बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बीना :आग से पीडितों से मिले कलेक्टर, हर संभव मदद दी जाएगी - ▪️नरवाई में आग लगाने दो खेत मालिको पर दर्ज हुई FIR

बीना :आग से पीडितों से मिले कलेक्टर, हर संभव मदद दी जाएगी
                                             - 
▪️नरवाई में आग लगाने दो खेत मालिको पर दर्ज हुई FIR 


सागर, 18 अप्रैल 2023
।  आग से प्रभावित व्यक्तियों को हर संभव मदद दी जाएगी । उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने गत दिवस बीना में हुई आगजनी की घटना पर पीड़ित व्यक्तियों से चर्चा करते हुए संबंधित अधिकारियों को दिए। नरवाई में आग लगाने वाले खेत मालिकों पर एफ.आई. आर. दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि आप सभी को जो भी आवश्यकता की वस्तुएं हैं उसे तत्काल प्रदान किया जा रहा है। आगे जो भी आवश्यकता होगी, उसको उपलब्ध कराया जाएगा। बीना में नरवाई के कारण पांच मकान बुरी तरह से जलकर खाक हो गए थे। पीड़ितों ने खेत मालिको पर जानबूझकर आग जलाने के आरोप लगाए थे। 



    कलेक्टर श्री दीपक आर्य के निर्देश पर खेत मालिक श्री रविन्द्र जैन एवं श्री सनत जैन के खिलाफ नरवाई जलाने पर एफ.आई.आर. दर्ज की गई है। कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि अनुविभागीय अधिकारी श्री देवेंद्र प्रताप सिंह, तहसीलदार श्री आदर्श जैन, श्रीमती ऋतु सिंघई द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर नुकसान का सर्वे किया गया है। शीघ्र ही मुआवजा राशि प्रदान की जाएगी। कलेक्टर श्री आर्य ने घटनास्थल पर पहुंचकर आगजनी से प्रभावित परिवारों से चर्चा की ।


आग से प्रभावित व्यक्तियों को तत्काल सहायता राशि प्रदान की गई। अनुविभागीय अधिकारी श्री देवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि बीना के दाराशाह के बंगले गणेश वार्ड में नरवाई से आग लगाने से आबादी में 5 मकान ( 3 कच्चे, 2 पक्के)  क्षतिग्रस्त हुए हैं। प्रभावित लोगों में कल्याण अहिरवार, रघुवीर अहिरवार, नंदकिशोर अहिरवार, शीला अहिरवार और चिंतामन बंसल है। रघुवीर अहिरवार की 2 भैंसे और 1 गाय की भी मृत्यु हुई है।


ये सहायता दी गई

कलेक्टर श्री दीपक आर्य द्वारा रेडक्रास से बीस हज़ार रू प्रति प्रभावित परिवार को तात्कालिक आर्थिक सहायता प्रदाय की गई है। मौके पर बीना विधायक श्री महेश राय द्वारा राशन, मसाले, कप़ड़े  व 5000 रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की गई। स्थानीय प्रशासन द्वारा राशन, बिस्तर एवं भोजन की भी व्यवस्था की गई।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive