बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

कांग्रेस के पास बताने को कुछ नहीं, वे गालियां देते रहें, मैं विकास करता रहूंगा :मंत्री भूपेंद्र सिंह


कांग्रेस के पास बताने को कुछ नहीं, वे गालियां देते रहें, मैं विकास करता रहूंगा :मंत्री भूपेंद्र सिंह



मालथौन। कांग्रेस के नेता खुरई क्षेत्र में कांग्रेस के शासनकाल का कोई विकास कार्य नहीं बता पाते। वे मुझे गालियां देते हैं। जितनी वे गालियां देते हैं मैं विकास कार्यों की गति और बढ़ा देता हूं। यह बात नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने मालथौन में भूमिपूजन समारोह में कही। मंत्री श्री सिंह ने यहां 38.24 करोड़ रुपए की लागत वाली मालथौन नल-जल योजना, 7.07 करोड़ की विभिन्न सड़कों का भूमिपूजन किया। 1.15 करोड़ की लागत से बने एसडीएम कार्यालय का लोकार्पण किया और 633 पीएम आवास हितग्राहियों के खातों में 4.93 करोड़ अंतरित किए। अनेक नये कार्यों की स्वीकृती भी उन्होंने दी।


   मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि खुरई कांग्रेस मुक्त हो चुकी है। कांग्रेस को यहां ढूंढ़ने से भी प्रत्याशी नहीं मिल पा रहा। बाहर से लोगों को लाकर कांग्रेसी सभा करते हैं तो कांग्रेसी ही बीच सभा में उठ कर भाषण कर रहे अपने नेता की कलई खोल कर खुरई के विकास की सच्चाई बयान कर देते हैं। मंत्री श्री सिंह ने नाम लिए बिना कहा कि एक कांग्रेसी नेता ने भाषण में मुझे बकरे की तरह हलाल करके हत्या करने की इच्छा बताई, मेरे स्वर्गीय पिता के लिए अपशब्द कहे। शब्दों की मर्यादा का ध्यान भी नहीं रखा। मैं तो जबाब में और ज्यादा विकास करता हूं।

    मंत्री श्री सिंह ने बताया कि नल-जल योजना का टेंडर होकर ठेकेदार नियुक्त हो चुका है और आज से काम भी शुरू हो गया।  लगभग एक साल के भीतर मालथौन की नल जल योजना का कार्य पूरा हो जाएगा। यहां के प्रत्येक घर में उल्दन बांध का पानी अत्याधुनिक ट्रीटमेंट प्लांट में शुद्ध होकर नलों की टोंटी से 24 घंटे सप्लाई होने लगेगा।इस योजना की  सप्लाई पाइप लाइन की लंबाई 19 किमी है और डिस्ट्रीब्यूशन लाइन 87.48 किमी लंबी है। पलेथनी, चौधरी, अंडेला और मालथौन में 350 किलो लीटर के ओवरहेड टैंक बनाए जा रहे हैं।


    मंत्री श्री सिंह ने कहा कि आज मालथौन में अनुविभाग बन चुका है। एसडीएम कार्यालय की पेशी के लिए यहां के लोगों को खुरई नहीं जाना पड़ेगा।  जब मालथौन ग्रामपंचायत था तब यहां का बजट पांच साल में मात्र 1.25 करोड़ होता था। आज 255.54 करोड़ के काम यहां चल रहे हैं। इसके अलावा यहां कालेज, न्यायालय भवन, अस्पताल भवन, एसडीएम कार्यालय भवन, छात्रावास जैसे निर्माण कार्य हुए हैं। इस तरह कुल 300 करोड़ से ज्यादा के काम मालथौन में हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि दस साल पहले के मालथौन से आज की तुलना करें तो यह गांव से बदल कर बिल्डिंगों से भरा शहर बन गया है। रोजगार के साधन, अर्थव्यवस्था, जनसुविधाएं ,जमीन की कीमतें सब यहां बढ़ रही हैं।  पहले यहां अधिकारी आना नहीं चाहते आज यहां से जाना नहीं चाहते। उन्होंने कहा कि यह तो विकास का सिर्फ ट्रेलर है, पूरी पिक्चर अभी बाकी है। अभी यहां हमें बहुत काम करना है।  

मालथौन को सौगातों से भर दिया

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने मालथौन नगर परिषद और ग्रामीण क्षेत्र को आज सौगातों से भर दिया। उन्होंने 689 नये पीएम आवास स्वीकृत किए। अगले माह सर्वे उपरांत बनाए गए 700 भूमि पट्टे आवंटित करने की घोषणा की और आवश्यकतानुसार सरकारी भूमि को आबादी घोषित किए जाने के निर्देश दिए। एक दुर्घटना के बाद हटाये गए  175 अस्थाई दूकानदारों को 150 पक्की दूकानें और 150 गुमटी बना कर अगले सप्ताह आवंटित करने की घोषणा की। मालथौन तालाब में चल रहे गहरी करण, सौंदर्यीकरण कार्य में मछलीपालन, सिंघाड़ा व सब्जी खेती के कार्य का नुकसान उठाने वाले लगभग 150 लोगों को 10-10 हजार रुपए दिए जाने के निर्देश दिए। साथ ही मालथौन में दो और नये तालाब बनाने को कहा ताकि इन प्रभावित लोगों के रोजगार में वृद्धि हो सके।

