बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR: 172 स्कूलों में फर्नीचर के लिए होंगे नए टेंडर▪️विवादित एसआरके इंटरप्राइजेज की निविदा के चलते, फर्म ने सीएम कन्यादान योजना में गड़बड़ सप्लाई की थी।

SAGAR:  172 स्कूलों में फर्नीचर के लिए होंगे नए टेंडर

▪️विवादित एसआरके इंटरप्राइजेज की निविदा के चलते, फर्म ने सीएम कन्यादान योजना में गड़बड़  सप्लाई की थी। 





            प्रतिकात्मक फोटो

सागर 02 जून 2023 । 
जिले की शासकीय माध्यमिक शालाओं में फर्नीचर प्रदान करने के लिए तकनीकी विड ओपन करने पर एसआरके इंटरप्राइजेज फर्म का नाम आने पर संपूर्ण प्रक्रिया को कलेक्टर श्री दीपक आर्य के निर्देश पर निरस्त किया गया एवं नई प्रक्रिया प्रारंभ करने के निर्देश दिए गए ।कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि जिले की 172 विद्यालयों में 51 लाख रुपए से अधिक की कीमत का फर्नीचर प्रदान किया जाना है ,जिसके लिए जेम पोर्टल के माध्यम से तकनीकी आमंत्रित की गई थी, तकनीकी विड खोलते समय एसआरके इंटरप्राइजेज फार्म का नाम सामने आया इस पर संपूर्ण प्रक्रिया को निरस्त किया गया। 


सीएम कन्यादान योजना में की गड़बड़ी

उन्होंने बताया कि एसआरके इंटरप्राइजेज फर्म द्वारा विगत दिवस मुख्यमंत्री कन्या विवाह निकाय योजना में गड़बड़ी करने पर जांच संचालित की गई है। इस कारण संपूर्ण प्रक्रिया को निरस्त किया जाता है। वहा बता दे इस फार्म ने रंगीन टीवी नकली जारी किए थे। जिसमे एफआईआर दर्ज है। 

51 लाख की होना है खरीदी

जिले की 172 शासकीय प्राथमिक माध्यमिक विद्यालयों में पुस्तकालय कक्ष के लिए 30000 रू. का फर्नीचर प्रदान किया जाएगा। 172 विद्यालयो में फर्नीचर प्रदान करने के लिए तकनीकी रूप से जेम पोर्टल पर निविदा जारी की गई थी जिसमें निर्धारित समय के पश्चात विड ओपन की गई, जिसमें लगभग 18 से अधिक फर्मों द्वारा विड ऑनलाइन जमा की गई। ओपन की गई विडो में एसआरके इंटरप्राइजेज फर्म की निविदा भी स्वीकृत हुई किंतु एसआरके इंटरप्राइजेज फर्म के द्वारा विगत दिवस गड़बड़ी किए जाने का मामला प्रकाश में आया था जो कि अभी जांच के अधीन है।


    कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि जेम पोर्टल पर फर्नीचर क्रय करने के लिए निविदाएं आमंत्रित की गई थी जिसमें अनेक फलों के द्वारा निविदाएं लगाएंगे इसी के साथ एसआरके इंटरप्राइजेज के द्वारा भी निविदा लगाई गई और निविदा ओपन होने पर एसआरके इंटरप्राइजेज को की निविदा को पास किया गया किंतु विगत दिवस एसआरके इंटरप्राइजेज  फर्म द्वारा गड़बड़ी की जाने के तत्काल पश्चात संपूर्ण प्रक्रिया को निरस्त किया गया है और संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि संपूर्ण प्रक्रिया प्रारंभ करें और जेम पोर्टल पर पुनः निविदाएं आमंत्रित करें जिससे कि जिले की 172 शासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों में 30000 रुपए की लागत का पुस्तकालय हेतु  फर्नीचर प्रदान किया जा सके। 172 शासकीय माध्यमिक प्राथमिक विद्यालयों में लगभग कुल 51 लाख रुपए से प्रति विद्यालय 30000 रुपए के मान से फर्नीचर प्रदान किया जाना है।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive