बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बांदरी व रोंड़ा स्वास्थ्य केंद्रों में भवनों के मरम्मत कार्य हेतु 1.52 करोड़ की प्रशासकीय स्वीकृति मिली

बांदरी व रोंड़ा स्वास्थ्य केंद्रों में भवनों के मरम्मत कार्य हेतु 1.52 करोड़ की प्रशासकीय स्वीकृति मिली


सागर। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के निर्देश पर संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं मध्यप्रदेश ने खुरई विधानसभा क्षेत्र के दो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के अनुरक्षण कार्य के लिए 1.52 करोड़ रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति जारी कर दी है। उल्लेखनीय है कि खुरई विधानसभा क्षेत्र की चिकित्सा सुविधाओं के संबंध में प्रदेश व जिले के विभागीय अधिकारियों की बैठक गत 15 मई को भोपाल में बुलाई थी जिसके बाद यह स्वीकृती जारी की गई है।

आयुक्त स्वास्थ्य संचालनालय सेवाएं  मध्यप्रदेश श्री सुदाम खाड़े द्वारा दि 19/05/23 को जारी आदेश के अनुसार विकासखंड खुरई के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बांदरी के जर्जर भवन में  मरम्मत कार्य के लिए 61.71 लाख की प्रशासकीय स्वीकृती दी है। उक्त आदेश में ही विकासखंड खुरई के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रोंड़ा में जर्जर भवन के मरम्मत कार्य हेतु 90.64 लाख रुपए की प्रशासकीय स्वीकृती जारी की गई है।

स्वीकृती आदेश के अनुसार दोनों चिकित्सा केंद्रों में मरम्मत/ संधारण के विस्तृत प्राक्कलन एवं तकनीकी स्वीकृति के तहत विभिन्न कार्य होंगे। इन कार्यों में ट्यूबवेल, स्लेब कास्टिंग, बाउंड्री वाल, फ्लोर टाइल्स भवन की रंगाई पुताई, आवश्यकता अनुसार दरवाजे खिड़की की मरम्मत व पेंट कार्य तथा विद्युतीकरण कार्य की मरम्मत के कार्य किए जाएंगे। यह कार्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा इसी वित्त वर्ष में पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive