बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर स्मार्ट सिटी को गुड म्युनिसिपल गवर्नेंस श्रेणी में मिला स्कॉच अवार्ड▪️ कार्यकारी निदेशक चंद्रशेखर शुक्ला ने अवार्ड प्राप्त किया

सागर स्मार्ट सिटी को गुड म्युनिसिपल गवर्नेंस श्रेणी में मिला स्कॉच अवार्ड

▪️ कार्यकारी निदेशक चंद्रशेखर शुक्ला ने अवार्ड प्राप्त किया



सागर 27 मई 2023  डिजिटल, वित्तीय और सामाजिक समावेशन में सर्वोत्तम प्रयासों और विकास में योगदान देने वाली असाधारण उपलब्धियों के लिए स्कॉच समूह द्वारा दिया जाने वाला भारत का प्रतिष्ठित ‘स्कॉच पुरस्कार’ सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री चंद्रशेखर शुक्ला ने शनिवार को नई दिल्ली में प्राप्त किया। इस दौरान कंपनी सचिव श्री रजत गुप्ता भी उपस्थित रहे।
    गत 4 मई को आयोजित की गई ऑनलाइन अवार्ड सेरेमनी के दौरान म्यूनिसिपल गवर्नेंस श्रेणी में सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड को स्कॉच अवार्ड की घोषणा की गई थी। डॉ भीमराव अम्बेडकर सेंटर नई दिल्ली में आयोजित हुए 92वें स्कॉच समिट के अवार्ड वितरण समारोह के दौरान देश की 100 स्मार्ट सिटीज में से सागर एकमात्र स्मार्ट सिटी थी, जिसे बेहतर विकासकार्यों के लिए देश के प्रतिष्ठित इंडियास ऑनेस्ट इंडिपेंडेंट ऑनर स्कॉच अवार्ड-2023 से सम्मानित किया गया। भारत को एक बेहतर राष्ट्र बनाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने वाले लोगों, परियोजनाओं और संस्थानों को इस प्रतिष्ठित अवार्ड से सम्मानित किया जाता है।
यह अवार्ड सागर में गुड म्यूनिसिपल गवर्नेंस के लिए किए गए स्मार्ट सिटी के प्रयासों को प्रदान किया गया है। सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा सिटी गवर्नेंस के बेहतर प्रबंधन के लिए विभिन्न विभागों की सेवाओं को इंटीग्रेट कर मॉनिटर किया जा रहा है। इसके साथ ही आईटीएमएस, सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के तहत कचरा कलेक्शन वाहनों की मॉनीटरिंग, रोड स्वीपिंग मशीन, जेटिंग कम सक्शन मशीनों, लिटर पिकर वाहनों आदि की सतत मॉनीटरिंग ने स्वच्छता में महत्वपूर्ण सहयोग दिया है। फायर व्हीकल्स की मॉनिटरिंग आदि से जुड़ी परियोजनाओं के कुशल संचालन से शहर की लोक सेवाओं को और बेहतर बनाया जा सका है। लोक सेवाओं के बेहतर संचालन से सागर गुड म्युनिसिपल गवर्नेंस वाला शहर बनने में सक्षम बना है।
     उल्लेखनीय है कि इस प्रतिष्ठित स्वतंत्र ‘स्कॉच पुरस्कार’ के लिए देश के 150 शासकीय विभागों सहित अन्य संस्थाओं और सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने प्रविष्ठियां जमा की थीं।  स्कॉच अवार्ड के जूरी सदस्यों ने विभिन्न स्तरों पर मूल्यांकन करने के बाद विजेताओं के नाम की घोषणा की थी, जिन्हें शनिवार को नई दिल्ली में पुरस्कृत किया गया। मध्यप्रदेश को स्कॉच अवार्ड की विभिन्न श्रेणियों में मिले कुल 4 अवार्डों में सागर स्मार्ट सिटी भी शामिल है।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive