बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP: मुख्यमंत्री कन्यादान योजना: दुल्हनों को बांटे गए कंडोम और गर्भनिरोधक टेबलेट्स▪️मेकअप बॉक्स में निकले

MP: मुख्यमंत्री कन्यादान योजना: दुल्हनों को बांटे गए कंडोम और गर्भनिरोधक टेबलेट्स
▪️मेकअप बॉक्स में  निकले 


तीनबत्ती न्यूज
झाबुआ,30 मई 2023 : ऐसा पहली बार हुआ है कि मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में नवविवाहिता को इस तरह की सामग्री वितरित की गई. दुल्हन के सजने संवरने के बॉक्स में कंडोम के पैकेट और गर्भनिरोधक गोलियां  रखे गए हो । जब जिम्मेदार अधिकारी से चर्चा की गई तो वह सफाई देते नजर आए कि ये कारनामा स्वास्थ्य विभाग का है। जबकि इसको लेकर कोई आदेश नहीं दिया गया था। इसको लेकर कांग्रेस ने ट्वीट कर शर्मनाक बताया है। इस मामले ने राजनेतिक तूल पकड़ लिया है। बीजेपी समर्थक इसे परिवार नियोजन के प्रति जागरूकता बता रहे है। 


वीडियो: मेकअप बॉक्स में कंडोम





आदिवासी क्षेत्र झाबुआ में हुआ कारनामा

मध्य प्रदेश के आदिवासी बाहुल्य झाबुआ जिले में यह मामला सामने आया है। यहां मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत दुल्हनों को उपहार स्वरूप कंडोम और गर्भनिरोधक गोलियां बांटी गई। मामला सामने आने के बाद विपक्षी दल कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि शिवराज जी, कोई शर्म बाकी है?

दुल्हनों के मेकअप बॉक्स में निकले कंडोम

झाबुआ जिले के थांदला में मुख्यमंत्री कन्या विवाह का अयोजन किया गया जिसमें 296 जोड़े सामूहिक रूप से परिणय सूत्र में बंधे। लेकिन इस बार अधिकारियों ने दुल्हनों के मेकअप बॉक्स के अंदर गर्भनिरोधक गोलियां और कंडोम के पैकेट वितरित किए। सामूहिक विवाह में कंडोम और गर्भनिरोधक टेबलेट देने का ये मामला पहली बार सामने आया है। अब सवाल उठ रहे हैं आखिर थांदला में दुल्हन को सजने-संवरने के बॉक्स में कंडोम के पैकेट ओर गोलियां किस के कहने पर दी गई?

कारनामा स्वास्थ्य विभाग का

मामले को लेकर जब प्रभारी सीईओ भूरसिंह रावत से बात की गई तो उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि यह कारनामा स्वास्थ्य विभाग का है। जबकि दुल्हनों को उपहार वाले बॉक्स में कंडोम देने संबंधी कोई आदेश नहीं हैं। बता दें कि आदिवासी बाहुल्य जिलों में इस तरह का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले डिंडोरी में कन्या विवाह सम्मेलन में आदिवासी महिलाओं का जबरन प्रेगनेंसी टेस्ट कराया गया था।


कांग्रेस का ट्वीट

इस मामले को लेकर मध्यप्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर शर्मनाक बताया है।
ट्वीट के मुताबिक

शिव'राज में बेशर्मी चरम पर :

मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार ने कन्याविवाह योजना के अंतर्गत दिए गए मेकअप बॉक्स में कंडोम ओर गर्भनिरोधक टेबलेट्स बांटे है।

शिवराज जी,
कोई शर्म बाकी है❓


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive