बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

लाडली बहना योजना : सवा करोड़ महिलाओ ने जताया सरकार पर भरोसा: लता वानखेड़े, प्रदेश मंत्री भाजपा

लाडली बहना योजना : सवा करोड़ महिलाओ ने जताया सरकार पर भरोसा: लता वानखेड़े, प्रदेश मंत्री भाजपा

तीनबत्ती न्यूज
सागर,28 मई,2023 । महिलाओं के समग्र सशक्तिकरण के लक्ष्य को लेकर मान.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के नेतृत्व राज्य सरकार कार्य कर रही हैं जिसका प्रत्यक्ष उदाहरण "लाडली बहना योजना" हैं योजना में संपूर्ण मध्यप्रदेश में पंजीकृत 1 करोड़ 25 लाख से अधिक बहिनों में से सभी पात्र बहनों के बैंक खातों आगमी 10 जून से प्रति माह 1000 रु.भेजे जायेंगे यह बात भाजपा प्रदेश मंत्री श्रीमती लता वानखेड़े ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कही ।


लाडली सेनाए बनेंगी
साथ ही श्रीमती लता वानखेड़े ने कहा की लाड़ली बहना योजना मेरी बहनों के जीवन में बदलाव का नया अध्याय लिखेगी इस योजना से बच्चों के स्वास्थ्य एवं पोषण में सुधार आएगा, साथ ही महिलाओं में बचत की प्रवृत्ति बढ़ेगी लाड़ली बहना योजना महिलाओं के स्वाभिमान की रक्षा करेगी और उनके सशक्तिकरण की मिसाल बनेगी योजना में इतनी बड़ी संख्या में बहनों का पंजीकरण हमारी नीतियों और हमारी नीयत के प्रति प्रदेश की माताओं-बहनों के अटूट विश्वास का प्रतीक है । सभी ग्रामों में लाड़ली बहना सेनाएँ बनेगी। बड़े ग्रामों में 21 सदस्य और छोटे ग्रामों में 11 सदस्य शामिल किए जाएंगे ।।


साथ ही श्रीमती लता वानखेड़े ने कहा की सदैव ही भाजपा सरकार ने महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए सरकार ने अनेक कदम उठाए हैं जिसके कारण आज बड़ी संख्या में संपत्तियाँ महिलाओं के नाम पर पंजीकृत हो रही हैं।
वर्ष 2023-24 के बजट में महिला सशक्तिकरण के लिए रिकॉर्ड 1 लाख 2 हजार 976 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है।वही स्व-सहायता समूहों की सदस्य संख्या को 46 लाख से बढ़ाकर 65 लाख तक ले जाने और हर समूह की आमदनी न्यूनतम 10 हजार रुपए प्रतिमाह करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।


कांग्रेस कर रही है भ्रमित

वही दूसरी ओर कांग्रेस की सरकार में 
महिलाओं की जिन्दगी कष्ट का पर्याय थी कांग्रेस सरकार में महिलाएं असहाय थी बेटियां बोझ थीं,लिंगानुपात बदतर था महिलाओं के विरुद्ध अपराध चरम पर थे कार्रवाई के अभाव में अपराधियों के हौसले बुलंद थे जिस कारण महिलाएं घर से नहीं निकलती थीं, चुनाव नहीं लड़ती थीं और तो और सुवधाओं के आभाव में प्रसव के समय अधिकांश महिलाएं काल के गाल में समा जाती थीं बेटियों का विवाह गरीबों के लिए बोझ बन गया था न रोजगार के अवसर थे न निर्णय लेने की ताकत  वही बाल-विवाह की दर 57 प्रतिशत से अधिक थी। परंतु भाजपा सरकार ने महिला सशक्तिकरण के लिए कार्य करते हुए  महिलाओं का आर्थिक, सामाजिक एवं राजनैतिक सशक्तिकरण किया ।  कांग्रेस ने केवल मध्य प्रदेश ही नहीं समूचे भारत वर्ष की महिलाओं को   झूठ बोलकर छला हैं एवं उन्हें अपमानित किया मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने 2018 चुनाव से पहले कहा था कि प्रति सिलेंडर ₹100 कम किया जाएगा चुनावी वादे के अनुसार कांग्रेस ने राजस्थान, छत्तीसगढ़ और अन्य कांग्रेस शासित राज्यों में 500 रू. का सिलेंडर उपलब्ध नहीं करवाया गया छत्तीसगढ़ में घरेलू सिलेंडर का मूल्य 1174 रू. राजस्थान में घरेलू सिलेंडर का मूल्य 1140 रू हैं।  इस बार फिर से आप बहनों का आधार कार्ड लेकर कांग्रेस आपके बैंक खाते और सिम कार्ड लेकर आपको Cyber Fraud की ओर धकेल रही है । कांग्रेस के झूठ में न फंसे और अपना कोई भी गोपनीय दस्तावेज और खास तौर पर आधार कार्ड षड्यंत्र कारी कांग्रेस के नेताओं के हाथ में ना दें।
ये रहे मोजूद
पत्रकार वार्ता का संचालन सह मीडिया प्रभारी आलोक केशवानी ने एवं आभार जिला मीडिया प्रभारी श्रीकांत जैन ने किया।  भाजपा महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष संध्या भार्गव,महामंत्री तृप्ति सिंह लोधी,नेहा जैन,पार्षद मेघा दुबे, जय श्री रैकवार, नीतू शर्मा उपस्थित रहीं।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive