिए समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जावे, जिससे अव्यवस्था न रहे । उन्होंने कहा कि वीआईपी व्यक्तियों के लिए आने जाने के लिए अलग मार्ग की व्यवस्था की जाए। सम्मेलन में आने वाले सभी व्यक्तियों के लिए अलग-अलग मुख्य द्वार बनाएं, जिससे किसी भी व्यक्ति को कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने में असुविधा का सामना न करना पड़े।


      उन्होंने कहा कि सभा स्थल पर चारों तरफ शुद्ध पेयजल के टैंकर रखे जाए, जिससे कि शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ सहित चार एंबुलेंस की तैनाती की जावे। साथ में फायर ब्रिगेड भी रखी जाए। उन्होंने कहा कि संपूर्ण कार्यक्रम स्थल पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि हेलीपैड पुलिस लाइन से लेकर पीटीसी ग्राउंड तक मुख्यमंत्री श्री चौहान के लिए व्यवस्थित मार्ग निर्धारण किया जाए, जिससे कहीं भी आवागमन अवरुद्ध न हो एवं सभी व्यक्ति आसानी से आ जा सके।


     उन्होंने पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी के साथ कार्यक्रम में आने वाले व्यक्तियों के लिए पार्किंग व्यवस्था हेतु जगह चिन्हित की। जिसमें प्रमुख रूप से एमएलबी विद्यालय, एनआईयू उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, वृंदावन शादीघर के समीप वाला मैदान, वात्सल्य स्कूल, इमानुएल स्कूल, स्वीडिश मिशन स्कूल, इमानुएल स्कूल के सामने से जाने वाली घाटी रोड सहित अन्य पार्किंग स्थलों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि सभी पार्किंग स्थलों पर पेयजल हेतु टैंकर रखे जावे एवं पुलिस बल भी तैनात किया जाए। उन्होंने कहा कि पार्किंग स्थल से लेकर सभा के आयोजन स्थल तक आने के लिए जगह-जगह फ्लेक्स लगाएं, जिससे कि सभा स्थल तक आने में परेशानी का सामना न करना पड़े।


      पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के सागर आगमन को लेकर अतिरिक्त पुलिस व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। सभी पार्किंग स्थलों पर एवं निर्धारित मार्गों पर पुलिस बल तैनात की रहेगा। साथ में ड्रोन कैमरे के माध्यम से निगरानी रखी जाएगी। पुलिस अधीक्षक श्री तिवारी ने बताया कि शीघ्र ही यातायात परिवर्तित यातायात व्यवस्था का रूट चार्ट तैयार किया जाएगा। साथ में उसको प्रकाशित भी किया जावेगा। जिससे कि शहर वासियों को अन्य स्थानों पर आने जाने के लिए आसानी हो सके। इस अवसर पर तहसीलदार श्री रोहित रघुवंशी, सुश्री सोनम पांडे यातायात पुलिस के डीएसपी श्री मयंक चौहान, नगर पुलिस अधीक्षक श्री के.पी. सिंह, श्री शेखर दुबे सहित अन्य थाना प्रभारी एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive