बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar: घरों में नहीं भरेगा बारिश का पानी, नालों पर अतिक्रमण हटाए▪️कलेक्टर ने स्टार्म वॉटर एंड ड्रेनेज सिस्टम परियोजना कार्यों का स्थल निरीक्षण किया

Sagar: घरों में नहीं भरेगा बारिश का पानी, नालों पर अतिक्रमण हटाए

▪️कलेक्टर ने स्टार्म वॉटर एंड ड्रेनेज सिस्टम परियोजना कार्यों का स्थल निरीक्षण किया

तीनबत्ती न्यूज
सागर , 31 मई 2023।कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने निगमायुक्त सह कार्यकारी निदेशक सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड श्री चंद्र शेखर शुक्ला के साथ स्टार्म वॉटर एंड ड्रेनेज सिस्टम परियोजना अंतर्गत किए जा रहे नालों के निर्माण आदि प्रगतिकार्यों का स्थल निरीक्षण कर जायजा लिया। उन्होंने तिरूपतिपुरम कॉलोनी से होकर गुजरने वाले नाले के प्रगतिकार्यों का निरीक्षण कर निर्देश दिए की नाले के किनारे अतिक्रमणकर किए गए निर्माण को स्वतः हटाने के नोटिस देने के बाद भी यदि रहवासी अतिक्रमण न हटाएं तो शासकीय मशीनरी मंगाकर अतिक्रमण को तोडकर शेष बचा नाला निर्माण कार्य पूरा करें। उन्होंने राजीव नगर नाले का स्थल निरीक्षण कर निर्माण कार्य देखा और स्टार्म वॉटर एंड ड्रेनेज परियोजना अंतर्गत शेष बचे कुल नाला निर्माणकार्य की जानकारी ली। 


सहायक यंत्री द्वारा बताया गया की लगभग 12 किलोमीटर से अधिक प्राइमरी नालों के पक्के निर्माण कार्य में से शेष बचा 150 मीटर नाला निर्माण कार्य प्रगतिरत है। इसके साथ ही कल्वर्ट निर्माण एवं सेफ्टी फेंसिंग लगाने का कार्य भी किया जा रहा है। सेकेण्डरी नालों का शेष बचा 6000 मीटर निर्माणकार्य भी किया जा रहा है। कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने कहा की आवश्यकतानुसार पर्याप्त चौड़ाई के नाले का निर्माण निर्धारित समय-सीमा में पूरा कराएं ताकि कहीं भी जलभराव की स्थिति निर्मित न हो। 


उन्होने कहा की शहर के नागरिकों को जल भराव की समस्या का सामना न करना पड़े इसके पुख्ता इंतजाम पहले से ही सुनिश्चित करें सभी नवनिर्मित प्राइमरी एवं सेकेण्डरी नालों में पड़े कचरे आदि की सफाई कराएं ताकि कहीं भी बारिश के पानी के बहाव में अवरोध न हो और नालों का प्रापर चैनलाइजेशन सुनिश्चित करें। 
निरीक्षण के दौरान स्मार्ट सिटी के इंजीनियर, पीएमसी एवं निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive