बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

डेयरी विस्थापन: डेयरी संचालक कर रहे है सहयोग▪️रतौना में पशुपालकों के लिये सभी सुविधायें उपलब्ध : निगमायुक्त

डेयरी विस्थापन: डेयरी संचालक कर रहे है सहयोग

▪️रतौना में पशुपालकों के लिये सभी सुविधायें उपलब्ध : निगमायुक्त


सागर 03 जून 2023 ।कलेक्टर श्री दीपक आर्य एवं नगर निगम आयुक्त श्री चंद्रशेखर शुक्ला के निर्देशानुसार जिला प्रषासन, नगर निगम एवं पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम द्वारा सागर शहर को पशु विचरण मुक्त क्षेत्र घोषित होने के बाद पशुओं को पकड़ने एवं पशुपालकों की सहमति से उनके द्वारा बताए गए स्थान पर डेयरियों को शहर से बाहर करने की कार्यवाही लगातार की जा रही है, जिसके तहत् शनिवार को नगर निगम सहायक आयुक्त श्री राजेशसिंह राजपूत के नेतृत्व में नगर निगम के दलों के प्रभारी एवं टीम के साथ पशु विचरण मुक्त क्षेत्र सागर से पशुओं को को शहर से बाहर करने की कार्यवाही करते हुए  शिवाजी नगर वार्ड स्थित मनोज यादव की डेयरी के 17 पशु ,इंदिरानगर वार्ड से 16 पशुओं को शहर से बाहर किया गया। इसके अलावा नगर निगम के दल द्वारा 8 डेयरी संचालकों को समझाइश दी गई कि वे जल्दी से जल्दी अपनी डेयरी को शहर से बाहर विस्थापित कर ले।

नगर निगम आयुक्त श्री चंद्रषेखर शुक्ला ने कहा है कि शहर के  डेयरी संचालक अपनी सहमति से पशुओं को शहर से बाहर ले जा रहे हैं ।उनके बताए गए स्थान पर नगर निगम की टीम द्वारा उनके पशुओं को भेजा जा रहा है। शहर को पशु विचरण मुक्त शहर बनाने में लगातार डेयरी संचालकों का सहयोग प्राप्त हो रहा है जो डेयरी संचालक अभी तक अपने पशुओं को लेकर विस्थापन स्थल पर नहीं पहुंचे हैं उनसे निगमायुक्त ने अपील की है कि वे जल्दी से जल्दी विस्थापन स्थल पर अपने जानवरों को ले जाकर अपनी डेरियों का संचालन शुरू कर सहयोग प्रदान करें। प्रशासन द्वारा डेयरी विस्थापन स्थल ग्राम रतौना में पशुपालकों के लिए सभी सुविधायें उपलब्ध करायी गई है, जिसमें स्थल पर स्वच्छ वातावरण एवं बिजली ,पानी  एवं सड़़क का निर्माण किया जा चुका है । उन्होंने कहा कि अगर कोई कार्य शेष रह जाता है तो उसे भी पूर्ण किया जायेगा इसलिए सभी पशुपालक एवं डेयरी संचालक शहर हित को देखते हुये  विस्थापन स्थल पर अपनी डेयरियॉं विस्थापित कर लें। नगर निगम द्वारा रात्रि में भी आवारा पशुओं को पकड़ने की कार्यवाही की जा रही है जिसके तहत शुक्रवार  की रात्रि में 7 आवारा पशुओं को पकड़कर शहर से बाहर भेजा गया। नगर निगम के दलों द्वारा कुल 41 पशु शहर से बाहर भेजे ।कार्रवाई के दौरान अतिक्रमण प्रभारी शिव रैकवार राजू रैकवार एवं रात्रि में श्री संजय सोनी उपस्थित थे।
    पार्षद श्री विनोद तिवारी एवं हेमंत यादव ने डेरी विस्थापन कार्य की सराहना करते हुए कहा कि प्रशासन द्वारा शहर को स्वच्छ रखने एवं सुगम यातायात व्यवस्था के लिए डेरी विस्थापन का कार्य किया जा रहा है जिसमें डेरी संचालक स्वयं सहयोग कर रहे हैं और अपने पशुओं को शहर से बाहर ले जा रहे हैं यह स्वागत योग्य है उन्होंने डेयरी संचालकों से अनुरोध किया है कि शहर हित को दृष्टिगत रखते हुए जल्दी से जल्दी डेरी विस्थापन स्थल पर अपना कार्य प्रारंभ करें, नगर निगम एवं जिला प्रशासन उनका पूरा सहयोग करेगा।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive