बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

रविशंकर शुक्ल शास० क० उ०मा०वि में प्रवेश उत्सव मनाया▪️छात्राओं ने अपनी पुस्तक परीक्षा के दूसरे दिन जमा कर आगामी कक्षाओं की छात्राओं को सौपी व प्राप्त की

रविशंकर शुक्ल शास० क० उ०मा०वि  में प्रवेश उत्सव मनाया

▪️छात्राओं ने अपनी पुस्तक परीक्षा के दूसरे दिन जमा कर आगामी कक्षाओं की छात्राओं को सौपी व प्राप्त की 


सागर,17 अप्रैल,2023. शासकीय प० रविशंकर शुक्ल शास० क० उ०मा०वि सागर में प्रवेश उत्सव मनाया गया इस अवशर पर पुष्पमाला एवं रौली से छात्राओं का स्वागत शाला परिवार द्वारा किया गया। शैक्षणिक सत्र का शुभारंभ मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित एवं माल्यार्पण द्वारा किया। इस अवसर पर शाला के प्राचार्य डा0 महेन्द्रप्रताप तिवारी नई शिक्षा नीति वर्ष 2020 के बारे में बताया एवं वर्तमान में ए० आई० पाठयक्रम एवं प्रशिक्षण छात्राओं एवं शिक्षकों के लिए जो कि संस्था में चल रहा है, के महत्व एवं आने वाले भविष्य में यह किस प्रकार उपयोगी है बताया गया ।



हरघर विद्यालय के अंतर्गत शिक्षा सरोकार एवं दस्तक अभियान जो शाला में पूर्व से चल रहा है वह ग्रीष्मकालीन अवकाश में भी कियान्वित रहेगा, जिसमें शिक्षक एवं छात्र एकदूसरे से गृह संपर्क में रहेगे। इस अवसर पर शाला की छात्रा कुमारी तुलसी चढार ने विगतवर्ष में शिक्षकों द्वारा दिये गये सहयोग एवं मार्गदर्शन के लिए आभार व्यक्त किया।



 कला संकाय में अपनी रूचि बताई साथ ही रिया अहिरवार, नित्या प्रजापति, खुशी अहिरवार, आराधना लोधी, निहारिका सेन ने अपने विचार रखे । अंत में प्राचार्य महोदय एवं विद्यालय परिवार द्वारा कार्यक्रम उपस्थित समस्त छात्राओं को पुस्तक वितरण की गई जो कि विगत वर्ष की छात्राओं ने अपनी विगत सत्र की पुस्तक अपनी पिछली कक्षा की छात्राओं को सौंपी एवं अपनी आगेवाली छात्राओं से पुस्तक प्राप्त की इस प्रकार शैक्षणिक सत्र 2023-24 की शुरूआत आने से की गई। 

प्रारंभिक स्थिति में दिनांक 18 / 4 / 2023 में अंग्रेजी, गणित, ए० आई एवं कम्प्यूटर की कक्षायें नियमित संचालित की जावेगी। इस अवसर पर छात्राओं द्वाराकक्षाओं को सजाया गया एवं आकर्षक रंगोली बनाकर पढाई का संदेश दिया ।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive