बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

कमलनाथ ने किसानों का कर्जा माफ नहीं किया, डिफाल्टर बनायाः मंत्री भूपेन्द्र सिंह▪️अटा कर्नेलगढ़ किले का जीर्णोद्धार होगा ▪️हिरनछिपा में 9.18 करोड़ के विकास कार्यां का भूमिपूजन

कमलनाथ ने किसानों का कर्जा माफ नहीं किया, डिफाल्टर बनायाः मंत्री  भूपेन्द्र सिंह

▪️अटा कर्नेलगढ़ किले का जीर्णोद्धार होगा 

▪️हिरनछिपा में 9.18 करोड़ के विकास कार्यां का भूमिपूजन

अटा कर्नैलगढ़, (मालथौन)। साठ साल के राज में कांग्रेस ने आपको गुमराह किया और धोखा दिया। और हमारी सरकार के प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेई ने वह फोरलेन रोड दी जो आपके गांव से निकली है। यही सड़क आपके गांव तक रोजगार और विकास लेकर आई। यह विचार नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने अटा कर्नैलगढ़ में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर में उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। मंत्री श्री सिंह ने यहां 22.62 लाख के निर्माण कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन किया और बहुत से नये कार्य स्वीकृत किए


     अटा कर्नैलगढ़ के एतिहासिक किला परिसर में आयोजित शिविर को संबोधित करते हुए मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के शासनकाल में गांव तो अंधेरों में डूबे ही थे, शहरों में तक बिजली नहीं थी। आज भाजपा की अपनी सरकार में गांवों में 24 घंटे बिजली है और किसानों को आठ से 12 घंटे बिजली मिल रही है। वह समय भी जल्दी आएगा जब किसानी के लिए भी 24 घंटे बिजली मिल सकेगी। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस के कमलनाथ और राहुल गांधी ने किसानों से दो लाख की कर्जामाफी और 4 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता का झूठा वायदा आपसे किया था। जब उनकी सरकार बनी तो किसी किसान का दो लाख माफ तो दूर ब्याज की रकम चढ़ा कर किसानों को डिफाल्टर बना दिया। युवाओं ने बेरोजगारी भत्ता की याद दिलाई तो कमलनाथ ने युवकों से कहा कि सांप पकड़ना सीखो।


क्लिक करे ::


     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि अपनी भाजपा सरकार ने किसानों के ब्याज की 2 हजार करोड़ राशि बैंकों में भर कर सभी किसानों को डिफाल्टर के श्रेणी से बाहर निकाला है। उन्होंने कहा कि सभी किसान भाई मुख्यमंत्री ब्याज मुक्ति योजना का फार्म भरें, अब कोई किसान डिफाल्टर नहीं है। सभी खाद बीज और लोन फिर से ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस बार किसानों को खाद और बीज पहले से ही दे देंगे ताकि बोनी के समय परेशान नहीं होना पड़े।

     

     मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने पशुओं के उपचार के लिए पशु चिकित्सा एंबुलेंस की सौगात भी दी। उन्होंने शासकीय माध्यमिक शाला अटाकर्नेलगढ़ से एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

  मंत्री श्री सिंह ने आज अटा कर्नैलगढ़ में नैगुवां में मंदिर जीर्णोद्धार कार्य कर लागत 2 लाख, स्वच्छता परिसर सामुदायिक शौचालय लागत 10 लाख, खिरिया डांग में सीसीरोड लागत 2 लाख, अटा कर्नैलगढ़ में हनुमान मंदिर परिसर में सामुदायिक भवन लागत 5 लाख के कार्यों के लोकार्पण व भूमिपूजन किए। उन्होंने अटा कर्नैलगढ़ में हाईस्कूल स्वीकृत कराने की घोषणा करते हुए बताया कि इस वर्ष स्वीकृत सीएम राइज स्कूल मालथौन व बरोदिया कलां में बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अटा कर्नैलगढ़ के एतिहासिक किले का जीर्णोद्धार करते हुए इसे खुरई व मालथौन किलो़ं की तरह इसका भी प्राचीन गौरव लौटाया जाएगा।

     मंत्री श्री सिंह ने स्वास्थ्य केंद्र को चालू कराने, अटा कब्रिस्तान की बाउंड्री वॉल बनाने, दो नये बोरवेल एक हफ्ते में खोदने, देवी जी का मंदिर बनाने व किला प्रांगण में मां सरस्वती जी की प्रतिमा की स्थापना कराने, ग्राम खिरियाडांग में नवीन आंगनवाड़ी केन्द्र व प्रतीक्षालय निर्माण, ग्राम चनारी में तालाब का सौंदर्यीकरण, नहर की मरम्मत, चनारी तिराहे पर प्रतीक्षालय बनाने, ग्राम मझेरा में पक्की सड़क बनाने, ग्राम नेगुवा में सामुदायिक भवन बनाने, ब्राह्मणदेव चबूतरा निर्माण व टीनशेड लगवाने, फोरलाइन से चनारी तक यूपक्की सड़क बनाने, कारसदेव चबूतरा निर्माण कराने, नेगुवां में चबूतरा निर्माण व कारसदेव चबूतरा पर टीन शेड के निर्माण के नये कार्य स्वीकृत किए। हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के प्रमाण पत्र वितरित किए।

     कार्यक्रम में रावराजा राजपूत लोंगर और एडव्होकेट सुबोध कुमार ने स्वागत भाषण दिए। कार्यक्रम में एसडीओपी सुमीत केरकट्टा, एसडीएम मालथौन, रावराजा राजपूत, गोविंद सिंह राजपूत खिरियाकलां, बलवीर सिंह, जगदीश सिंह तोमर, गोविन्द सिंह नेगुवां, मनोहर सैनी, द्वारका सैनी, सुबोध सतभैया, राजेन्द्र सिंह रामछायरी, शंभूदयाल मिश्रा, पुष्पेन्द्र सिंह तोमर, वीर सिंह यादव, भीकम सिंह यादव, नीलकमल सिंह राजपूत, शिवराज सिंह राजपूत, सरदार सिंह बुन्देला, कृष्णगोपाल सिंह बुंदेला, अजय सिंह ठाकुर, हरनाम सिंह लोधी, बॉबी दुबे, बादाम सिंह सिसोदिया, जमना राय, संतोष यादव, अज्जू राय, दयाराम चौरसिया, मुन्नीदाऊ यादव, गोविन्द सेन बरोदिया, धनीराम आदिवासी, गणेश आदिवासी, पुष्पेन्द्र सिंह परिहार, सरपंच प्रतिनिधि आशीष तोमर, मान सिंह ठाकुर, जगदीश सिंह तोमर, गोविंद सिंह, सिरनाम सिंह तोमर, महेन्द्र सिंह कक्का, राजेन्द्र सिंह तोमर, अरविंद सिंह तोमर, पुष्पेन्द्र सिंह तोमर, राजबहादुर सिंह तोमर, शंकरलाल सेन, हनुमत सिंह, महीन सिंह, पं. श्रीराम कौशिक, प्रहलाद सिंह, पं. अशोक तिवारी, मनोज तिवारी, पं. जयप्रकाश तिवारी, अशोवन बुन्देला, हरनारायन सिंह, कुक्कुराजा, सतेन्द्र सिंह, गजेन्द्र सिंह, धर्मेन्द्र सिंह तोमर, नरेन्द्र सिंह ठाकुर, वन्दूराजा, धीरज सिंह, उदल सिंह चनारी, पं. घनश्याम तिवारी, रामेश्वर विश्वकर्मा, रामसींग यादव, अनिल राय, ज्ञयानेनद्र सिंह तोमर, कपिल राजा, मुकेश राजपूत, धनीराम आदिवासी, रामप्रसाद अहिरवार, शिवचरन आदिवासी, मोन्टू राजा, फूलसींग ठाकुर, जमना राय, बलीराम, रूप आदिवासी, जमना आदिवासी, ग्यारसी आदिवासी, जगभान आदिवासी, मुन्ना यादव, मानकलाल अहिरवार, महराज सिंह चनारी, भान अहिरवार, हरिराम आदिवासी, नंदकिशोर पाल, तुलसी आदिवासी, सुरेश आदिवासी, लक्ष्मी नारायन राय, जमना प्रसाद सहित क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता, कार्यकर्ता सहित सभी अधिकारी, कर्मचारी व  एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे। इस अवसर पर गिन्नीराजा, अन्नू राजा, मोन्टू राजा, जीतू राजा, सोवरन सिंह, सुरेन्द्र सिंह, रीतेश गुपता, अमन गुप्ता, कुनाल ठाकुर, नीतिन ठाकुर, बृजेन्द्र सिंह व जयकी राजा ने मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह का बड़ी माला से स्वागत किया।


अहिरवार समाज ने मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह का सम्मान किया

▪️हिरनछिपा में 9.18 करोड़ के विकास कार्यां का भूमिपूजन



 हिरनछिपा, मालथौन। बाबासाहेब आंबेडकर का समाज को संदेश था कि पढ़ो, शिक्षित बनो और आगे बढ़ो। लेकिन गरीबों के बच्चे पढ़ें कांग्रेस ने अपने 50/60 साल के शासनकाल में यह नहीं होने दिया। कांग्रेस ने गरीबों के बजाए पूंजीपतियों और राजा महाराजाओं के अंग्रेजी में पढ़ने की व्यवस्था की इसलिए वे ही आगे बढ़ते रहे। अब मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने हिंदी मीडियम में मेडीकल, इंजीनियरिंग की पढ़ाई की व्यवस्था शुरू की है। यह विचार नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने यहां के अहिरवार समाज द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में कही है। उल्लेखनीय है कि हिरनछिपा गांव की बेटी  श्रीमती नन्नी बाई अहिरवार ही खुरई नगरपालिका की अध्यक्ष हैं जिसका श्रेय मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह को जाता है। इस अवसर पर मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने 4.78 करोड़ लागत के हिरनछिपा-गीधा मार्ग का भूमिपूजन तथा 4.40 करोड़ लागत के झोलसी-रामछायरी मार्ग का भूमिपूजन किया।


     मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने अपने समय में गरीबों के बच्चों को पढ़ने की सुविधाएं नहीं की इसलिए आज अनुसूचित जाति वर्ग के बहुत से पद अभ्यर्थी नहीं मिलने के कारण रिक्त पड़े हैं। उन्होंने कहा कि यह समाज अधिकांश गांवों में रहता है और आरंभ से गांवों में शिक्षण की समुचित व्यवस्था नहीं की गई इसलिए गरीब के बच्चे आगे नहीं बढ़ पाए। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि आजादी के 70 साल बाद तक मालथौन और बांदरी में कालेज नहीं था। उन्होंने दोनों जगहों पर कालेज खोले और उनके भवन बनवाए। खुरई में कृषि महाविद्यालय खोला।

     आईटीआई मालथौन को अपग्रेड किया। खुरई पालीटेक्निक में पेट्रोकेमिकल पाठ्यक्रम खोला। उन्होंने कहा कि बीना रिफाइनरी का प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की सरकार 40हजार करोड़ के निवेश से उन्नयन कर रही है। खुरई पालीटेक्निक से पेट्रो केमिकल्स पढ़कर निकले युवाओं को बीना रिफाइनरी में हजारों रोजगारों की संभावना बनी है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र में सीएम राईज और बहुत से हाईस्कूल खोले गए हैं। उन्होंने हिरनछिपा में भी शीघ्र हाईस्कूल खोले जाने की घोषणा की।

     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि अनुजाति समाज सिर्फ  सुविधाएं ही नहीं सम्मान भी चाहता है। भाजपा सरकार ने उसे सुविधांओ के साथ सम्मान भी दिया है। उन्होंने बताया कि सागर में 100 करोड़ की लागत से संत रविदास जी का भव्य मंदिर व स्मारक परिसर बन रहा है। खुरई में 3.5 करोड़ की लागत से बना डा अम्बेडकर संग्रहालय युवाओं को प्रेरणा दे रहा है। खुरई में दो एकड़ भूमि पर संत रविदास जी पार्क और प्रतिमा बनाई है। बांदरी के बाद अब मालथौन में भी डा अम्बेडकर की बड़ी प्रतिमा लगाई जा रही है।

     मंत्री श्री सिंह ने बताया कि वे मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के प्रत्येक विवाह समारोह में अहिरवार समाज की एक बेटी का कन्यादान लेते हैं। अहिरवार समाज के पीएम आवास हितग्राहियों के गृहप्रवेश में उनके साथ घर में भोजन करने जाते हैं। उन्होंने कहा कि पढ़ो और योग्य बनो तो यह छुआछूत, भेदभाव टिकता नहीं है। अपने आप सम्मान मिलने लगता है। मंत्री श्री सिंह ने अहिरवार समाज के माते मुखियों और युवा पीढ़ी से समाज में शराब की बुराई को खत्म करने की अपील की।

     मंत्री श्री सिंह ने अहिरवार समाज की बेटी निधि अहिरवार द्वारा दसवीं की परीक्षा की मेरिट में प्रदेश में पांचवा स्थान बनाने पर बधाई दी। मंत्री श्री सिंह ने आज खुरई में वाहन पलटने से दिवंगत हुईं श्रीमती संध्या अहिरवार और श्रीमती लाडली अहिरवार की दुखद मृत्यु पर शोक जताया और दोनों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए दिए जाने की घोषणा की।


     मंत्री श्री भूपेन्द सिंह ने हिरनछिपा में स्वास्थ्य केन्द्र, हाईस्कूल, पुल से सुनारी तक ग्रेवल रोड, देशराज जी के मकान से मेड़ तक रोड, पार्क में बाबा साहेब की मूर्ति लगाने, नलजल योजना, अच्छी शिक्षा के लिए निःशुल्क कोचिंग, आंगनवाड़ी केन्द्र, नदी तक रास्ता खुलवाने, हरीजन बस्ती में सीसी रोड, खैराई में सीसी रोड, सामुदायिक भवन, मंगूस में सामुदायि भवन, स्ट्रीट लाईट, हेंडपंप, हरिजन बस्ती में सीसी रोड, झौलसी में संत रविदास भवन, मुस्लिम बस्ती में सीसी रोड बनाने की घोषणा की।

     कार्यक्रम के खुरई भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष बबलू चौधरी, निर्मल राज व खुरई नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती नन्हीं बाई अहिरवार व सागर के रामू ठेकेदार ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में मंच पर जनपद अध्यक्ष खुरई जमना प्रसाद अहिरवार, मालथौन नप उपाध्यक्ष श्रीमती मालती धर्मेंद्र अहिरवार, जिला पंचायत सदस्य सुंदरलाल ठेकेदार मौजूद थे। कार्यक्रम में रामचरण अहिरवार जनपद सदस्य, प्रदीप अहिरवार, समय पुरोहित, केशव अहिरवार, धर्मेंद्र अहिरवार, राजकुमार अहिरवार गढ़ौली, टीकम अहिरवार, सचिन अहिरवार, सरपंच मनोज कुर्मी, इंजीनियर काशीराम अहिरवार, नीलेश, सनत अहिरवार, सुनील राज, रतिराम अहिरवार, रामलाल हिरनछिपा, रामेश्वर प्रसाद रोहित, दयाराम मेसन, छोटेराम, जीपी अहिरवार, हरिराम अहिरवार, निर्भय अहिरवार, डीआर रोहित, सुरेश वाल्मीकि, सोनू वाल्मीकि, जाहर अहिरवार, गोपीलाल अहिरवार, नीरज, रामदास दुगांहाकला, बांदरी से जितेंद्र अहिरवार, रामबाबू अहिरवार, सुरेंद्र, प्रीतम अहिरवार, गोवर्धन अहिरवार माते, नीलेश कुमार, राजकुमार गढ़ौली, सुरेश कुमार, मोतीलाल अहिरवार, बबलू चौधरी, सनत कुमार रोहित, इंजी. काशीराम अहिरवार, रामचरण अहिरवार, उत्तम अहिरवार, सुनील राज, नरेश वौद्ध, मुन्नालाल वकील, नरेश कुमार वनपुरिया, कृष्णकांत अहिरवार, माखनलाल, काशीराम टेलर्स, रमेश अहिरवार, चौउदे अहिरवार, संतोष अहिरवार, जितेन्द्र अहिरवार, रामबाबू अहिरवार, शिवलाल अहिरवार, तुलसीराम मंगूस, मानकलाल, जगभान बेसरा, आशाराम सीपुर, हुकमचंद बेसरा, मनोज कुर्मी, नीलेश अहिरवार, सनत रोहित, बबलू चौधरी, धर्मेन्द्र अहिरवार, प्रदीप अहिरवार, के के अहिरवार, सचिन अहिरवार, केशव रजौआ, तुलसीराम मड़ावन, जाहर अहिरवार, भीकम अहिरवार, करतार बघेल, हुकम सिंह बघेल, राजेश सिंह बघेल, ब्रदीप्रसाद कुर्मी, चन्द्रभान सिंह बघेल, अरविंद सिंह बघेल, प्रमोद सिंह, रानू सिंह ठाकुर, दशरथ सिंह, यशवंत सिंह, मंगल सिंह, रनवीर सिंह, सूरन सिंह, रामक्रेश सिंह, राजेन्द्र सिंह, सोनू सिंह, बबलू सिंह, पुष्पाराज सिंह, नारायण सिंह, दरयावद सिंह, सोदान सिंह, संजीव कुमार सेन, महेन्द्र सिंह, बहादुर सिंह, अनिकेत सिंह, हिन्दु सिंह, रूपसींग बघेल, जयसींग दांगी, कमले अहिरवार, संदीप अहिरवार, बैजनाथ अहिरवार, देवेन्द्र अहिरवार, हरिराम अहिरवार, कोमल अहिरवार, रामसेवक अहिरवार, सुम्मे अहिरवार, माखन अहिरवार, रतिराम अहिरवार, छोटेलाल अहिरवार, नर्वद अहिरवार, भोपत अहिरवार, वाली अहिरवार, बलीराम अहिरवार, रतिराम अहिरवार, रामप्रसाद अहिरवार, पर्वत अहिरवार, पप्पू अहिरवार, भरत अहिरवार, रामचंद अहिरवार उपस्थित थे।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive