बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR: भाई-भतीजो ने मिलकर की थी भाई की हत्या: भाई शराब पीकर करता था मारपीट▪️नदी में मिली थी बोरा में बंद लाश

SAGAR: भाई-भतीजो ने मिलकर की थी भाई की हत्या: भाई शराब पीकर करता था मारपीट
▪️नदी में मिली थी बोरा में बंद लाश

तीनबर्ती न्यूज
सागर,22 मई,2023: सागर जिले के बहरोल थाना क्षेत्र में  उल्दन की धसान नदी के पुल के नीचे पानी में गुलाबी रंग के भक्कू में एक अज्ञात शव मिलने के मामले में पुलिस ने वारदात का खुलासा कर दिया है। 
पुलिस के मुताबिक नदी में शव मिलने की सूचना चौकीदार के द्वारा याना बहरोल में दी गई। जिसको देखने पर भक्कू के अंदर लगभग 30-35 वर्ष के पुरुष की सही-गली लाश बड़े से पत्थर से बंधी हुई भक्कू के अंदर बंधी रखी थी। जिसकी पहचान नहीं हो पा रही थी. सूचना पर से थाना बहरोल में गर्ग  का पंजीबद्ध कर मृतक का पोस्ट मोर्टम डॉक्टर की टीम से कराया गया,। जिसमें डॉक्टर के द्वारा मृतक की हत्या होना बताया गया। जिस पर से थाना बहरोल में 302, 201 ता.हि. का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। 
उक्त घटना ने क्षेत्र में सनसनी फैला दी एवं प्रकरण गंभीर प्रकृति का होने से श अधीक्षक अभिषेक तिवारी के निर्देशन में अति० पुलिस अधीक्षक महोदय विक्रम सिंह एवं एसडीओपी  शिखा सोनी के मार्गदर्शन में अनुविभाग स्तर पर टीम गठित कर अंधे हत्या काण्ड का खुलासा करने हेतु निर्देश दिये गये।


गुमशुदा की सूचना नही थी थाने में

ग्राम वासियों से संपर्क कर पता लगाया कि ग्राम उमरई थाना बांदरी जिला सागर का करण सिंह लोधी करीब एक माह से गायब है,और उसके घर वालों के द्वारा करन सिंह की किसी भी थाने में गुमशुदगी कायम नही कराई है,। तत्काल मृतक के फोटो एवं उसके शरीर में जो निशान एवं कपड़े थे, उसकी शिनाख्त घर वालों के द्वारा कराई गई, जिनके द्वारा करण सिंह लोधी पिता माखन सिंह लोधी उम्र 30 साल निवासी ग्राम उमरई का होना बताया, शिनाख्त के पश्चात पुलिस टीम द्वारा हत्या करने का उद्घदेश्य एवं किन व्यक्तियों के द्वारा हत्या की गई,। 



घर में विवाद की मिली जानकारी पुलिस को

इस सबंध में ग्राम वासियों पडौसियों घर वालों एवं अन्य मुखबिरों से जानकारी ली गई, तब पता चला कि करन का उसके परिवार के लोगो से आये दिन विवाद होना परिवार के भाई-भतीजे द्वारा ही घटना घटित करना बताया। जिसके आधार पर मृतक के भाई कल्याण सिंह पर्वत सिंह रामजी लोधी और उसके भतीजे बृजेश लोधी को हिरासत में लेकर  बारीकी से पूछताछ की गई। जिनके द्वारा पूछताछ के दौरान बताया गया कि मृतक करन सिंह लोधी अधिक शराब व गांजे का सेवन करता था, जिससे उसका दिमाग चढ़ सा गया था, जिससे आये दिन गाली गलौच करता रहता था, घर की औरतों को भी गाली गलौच करता था, गांव में लोगो की चोरी करता था, गांव के लोग करब से परेशान थे और हम लोगों को शिकायत करते थे।


 करन के द्वारा किये जा रहे कामों के कारण गांव में पूरे परिवार की बदनामी होती थी, परिवार के लोग करन को मारपीट कर समझाते थे, इस कारण से घर में रोज विवाद होता था, परिवार के लोग काफी परेशान हो चुके थे,।
दिन शुक्रवार दिनांक 21.04.23 को की सुबह करन घर की सभी औरतो को गाली गलौच कर घर से चला गया था, करन की हरकतों से परेशान होकर करन के भतीजे बृजेश सिंह लोधी, बड़े भाई कल्याण सिंह, भाई पर्वत सिंह एवं भाई रामजी लोधी ने निपटाने व करन से पीछा छुटाने कर फैसला कर दिनांक 21.04.2023 को ही रात करीब 08:30 बजे भतीजे बृजेश सिंह लोधी, बड़े भाई कल्याण सिंह, भाई पर्वत सिंह एवं भाई रामजी लोधी द्वारा मृतक करन सिंह लोधी के साथ अपने निवास परिसर में ही डण्डा, लात, चांटों से मारपीट की।


 जिससे करन बेहोश होकर जमीन पर गिर गया, उसे मरा हुआ समक्ष कर चारों लोगो द्वारा करन के पेट पर पत्थर बांध कर उसे भक्कू में बांध कर स्वयं के ट्रेक्टर ट्राली में डाल कर ग्राम उमरई से बरोदिया पाली दिजरी पिडरुआ बहरोल के जंगली रास्ते से धसान नदी के पुल पर आकर नदी के किनारे ट्रक्टर खड़ा कर चारों लोगो ने करन को उठाकर नदी के पानी में फेंक दिया।


सराहनीय भूमिका

निरीक्षक कृपाल मार्को थाना प्रभारी शाहगढ़, उनि० मकसूद अलि थाना प्रभारी बरायठा, उनि० कविता दिवेदी, सउनि0 सी. के. भारद्वाज चौकी प्रभारी सेसई, प्रआर0 769 जयपास सिंह, आर0 167 देवन्द्र रैकवार, आरक्षक 1289 यशवंत, आर0 946 सतपाल, आरक्षक 1758 राजदीप तिवारी, आर, सौरभ रैकवार, अमित तिवारी, सायबर सेल सागर की सराहनीय भूमिका रही।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive