बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP: अतिक्रमण की जांच करने गए तहसीलदार और नपा कर्मचारियों से की मारपीट: पुलिस ने किया मामला दर्ज

MP: अतिक्रमण की जांच करने गए तहसीलदार और नपा कर्मचारियों से की मारपीट: पुलिस ने किया मामला दर्ज 

▪️मयंक भार्गव
बैतूल, 31 मई ,2023 :  अतिक्रमण की जांच करने गए तहसीलदार के साथ अतिक्रमणकारियों ने झूमाझटकी करते हुए मारपीट की है। पूरे मामले की शिकायत तहसीलदार ने चिचोली थाने में दर्ज कराई है। यह घटना बुधवार को जिला मुख्यालय से करीब 35 किमी. दूर चिचोली ब्लाक मुख्यालय पर घटित हुई है। 


चिचोली टीआई तरन्नुम खान ने बताया कि नगर के वार्ड क्रमांक 15 में गौठान की शासकीय भूमि पर अतिक्रमण की शिकायत मिलने पर जांच करने गए तहसीलदार के साथ अतिक्रमण कारी युवक एवं उसके परिजनों ने गाली गलौज कर झूमाझटकी की। इतना ही नहीं तहसीलदार के साथ गए नगर परिषद के कर्मचारियों को पत्थर से मारा। तहसीलदार ने बदसलूकी करने वाले युवक एवं उसकी मां एवं बहन के खिलाफ चिचोली पुलिस थाने में एफ आई आर दर्ज कराई है। 


वर्षों से कर रखा है अतिक्रमण 

टीआई खान  के अनुसार वार्ड क्रमांक 15 सड़कपुरा में शासकीय भूमि खसरा नंबर 104 गौठान मद की लगभग आधा एकड़ जमीन पर रिटायर्ड शिक्षक श्याम किशोर शेषकर उसकी पत्नी पुष्पा शेषकर पुत्र अश्विन शेषकर ने कई वर्षों से अतिक्रमण कर कब्जा कर रखा है। अतिक्रमणकारी आम लोगों को आने-जाने भी नहीं देते हैं। खाद बीज की दुकान चलाने वाले महेंद्र राठौर को उनके गोडाउन से खाद बीज निकालने नहीं देते हैं। इसके अलावा नगर परिषद को वहां वाटर ट्रीटमेंट प्लांट भी स्थापित करने के लिए भूमि चाहिए थी। इसी के चलते तहसील में शिकायत हुई है। 


नहीं करने दिया था सीमांकन 

भूमि का सीमांकन करने चिचोली हल्का के पटवारी गए थे, वहां पर अतिक्रमण कारी परिवार द्वारा  उन्हें सीमांकन करने नहीं दे रहे थे । जानकारी मिलने पर तहसीलदार आर आर विश्वकर्मा घटनास्थल पर पहुंचे। वहां तहसीलदार ने उन्हें समझाइश दी, पर अतिक्रमण की जांच कार्रवाई से गुस्साए युवक अश्विन शेषकर ने तहसीलदार के साथ गाली गलौज कर उनकी गर्दन पकड़ ली तथा अश्विन की मां पुष्पा एवं बहन नीतू शेषकर ने नगर परिषद के कर्मचारी संजू वाल्मीकि पर पत्थर मारे। जिससे नप कर्मी को चोट आई। 

तहसीलदार ने थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट 

चिचोली तहसीलदार  रोहित राज शर्मा ने चिचोली पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। चिचोली पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा डालने की धारा 353, 186 तथा भा द वि 294 34 के तहत अश्विन शेषकर पुष्पा शेषकर एवं नीतू शेषकर के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। शासकीय अधिकारी कर्मचारियों के साथ हुई इस घटना की नगर के गणमान्य नागरिकों ने निंदा की।


 नगर के गौठान की है भूमि
जानकारी में आया है कि वार्ड क्रमांक 15 स्थित खसरा नंबर 104 शासकीय भूमि गौठान मद की भूमि है। जिस पर एक परिवार ने पिछले कई वर्षों से अतिक्रमण कर कब्जा कर लिया है। इसके साथ ही आम लोगों को आने-जाने से भी रोकते हैं, जिसकी शिकायत पर बुधवार 31 मई शाम लगभग 5 बजे पटवारी सीमांकन एवं जांच करने पटवारी तहसीलदार गए थे। इसके अलावा नगर परिषद द्वारा वाटर ट्रीटमेंट प्लांट भी यहां बनाए जाने का प्लान है, जिसके लिए भूमि उपलब्ध कराना कराने हेतु तहसीलदार पटवारी राजस्व विभाग की टीम जांच करने पहुंची थी। इस दौरान यह घटना घटी।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive