बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

खुरई में अपर कलेक्टर लिंक कोर्ट खुलेगी, कई कार्य स्वीकृत हुए : मंत्री श्भपेंद्र सिंह ▪️न्यायालय परिसर में 20 लाख की लागत के शेड का भूमिपूजन किया

खुरई में अपर कलेक्टर लिंक कोर्ट खुलेगी, कई कार्य स्वीकृत हुए : मंत्री श्भपेंद्र सिंह 

▪️न्यायालय परिसर में 20 लाख की लागत के शेड का भूमिपूजन किया



सागर 22 मई 2023 : नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने आज खुरई न्यायालय परिसर में 20 लाख की लागत से निर्मित हो रहे शेड का भूमिपूजन किया। खुरई अधिवक्ता संघ के मांगपत्र पर श्री सिंह ने खुरई में अपर कलेक्टर के राजस्व न्यायालय की लिंक कोर्ट का आदेश शीघ्र कराने  सहित कई सुविधाओं की घोषणा की।
    अधिवक्ता संघ खुरई द्वारा आयोजित भूमिपूजन एवं सम्मान समारोह में अपने संबोधन में मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि सभी पक्षकारों, अधिवक्ताओं व न्यायाधीशों को अच्छी सुविधाएं मिलें यह हम सभी की जिम्मेदारी है। श्री सिंह ने कहा कि अधिवक्ता संघ के मांगपत्र पर आज लाइब्रेरी कक्ष के ऊपर मीटिंग हाल निर्माण के साथ पुस्तकों आदि के लिए दो लाख रुपए स्वीकृत कर रहा हूं। मुख्य सड़क और न्यायालय परिसर की बाउंड्री के बीच रिक्त तीन फुट के एरिया में अधिवक्ता गण को बैठने के लिए अधिवक्ता चेंबर बनाए जाएंगे। न्यायालय परिसर स्थित हनुमान जी मंदिर के अधूरे निर्माण कार्य का काम कल से ही शुरू करा दिया जाएगा जिसका पूरा कार्य नगरपालिका करेगी।


    मंत्री श्री सिंह ने कहा कि अधिवक्ता संघ ने अधिवक्ताओं की कालोनी की मांग की है। इसके लिए संघ के पदाधिकारी जगह देख लें वहां प्लाट आवंटित कर देंगे। उन्होंने कहा कि हमारे खुरई का जैसा तहसील भवन नया बना है उसी तरह न्यायालय भवन को भी पूरी तरह नया भवन बनना चाहिए। इसके लिए वे प्रयास कर रहे हैं कि खुरई न्यायालय का भवन दूसरे स्थानों की तुलना में अधिक व्यवस्थित और भव्य बने। श्री सिंह ने कहा कि हमारे माननीय न्यायाधीशों के आवासों की कालोनी की परिस्थिति पूर्व में ठीक नहीं थी, वह अब विकसित एरिया बन गया है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि अधिवक्ता संघ ने किसी भी सदस्य की मृत्यु पर 5 लाख रुपए की राशि की मांग रखी है इस पर संबंधित विभाग में चर्चा करूंगा। क्षेत्रीय विधायक के नाते मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कार्यक्रम में उपस्थित न्यायाधीशगण का हार्दिक स्वागत किया।

      कार्यक्रम में उपस्थित एडीशनल डिस्ट्रिक्ट जज श्री मुकेश यादव ने कहा कि यह नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह का क्षेत्र है। उन्होंने यहां जो भी कार्य स्वीकृत किए हैं आशा करता हूं कि वे सभी शीघ्र पूर्ण होंगे। उन्होंने कहा कि यह दिन पक्षकारों को भी महत्वपूर्ण है क्योंकि न्यायदान में विलंब नहीं हो ऐसी सुविधाएं यहां मिलती रहेंगी। श्री यादव ने कहा कि मालथौन कोर्ट सहित कुछ समस्याएं खुरई न्यायालय की भी हैं जिन पर आगे चर्चा के साथ समाधान होगा।
     कार्यक्रम में न्यायाधीश सौम्या विजयवर्गीय, अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सुधीर देवस्कर, आर.के.सोनी सहित अन्य उपस्थित थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive