बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर जिले के 2 प्रतिभागियों का हुआ यूपीएससी में चयन ,दोनों शिक्षकों के पुत्र, पुत्री

सागर जिले के 2 प्रतिभागियों का हुआ यूपीएससी में चयन ,दोनों शिक्षकों के पुत्र, पुत्री


सागर 24 मई 2023 
यूपीएससी में सागर जिले के 2 शिक्षकों के पुत्र पुत्री का चयन हुआ।  इससे संपूर्ण सागर जिले सहित शिक्षा जगत में खुशी का माहौल है। पामाखेड़ी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में  माध्यमिक शिक्षक पर पदस्थ श्रीमती रश्मि दिवाकर की सुपुत्री दामिनी दिवाकर का चयन हुआ है। सुश्री दामिनी दिवाकर की 435 वी रैंक आई है जबकि बीना ब्लाक के सहायक शिक्षक श्री प्रवेश सिंह ठाकुर के पुत्र श्री शुभम सिंह ठाकुर वे यूपीएससी परीक्षा की रैंकिंग में 466 वां स्थान प्राप्त किया

MP: अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, सहायक सेनानी, उप पुलिस अधीक्षक और कार्यवाहक उप पुलिस अधीक्षकों के तबादलेदेखे : सूची

शुभम ने हिंदी में की पढ़ाई


सागर के शुभम ने हिन्दी में पढ़ाई कर यूपीएससी में 466वीं रैंंक हासिल की
मंगलवार को संघ लोक सेवा आयोग के परीक्षा परिणाम घोषित हुए। जिसमें मुरयाना प्राथमिक शाला में पदस्थ शिक्षक प्रवेश सिंह ठाकुर के पुत्र शुभम सिंह ठाकुर का चयन हुआ है। शुभम को 466वीं रैंक हासिल हुई है। 


परीक्षा परिणाम आने के बाद उसके कटरा वार्ड स्थित घर पर शुभकामनाएं देने वालों का तांता लग गया। लोगों ने परिवार की तपस्या और शुभम के लिए बधाई दी। पिता प्रवेश सिंह ठाकुर ने कहा कि शुभम का एक ही लक्ष्य था। जिसे उसने हासिल किया। हम सभी बेहद खुश हैं। मां सहित अन्य स्वजनों ने भी इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त की।


इंदौर—दिल्ली में रहकर तैयारी करते रहे शुभम 
शुभम ने 2015 में सरस्वती शिशु मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय से कक्षा बारहवीं उत्तीर्ण करने के बाद ग्रेज्युएशन करने के लिए बीना से सागर आ गए थे। एक साल बाद इंदौर पहुंचे और वहां बीएससी में ग्रेज्युएशसन करने के बाद बीएड किया। 2019 तक शुभम इंदौर में रहे, फिर एमपीपीएससी और यूपीएससी की तैयारी के लिए दिल्ली पहुंच गए। यूपीएससी के साथ-साथ एमपीपीएससी की परीक्षा भी शुभम ने दी है। जिसमें उसका इंटरव्यू हुआ है। जल्द ही परीक्षा परिणाम सकारात्मक आने की उम्मीद है।


पिता की इच्छा थी, बेटा कुछ बड़ा करेगा 
शुभम ने कहा कि फिलहाल खुश हूं, शब्दों में इसे व्यक्त कर पाना संभव नहीं है। शुभम ने बताया कि यूपीएससी की तैयारी उसे ग्रेजुएशन के बाद से शुरू की। इसके पहले तय नहीं था कि करना क्या है। पिता की इच्छा थी कि कुछ बड़ा किया जाए। समाज सेवा, समाज में बदलाव सिविल सर्विसेज के माध्यम से ही हो सकता है, इसलिए यूपीएससी देने का विचार किया। यह शुभम का तीसरा प्रयास था। इसे पहले 2020, 21 में परीक्षा दी थी।

प्रशासन ने दी बधाई

यूपीएससी परीक्षा में सागर जिले से 
 दोनों शिक्षकों के पुत्र पुत्री के चयन पर कलेक्टर श्री दीपक आर्य, संयुक्त संचालक लोक शिक्षण सागर संभाग डॉ. मनीष वर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी श्री अखिलेश पाठक सहित जिले के समाप्त शिक्षकों ने बधाई देते हुए शुभकामनाएं दी हैं।



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive