बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

थर्ड रेल लाइन पर लिधौरा से गिरवर तक 120 किमी की रफ्तार से ट्रेन ने भरा फर्राटा▪️सागर जिले में 63 किलो मीटर थर्ड रेल लाईन ट्रायल सफल


थर्ड रेल लाइन पर लिधौरा से गिरवर तक 120 किमी की रफ्तार से ट्रेन ने भरा फर्राटा
▪️सागर जिले में 63 किलो मीटर थर्ड रेल लाईन ट्रायल सफल


सागर। कटनी-बीना तीसरी रेल लाइन के गिरवर से ईशुरवारा तक तथा खुरई से सुमरेड़ी तक कुल 63 किलो मीटर का ट्रायल कुल 6 चरणों में सफल हुआ। 6वें चरण में शनिवार को थर्ड रेल लाइन पर लिधौरा से गिरवर तक 120 किमी की रफ्तार से ट्रेन ने भरा फर्राटा। खास बात यह रही कि सागर जिले में थर्ड रेल लाईन सभी 6 ट्रायल पहली बार में ही सफल हुये। रेल्वे टीम ने सभी को बधाईयां दी है।
लिधौरा से गिरवर तक थर्ड लाइन पर रेलवे के उच्चाधिकारियों की टीम द्वारा ट्रेन दौड़ाकर टेस्टिंग की गई। जिसमें इस दस किमी के रूट पर 120 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से ट्रेन ने फर्राटा भरा और टेस्टिंग पूरी तरह सफल हुई। इस छोटे सेक्शन होने पर भी 120 किमी की रफ्तार से ट्रेन दौड़ी। तरह सागर जिले में बीना-कटनी रेल लाइन का गिरवर से ईशुरवारा तक ग्रीन सिग्नल करीब 54 किमी रूट पूरा हो चुका है। साथ ही खुरई से सुमरेड़ी तक भी 9 किलोमीटर का ट्रायल सफल रहा।


रेलवे लाइन के विस्तार से बुन्देलखण्ड के लिए बड़ी सौगात होगी। अब कटनी-बीना रेल लाइन तीसरी लाइन की कवायद पूरी होती दिखाई देने लगी है, इससे मालगाडिय़ों की रेल ट्रैफकिंग में सुगमता आएगी। अधिकारियों ने काम की जमकर सराहना की और चुनौतीपूर्ण काम को पूरा करने के लिए त्रिशूल कंस्ट्रक्शन टीम की तारीफ की। अधिकारियों ने काम की गुणवत्ता के साथ-साथ पब्लिक के बीच हुए निर्माण में वर्किंग पॉलिसी की भी सराहना की है।
शनिवार को पश्चिम मध्य रेलवे अंतर्गत कटनी-बीना रेल लाइन के बीच लिधौरा से गिरवर 10 किमी. रेल लाइन का 6वें चरण का परीक्षण के अवसर पर सीआरएस सेन्ट्रल सर्किल श्री मनोज अरोरा के नेतृत्व में आला अधिकारियों की टीम द्वारा किया गया। इसके अंतर्गत आने वाले ब्रिजों और स्टेशन का भी निरीक्षण  सीआरएस द्वारा किया गया। टेस्टिंग की शुरूआत में टीम द्वारा लिधौरा स्टेशन का निरीक्षण किया गया।


 ब्रिज, और स्टेशन निरीक्षण ओके होने के बाद टेस्टिंग शुरू हुई। संपूर्ण टेस्टिंग और निरीक्षण का कार्यक्रम सुबह 9.30 बजे से प्रारंभ होकर शाम 5 बजे तक चला। टेस्टिंग और निरीक्षण की टीम में सीआरएस सेन्ट्रल मनोज अरोरा सहित  डिप्टी सीआरएस पीके कटारिया, सीओसी एम.के. अग्रवाल, सीई प्रभात कुमार, डिप्टी सीई एन.एस. बुंदेला,   एक्सईएन ओमकार सिंह, मीणा जी, पंकज जी तथा त्रिशूल कंस्ट्रक्शन के प्रमुख श्री मनीष अग्रवाल टीम सहित मौजूद थे। निरीक्षण टीम के मुखिया सीआरएस सेंट्रल सर्किल श्री मनोज अरोरा का स्वागत कंन्स्ट्रक्शन की ओर से श्री नीरज तिवारी एवं आशीष शुक्ला द्वारा किया गया। टेस्टिंग के पूर्व विधिवत पूजा अर्चना की गई और टे्रक पर मनभावन रंगोली सजाई गई।
इस तरह हुआ 63 किलो मीटर रूट ट्रायल
थर्ड रेल लाईन का 63 किलो मीटर का रूट ट्रायल 6 चरणों में हुआ। इनमें खुरई से सुमरेड़ी 9 किलो मीटर, ईशुरवारा से नरयावली 7 किलो मीटर, नरयावली से सागर 22 किमी., सागर से मकरोनिया 7 किलोमीटर, मकरोनिया से लिधौरा 8 किमी. और लिधौरा से गिरवर 10 किमी. शामिल है। 

Share:

1 comments:

Archive