बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

हम सरकार से संघर्ष नहीं चाहते किंतु शोषण बर्दाश्त नहीं होगा : अध्यापक शिक्षक संयुक्त मोर्चा▪️ मोर्चा का संभागीय सम्मेलन संपन्न

हम  सरकार से संघर्ष नहीं चाहते किंतु शोषण बर्दाश्त नहीं होगा : अध्यापक शिक्षक संयुक्त मोर्चा

▪️ मोर्चा का संभागीय सम्मेलन संपन्न

तीनबत्ती न्यूज
सागर,28 मई,2023 :  हम सरकार से किसी  प्रकार का संघर्ष नहीं चाहते परंतु शोषण बर्दाश्त नहीं होगा उक्त विचार अध्यापक शिक्षक संवर्ग संयुक्त मोर्चा के संभागीय सम्मेलन में प्रांत अध्यक्ष श्री राकेश दुबे ने व्यक्त किए।


 इस अवसर पर संयुक्त मोर्चा की में समस्त संघों की प्रांत अध्यक्ष श्री  मनोहर दुबे श्री राकेश दुबे श्री भरत पटेल श्री जगदीश यादव श्री राकेश नायक सहित संभाग से आए सैकड़ों की संख्या में अध्यापक शिक्षक साथी मौजूद थे।
हम सरकार से किसी प्रकार का संघर्ष नहीं चाहते किंतु अध्यापक शिक्षक संवर्ग आप शोषण बर्दाश्त नहीं करेगा।
 उक्त विचार अध्यापक शिक्षक संघ संयुक्त मोर्चा की संभागीय संगोष्ठी में शासकीय अध्यापक शिक्षक संघ के प्रांत अध्यक्ष श्री राकेश दुबे ने व्यक्त किए ।

श्री राकेश दुबे ने कहा कि सरकार लगातार अध्यापक शिक्षक संवर्ग का शोषण कर रही है हम किसी भी प्रकार का सरकार से संघर्ष नहीं चाहती किंतु हमारे साथ शोषण बर्दाश्त नहीं करेंगे 
उन्होंने कहा कि सैकड़ों की संख्या में अनुकंपा नियुक्ति के लिए हमारी बहने भटक रही हैं किंतु उनको पात्रता परीक्षा एवं b.Ed d.Ed की परीक्षा पास होना अनिवार्य बताकर लंबित किया जा रहा है।


 श्री दुबे ने कहा कि हमारी वरिष्ठता प्रथम नियुक्ति दिनांक से ही मिलनी चाहिए क्योंकि कभी भी किसी के भी दो वल्दियत नहीं होती सभी की एक ही वल्दियत से जाना जाता है किंतु इस सरकार के द्वारा अध्यापक शिक्षक संयुक्त मोर्चा के साथियों की एक नहीं अनेक वल्दियत बना दी गई है जिससे कि आज हमारा शिक्षक दर-दर भटकने के लिए मजबूर है उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री अधिकारियों के माया जाल में फस कर कार्य कर रहे हैं जिससे कि उनको हमारी चिंता ही नहीं है उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में विशेषकर 20 अगस्त से भोपाल में आंदोलन का शंखनाद होगा और इसके बाद भी यदि हमारी मांगे पूरी नहीं की जाती हैं तो 5 सितंबर से सामूहिक अवकाश लेकर शालाओं में तालाबंदी की जाएगी 


आजाद अध्यापक संघ के प्रांत अध्यक्ष श्री भरत पटेल ने कहा कि सरकार की शोषण के खिलाफ अब हम अपना साथ करने जा रहे हैं उन्होंने कहा कि आप सरकार के लिए हम चरणबद्ध रूप से चेताने का काम कर रहे हैं उसके बाद भी यदि हमारी मांगे पूरी नहीं होती हैं तो हम भोपाल में आंदोलन करके सरकार को अपनी शक्ति बताने का कार्य करेंगे ।
श्री पटेल ने कहा कि आज शिक्षक अनेक समस्याओं से ग्रसित है किंतु शासन आपने माया जाल में फंसा हुआ है उन्होंने कहा कि शिक्षक ही राष्ट्र का निर्माता होता है और वही सभी वरिष्ठ अधिकारियों एवं नेताओं को बनाने का कार्य करता है।


 शिक्षक संघ के प्रांत अध्यक्ष श्री मनोहर दुबे ने कहा कि प्रदेश में प्रदेश में भारी असमंजस की स्थिति चल रही है जिससे ना केवल हमारे शिक्षक संवर्ग बल्कि सभी कर्मचारी परेशानी का सामना कर रही हैं।

 उन्होंने कहा कि हम सभी सरकार से मिलकर आप सभी को नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता दिलाने के लिए चर्चा कर रहे हैं उसके उपरांत भी यदि हम सभी की यह मांग पूरी नहीं होती है तो 11 जून को पूरे मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर के माध्यम से ज्ञापन दिया जाएगा उसके पश्चात 20 अगस्त से भोपाल में आंदोलन प्रारंभ होगा।
राज्य शिक्षक संघ के प्रांत अध्यक्ष श्री जगदीश यादव ने कहा कि अब हम सभी पांच संगठन की प्रदेश अध्यक्ष एवं सभी शिक्षक एक साथ हैं अब हमारी सभी मांगें शासन को माननी ही होगी और यदि नहीं सरकार द्वारा हमारी मांगें मानी जाती है तू सरकार को हम 20 अगस्त के बाद मांगे पूरी करने के लिए विवश कर देंगे।

 राज्य शिक्षक कांग्रेस के प्रांत अध्यक्ष श्री राकेश  नायक ने कहा कि आप सरकार को हमारी मांगे पर गंभीरता से विचार करना ही होगा क्योंकि अब हम सब एक हैं और एक रहेंगे ।उन्होंने कहा कि संयुक्त मोर्चा की भोपाल के अधिकारियों के साथ लगातार मांगों के संबंध में चर्चा की जा रही है ।


ये रहे मोजूद
संभागीय सम्मेलन में श्री आरिफ अंजुम  दमोह श्री राम मिलन मिश्रा श्री धर्मेंद्र दुबे जिला अध्यक्ष श्री आलोक गुप्ता श्री राकेश राजपूत श्री मुकेश नेमा श्री बलवंत यादव श्री शैलेंद्र गंभीरिया श्री डीसी राय श्री राकेश सैंडल श्री सुरेंद्र पाराशर श्री राजकुमार कपूर श्रीमती शांति ताम्रकार  श्रीमती कृष्णा साहू श्रीमती नीति अवस्थी श्रीमती ममता वर्मा श्रीमती संध्या साहू श्रीमती हेमलता पचोरिया श्री संजय श्रीवास्तव सतीश खरे टीकमगढ़ राजकुमार शर्मा छतरपुर अजेंद्र राजपूत विजय सिंह   श्री अरुण दुबे श्री अनिल चौबे श्री महेश राय श्री अर्जुन पटेल श्री कृष्ण दीक्षित श्री दिनेश राय महेश राय श्री शैलेंद्र जैन सहित सैकड़ों की संख्या में अध्यापक शिक्षक मौजूद थे।मंच संचालन श्री राम मिलन मिश्रा एवं श्री मुकेश नेमा द्वारा किया गया आभार श्री हरिशंकर डिमोले द्वारा माना गया।



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

1 comments:

  1. देखा जा रहा है कि चुनाव आने के समय सभी सरकारी नौकरी करनेवाले आंदोलन शुरू कर दिया करते हैं अपनी सेलरी बडाने येकाम प्राईवेट नौकरी करने वाले क्यों नहीं करते जबकि उनको इनसे आधी सेलरी भी नही ही मिलती इनको जरा सोचना चाहिए कि सरकार जब. भी कुछ जनता को देती है वो अपने खजाने से नही देती जनता से ही वसूलती है पिछले बीस वर्षों में सभी सरकारी कर्मचारियों की सेलरी तीस गुणा अधिक हो गई है औंर इसका भार जनता पर हो रहा है जिसकी आमदनी चार गुणा भी नहीं बडी है।
    मै सरकार से भी उम्मीद करता हूँ कि जो भी जायज समस्या हों उनको आने ही ना दी जाएं

    जवाब देंहटाएं

Archive