    मंत्री श्री सिंह ने मालथौन के सभी मंदिरों को सौंदर्यीकरण और जीर्णोद्धार के आदेश सीएमओ को दिए हैं। इनमें वार्ड क्र 1 और 6 के स्थित श्री राम-जानकी मंदिर, मंत्री कार्यालय के समीप स्थित बराई माता देवी मंदिर, मिस्र जी कुआं के पास स्थित श्री देव हनुमान जी मंदिर, बाजार रोड स्थित श्री बांके बिहारी जी मन्दिर की बाउंड्री वॉल, महाकाली मंदिर, कुलुआ स्थित श्री देव हनुमान जी मंदिर तथा एक अन्य मंदिर के सौंदर्यीकरण एवं जीर्णोद्धार कार्य के कार्य आरंभ करने के निर्देश दिए गए। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मालथौन में सभी समाजों के सामुदायिक भवनों के निर्माण के लिए भूमि तथा 25-25 लाख  स्वीकृत किए। अक्षय तृतीया के अवसर पर ब्राह्मण समाज तथा नानक समाज का सामुदायिक भवन भी स्वीकृत हुआ। शासकीय महाविद्यालय की बाउंड्री वॉल का निर्माण कार्य स्वीकृत किया गया। वार्ड 15 में मुक्ति धाम व खेल ग्राउंड तथा नये कुआं स्थित श्मशानघाट की बाउंड्री वॉल स्वीकृत की।

    मालथौन क्षेत्र में खेल गतिविधियों के उन्नयन के लिए भी मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने आज कई खेल सुविधाएं स्वीकृत की हैं। मालथौन इंडोर स्टेडियम के रखरखाव में गड़बड़ी की सूचना मिलने पर इस स्टेडियम की जिम्मेदारी नगर परिषद मालथौन को इस निर्देश के साथ सौंप दी गई हैं कि इसमें जो भी कमियां मिलें उन्हें लूव्र करते हुए सुविधाओं का विस्तार किया जाए। दो नये जिम और दो बैडमिंटन कोर्ट भी मालथौन के लिए स्वीकृत किए गए हैं जिनमें से एक-एक महिला व पुरुषों के लिए पृथक रहेगा। मालथौन स्टेडियम में रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिताओं के लिए लाइट सिस्टम स्वीकृत किया गया है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मालथौन कालेज में इस वर्ष से एमए, एमएससी की कक्षाएं प्रारंभ की जाएंगी।

    मंत्री श्री सिंह ने बताया कि मालथौन ग्रामीण क्षेत्र में 14129 लाडली बहिनों के पंजीयन हो चुके हैं। यहां संबल योजना के तहत 721 पात्र हितग्राहियों के खातों में 8.40 करोड़ का अंतरण अगले पंद्रह दिनों में मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान करेंगे।

    मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने समारोह में उपस्थित जनसमुदाय से कहा कि 11 मई को खुरई में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन में अपनी बेटियों के विवाह के लिए इच्छुक हितग्राही अपने रजिस्ट्रेशन जनपद और नगर परिषद में करा लें। उन्होंने बताया कि बदली हुई प्रक्रिया के तहत अब वधू को सामग्री के स्थान पर 55 हजार रुपए का चेक प्रदान किया जाएगा जिससे वे अपनी पसंद की सामग्री स्वयं खरीद सकें। विवाह स्थल पर पंडाल, भोजन, जनवास, बाजे, पंडित जी, खाम आदि संपूर्ण व्यवस्थाएं मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह की ओर से की जाएंगी।

    मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने आज सिंगल क्लिक के माध्यम से 633 पीएम आवास शहरी हितग्राहियों के खातों में 4.93 करोड़ विभिन्न किश्तों के लिए डाले। उन्होंने बताया कि पिछले दो साल में मालथौन नगर परिषद के अंतर्गत 5157 पीएम आवास स्वीकृत हुए हैं। मालथौन ग्रामीण क्षेत्रों में अब तक 13850 आवास स्वीकृत हुए हैं और 3345 आवास प्लस की सूची में हैं।


     कार्यक्रम में ओमप्रकाश तिवारी, हाकम सिंह राजपूत, मन्नू लाल जैन, भीकम अहिरवार, राजपाल सिंह परमार, जयंत सिंह बुंदेला, रामकुमार बघेल, दुर्ग सिंह परिहार, रावराजा राजपूत, रामदयाल पाठक, गोविंद सिंह खिरिया, गोविंद सिंह राजपूत, बलवीर सिंह राजपूत, मनोहर लाल सोनी, मुन्नी राजा, सन्नाम सिंह, सुरेन्द्र सिंह बघेल, शंकू दयाल मिश्रा, बादल सिंह बघेल, बादाम सिंह सिसोदिया, भीकम सिंह यादव, वीरेन्द्र सिह, वीर सिंह, आर.सी.दुबे, हाफीज खां, पुष्पेंद्र सिंह तोमर, पुष्पेन्द्र परिहार, बाबा बंजारा, नत्थू सिंह यादव, जमना राय, जितेन्द्र सिंह सिसोदिया, देवेन्द्र सिंह बुंदेला, देवेन्द्र कुमार जैन, राकेश तिवारी, अजित राय, इंदू शर्मा, संतोष जैन, कल्याण सिंह, प्रकाश, लल्लू राजा, सुल्तान सिंह, इंद्रपाल कुशवाहा, अजीज खान, गणेश आदिवासी, जाहर सिंह, लक्ष्मी नारायण, रामजी तिवारी, इरफान खान, गजेन्द्र बुंदेला, भीकम अहिरवार, सोनू बाल्मीक, पंकज सेन, हीरूराजा राजपूत, धर्मेन्द्र आदिवासी, के.के. अहिरवार, मानक लाल उपस्थित थें।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive