बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Bageshwar Dham news :क्रिकेट के दीवाने बागेश्वर धाम सरकार ने लगाए चौके और छक्के : बेट बाल पर दिया आटोग्राफ लिखा "बागेश्वर सरकार"

Bageshwar Dham news:   बागेश्वर धाम सरकार ने लगाए चौके और छक्के  :  बेट-बाल पर दिया आटोग्राफ , लिखा "बागेश्वर सरकार"

Bageshwar Dham news
तीनबत्ती न्यूज
सागर ,23 मई, 2023। बागेश्वर धाम
 के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री क्रिकेट के दीवाने है। उनको क्रिकेट खेलने का शौक है। अपने कथा दरबारो से समय निकालकर बेट बाल लेकर बच्चो के साथ खेलने लगते है और चौके छक्के भी लगाते है। राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत द्वारा आयोजित सागर के जैसीनगर में तीन दिन की कथा करने के दौरान क्रिकेट भी खेला। उन्होंने गांव के लड़को को आटोग्राफ भी दिए ।


दिया आटोग्राफ लिखा बागेश्वर सरकार

बागेश्वर धाम सरकार  रोजाना अपने व्यस्त शेड्यूल में से करीब एक घंटा निकालकर क्रिकेट जरूर खेलते हैं। कई बार तो रात 3-4 बजे भी टाइम मिलता है तो वे बैट उठाकर मैदान में उत्तर जाते हैं। जहां भी कथा करने जाते हैं, वहां आयोजक उनके लिए क्रिकेट खेलने की व्यवस्था जरूर करते हैं।  जैसीनगर में पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की हनुमंत कथा हुई।


दो दिन क्रिकेट खेलते नजर आए। सुबह  बल्ला लेकर संत निवास परिसर में क्रिकेट खेलने लगे। स्टंप की जगह एक कुर्सी पीछे रख ली।  आसपास के बच्चो के साथ क्रिकेट खेली।  बल्लेबाजी करते हुए चौके और छक्के भी लगाए। इसी दौरान साथी खिलाड़ियों को उन्होंने आटोग्राफ भी दिए। एक लड़के को बेट और बाल पर आटोग्राफ दिया और लिखा " बागेश्वर सरकार " और तारीख लिखी । 


महेंद्र धोनी के फैन बागेश्वर धाम सरकार

बागेश्वर सरकार धीरेंद्र कृष्ण  बताते है कि 3 से 5 घंटे की नींद ही ले पाते हैं। ज्यादातर समय बैठे रहते हैं। ऐसे में स्वस्थ रहने के लिए कुछ व्यायाम या योग करना  जरूरी है। शरीर से पसीना निकालना भी आवश्यक है। 


क्रिकेट का शौक बचपन से ही रहा है। पहले गली क्रिकेट भी खेली है इसलिए अब इसे शौक पूरा करने के साथ व्यायाम का साधन भी बना लिया है। एक मिडिया इंटरव्यू में मशहूर क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के फैन बता चुके है। अपने गृह जिले छतरपुर में कई क्रिकेट आयोजनों में  बेटिंग कर चुके है।



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive