बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar: 216 करोड़ से अधिक की लागत से बनने वाली फ्लाईओवरो का सर्वेक्षण कार्य जारी▪️ सिविल लाइन मकरोनिया फ्लाईओवर का काम शीघ्र शुरू करें▪️परकोटा से कोतवाली तक किला रोड से नई सड़क का सर्वे प्रारंभ करें▪️निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक संपन्न

Sagar: 216 करोड़ से अधिक की लागत से बनने वाली फ्लाईओवरो का सर्वेक्षण कार्य जारी

▪️ सिविल लाइन मकरोनिया फ्लाईओवर का काम शीघ्र शुरू करें

▪️परकोटा से कोतवाली तक किला रोड से नई सड़क का सर्वे प्रारंभ करें

▪️निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक संपन्न


सागर 19 अप्रैल 2023 ।
आवागमन सुगम बनाने सिविल लाइन मकरोनिया फ्लाईओवर का काम शीघ्र प्रारंभ करें एवं परकोटा से कोतवाली तक नई सड़क का सर्वे प्रारंभ करें। जिले में 216 करोड़ से अधिक की लागत से बनने वाले फ्लाईओवरों का सर्वेक्षण कार्य निरन्तर गति से किया जाएं। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक में संबंधित अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के श्री हरिशंकर जयसवाल, श्री पी.एस. पंथ, श्री अर्पित बिल्थरे, श्री एन.के. भरवे, श्री एन.सी. जैन, श्री आलोक खर,े श्री पीएम कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।


     कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि शहर की लाइफ लाइन कही जाने वाली सिविल लाइन, मकरोनिया पर बनने वाले फ्लाईओवर का कार्य शीघ्र प्रारंभ करें। जिससे शहर का यातायात सुगम एवं सरल बनाया जा सके।
      कलेक्टर श्री आर्य ने कहा कि इसी प्रकार परकोटा से बड़ा बाजार जाने के लिए अत्यंत परेशानियों का सामना करना पड़ता है, इसके लिए परकोटा से कोतवाली तक एक नया रोड जीएनपीए किला रोड के समीप से सर्वे करें। जिससे कि सड़क का निर्माण कराया जा सके। उक्त सड़क बनने से लाखा बंजारा झील में एलिवेटेड कारीडोर बनाया जा रहा है इससे इसको जोड़ा जा सकेगा। उन्होंने कहा कि सागर जिले में 12 फ्लाईओवर 216 करोड रू. से अधिक की लागत से तैयार करने के लिए सर्वेक्षण कार्य गति से किया जाए, जिससे अन्य निर्माण कार्य भी कराया जा सके ।


कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने सेतु निर्माण की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि सागर शहर में बीना कटनी रेलवे जंक्शन की 1051 / 1-2 में क्रमांक 27 पर आरओबी निर्माण किया जाना है। उक्त कार्य का सर्वे प्रारंभ करें, जिससे कि 1985 करोड़ रुपए की लागत से निर्माण कार्य शुरू कराया जा सके। उन्होंने कहा कि राजाखेड़ी, दीपक मेमोरियल के सामने बन रहा आरओबी पुल का कार्य शीघ्र पूर्ण करें ताकि आवागमन प्रारंभ कराया जा सके।
     सेतु निगम के श्री पीएस पंत ने बताया कि सागर जिले में 216.74 लाख रू. की लागत से 12 फ्लाई ओवरों का निर्माण कराया जाना है। उक्त कार्य का सर्वेक्षण कार्य प्रारंभ किया गया है, जो शीघ्र ही पूर्ण होगा।


        कलेक्टर श्री आर्य ने लोक निर्माण विभाग की समीक्षा करते हुए लोक निर्माण विभाग संभाग सागर के अंतर्गत विभिन्न योजनाओं में स्वीकृत सड़कों का कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सड़कों की मजबूती एवं नवीनीकरण का कार्य भी शीघ्र गति से करें एवं प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। कलेक्टर श्री दीपक आर्य मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम विभाग की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि सागर रहली मार्ग का उन्नयन चौड़ीकरण का कार्य समय सीमा में पूर्ण करें ।



       उन्होंने कहा कि इस मार्ग पर विश्वविद्यालय द्वारा दी जाने वाली अनापत्ति प्रमाण पत्र को तत्काल प्राप्त करें और कार्य को प्रारंभ कराएं। उन्होंने कहा कि सागर दमोह मार्ग शीघ्र पूर्ण करें। कलेक्टर से दीपक आर्य ने निर्देश दिए कि मोती नगर-पथरिया मार्ग पर शीतला माता मंदिर के पास बनने बन रहा पुल का कार्य 24 घंटे कराएं, जिससे कि यह मार्ग सुचारू रूप से संचालित हो सके।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive