बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

वरिष्ठ पत्रकार दादा दीनदयाल बिलगैंया का निधन, राहतगढ़ में होगा 20 अप्रैल को अंतिम संस्कार▪️सीएम शिवराज सिंह ने जताया शोक

वरिष्ठ पत्रकार दादा दीनदयाल बिलगैंया  का निधन, राहतगढ़ में होगा 20 अप्रैल को अंतिम संस्कार

▪️सीएम शिवराज सिंह ने जताया शोक


सागर, 19 अप्रैल ,2023 : सागर  जिले के वरिष्ठ पत्रकार दादा दीनदयाल बिलगैंया  का भोपाल में इलाज के दौरान निधन हो गया है। उनका अंतिम संस्कार 20 अप्रेल 2023 को गृह निवास राहतगढ़ में सुबह 10 बजे किया जाएगा। वे लंबे समय तक नवभारत भोपाल के सागर ब्यूरो रहे है। इसके बाद , राजक्सप्रेस समय जगत आदि में कार्य करते रहे।  उनके निधन पर सीएम शिवराज सिंह चौहान, पूर्व सीएम कमलनाथ ,मंत्री गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह, गोविंद राजपूत, रघु ठाकुर, विधायक प्रदीप लारिया ,महापौर संगीता सुशील तिवारी, विधायक शैलेंद्र जैन सहित अनेक राजनेतिक सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगो ने शोक व्यक्त किया है। सम्भागीय सागर प्रेस क्लब के अध्यक्ष सुदेश तिवारी, प्रवक्ता विनोद आर्य  और पत्रकार जगत से जुड़े लोगो ने इसे अपूर्णीय क्षति बताया है। 


पिछले एक माह से अस्वस्थ्य थे श्री बिलगेया जी

श्री बिलगैंया करीब एक माह पूर्व सीने में तकलीफ होने पर इलाज के लिए भोपाल चले गये थे। सुधार होने पर विगत दिवस अपने निवास अहमद नगर गोपालगंज में ही चिकित्सा लाभ ले रहे थे। शाम को हालत बिगड़ी और उनका स्वर्गवास हो गया। श्री बिलगैंया करीब 73 वर्ष के थे तथा अपने पीछे दो पुत्र और पुत्री सहित भरापूरा परिवार छोड़ गये हैं। स्व. श्री दीनदयाल बिलगैंया का पत्रकारिता क्षेत्र में करीब चार दशक से स्थापित नाम रहा है। उन्होंने नवभारत ब्यूरो प्रमुख के पद पर लंबे समय तक कार्य किया। फिर 2005 में राजएक्सप्रेस की जिम्मेदारी संभाली। श्री बिलैया के निधन पर सागर में पत्रकारिता जगत में शोक व्याप्त है। सभी पत्रकार साथियों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। 


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने वरिष्ठ पत्रकार श्री बिलगैया के निधन पर शोक व्यक्त किया

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सागर निवासी वरिष्ठ पत्रकार श्री दीनदयाल बिलगैया के निधन पर दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बिलगैया जी ने अनेक अखबारों के लिए निरंतर सक्रिय पत्रकारिता की।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दिवंगत पत्रकार श्री बिलगैया  की आत्मा की शांति और उनके शोक संतप्त परिजन और मित्र जन को यह दुख सहन करने की शक्ति देने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

सन 1973 से जुड़े है रघु ठाकुर

स्वर्गीय दीनदयाल बिल गैयाँ  जी के निधन का समाचार मुझे बहुत ही पीड़ादायक है ।मेरा संबंध उनसे लगभग 1973 से था  जब वह विद्यार्थी थे।वह हमारे साथी भी रहे हमारे साथ काम भी किया। और उन्होंने  पत्रकारिता को भी लगन के साथ किया।   1977 में जब जनता पार्टी बनी थी  आपातकाल के बाद तब हम  लोगों ने जनता पार्टी से श्री लक्ष्मी नारायण यादव को सुरखी क्षेत्र से प्रत्याशी  बनाया था।श्री बिलगैयाँ जी ने राहतगढ़ अन्चल का पूरा चुनाव कार्य संभाला था  तथा श्री लक्ष्मी नारायण यादव के पक्ष में चुनाव प्रचार कियाथा। 
मेरे अनेक आंदोलनों में वे साथ साथ रहे। तथा पत्रकार के रूप में भी समर्थन करते थे। 
केंद्रीय विवि के आंदोलन में भी उनकी पूरी स हभागीता थी। उस समय वे हरि भूमि में थे। और उनके अखबार ने भी पूरा समर्थन किया था। 
बण्डा की सभा में श्री गोपाल भार्गव को साथ लेकर भी वे ही आये थे। 
ऐसे प्रेमी सहयोगी आत्मीय विरले ही होते हैं। 
विनम्र श्रद्धांजलि। उनके परिजनों को शोक संवेदनाएँ। 
रघु ठाकुर सं रक्षक लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive