बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar: बस स्टैंड के सामने जाम से मिलेगी मुक्ति, संगीत महाविद्यालय की सड़क होगी चौड़ी

Sagar: बस स्टैंड के सामने जाम से मिलेगी मुक्ति, संगीत महाविद्यालय की सड़क होगी चौड़ी


सागर दिनांक 21 अप्रेल 2023
आदर्श संगीत महाविद्यालय की सड़क का निर्माणकार्य शुरू हो गया है। यहां पर स्मार्ट सिटी द्वारा रोड फेस-2 परियोजना अंतर्गत संगीत विद्यालय के बाजू वाली सड़क का निर्माण किया जा रहा है इसके चौड़ीकरण के लिए जो नाला निर्माण कराया जा रहा था, उसका काम भी लगभग पूरा होने को का है। करीब 3 मीटर चौड़े नाले को लोहा सरिया से पिलर और वर्टिकल वॉल बनाकर और  ढलाई करते हुए कवर किया गया गया है। इसके वाजू से ही सड़क है। जिसे अब कवर किए हुए नाले की ऊंचाई के बराबर में लाते हुए निर्माण किया जाएगा। इस प्रकार यहां पर 6 से लेकर 12 मीटर तक की चौड़ाई की सड़क शरहवासियों को उपलब्ध होगी। इस पूरे मार्ग की लंबाई 170 मीटर है। स्मार्ट रोड फेस-2 प्रोजेक्ट की इस सड़क को दीनदयाल जंक्शन तक जोड़ा जाना है। 


यहां के निर्माण कार्य को लेकर महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी ने शुक्रवार को निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बताया डिग्री कॉलेज के पास संगीत विद्यालय से लेकर दीनदयाल चौक तक सड़क मार्ग दो मुख्य मार्गों की बेहतर कनेक्टिविटी में अहम भूमिका निभाता है परन्तु वर्षों से लगभग 3 मीटर के खुले नाले के किनारे लगभग 3 मीटर की ही सड़क नागरिकों को आने-जाने हेतु उपलब्ध होने की बजह से दिन में कई बार यहां ट्रेफिक जाम की स्थिति को देखा जा सकता था। अब इस समस्या से छुटकारा मिलेगा।



 इस सड़क के चौड़ीकरण के लिए पूर्व में कुछ निर्माण के एवज में आदर्श संगीत महाविद्यालय प्रशासन ने 10 फीट चौड़ी जगह देने की स्वीकृति दी थी। यह काम भी हो सके, इसके लिए हम कॉलेज प्रबंधन से चर्चा करेंगे। जिससे जरूरी निर्माण कार्य कराते हुए सड़क चौड़ीकरण के लिए जगह उपलब्ध कराई जा सके और सड़क को चौड़ा किया जा सके। ऐसा होने से बस स्टैंड के सामने लगने वाले जाम से स्थाई मुक्ति मिलेगी।


 लोग आदर्श संगीत महाविद्यालय के बाजू वाले रास्ते से सुगमता के साथ आ-जा सकेंगे। निरीक्षण के दौरान रिशांक तिवारी आदि मौजूद थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive