बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR: 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित ,कक्षा दसवीं का 67 प्रतिशत एवं कक्षा बारहवीं का 50 प्रतिशत से अधिक रहा ▪️प्रावीण्य सूची में खुरई का नाम रोशन करने पर मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने दी बधाई

SAGAR: 10वीं 12वीं बोर्ड  परीक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित  ,कक्षा दसवीं का 67 प्रतिशत एवं कक्षा बारहवीं का 50 प्रतिशत से अधिक रहा 

▪️प्रावीण्य सूची में खुरई  का नाम रोशन करने पर मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने दी बधाई


               दीक्षा खरे

सागर 25 मई 2023 ।माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जारी हाई स्कूल एवं हॉयर सेकेंडरी सर्टिफिकेट परीक्षा के घोषित हुए परिणाम के अनुसार सागर जिले के छात्र-छात्राओं का परीक्षा परिणाम संतोषजनक रहा है।
     जिला शिक्षा अधिकारी श्री अखिलेश पाठक ने जानकारी देते हुए बताया कि कक्षा दसवीं की परीक्षा में 30843 छात्र-छात्राएं परीक्षा में सम्मिलित हुये थे। जिसमें से 20918 परीक्षार्थी पास हुए हैं। इस प्रकार कक्षा दसवीं का परीक्षा परिणाम 67.82 प्रतिशत रहा है। उन्होंने बताया कि कक्षा बारहवीं के परीक्षा परिणाम में कला संकाय में 8271 परीक्षार्थी सम्मिलित हुये। जिनमें से 8102 परीक्षार्थी पास हुए। विज्ञान संकाय में 8643 परीक्षार्थी सम्मिलित हुए जिसमें से 6544 परीक्षार्थी पास हुए। वाणिज्य विषय में 2904 परीक्षार्थी सम्मिलित हुए, जिसमें से 1504 परीक्षार्थी पास हुये। इसी प्रकार अन्य विषय में 833 परीक्षार्थी सम्मिलित हुए, जिसमें से 435 परीक्षार्थी बांसुरी एवं होम साइंस विषय में एक परीक्षार्थी सम्मिलित हुआ और पास भी हुआ।

 जिला शिक्षा अधिकारी श्री अखिलेश पाठक ने बताया कि हाई एवं हॉयर सेकंडरी स्कूल की बोर्ड परीक्षा के परिणाम गुरुवार को घोषित हो गए। हाईस्कूल की परीक्षा में प्रदेश की मैरिट सूची में सागर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थियों की धमक रही। सागर जिले के ग्रामीण क्षेत्र के तीन विद्यार्थियों ने कक्षा दसवीं की मैरिट सूची आठवां स्थान हासिल किया है। वहीं एक छात्र नौवें स्थान पर रहा। कक्षा बारहवीं में  रहली की छात्रा दीक्षा खरे ने आठवां स्थान हासिल किया है।

ये रहे मेरिट सूची में
 जानकारी के मुताबिक देवरी के सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल की छात्रा गीतिमा पिता राजेश बाजपेयी ने 487 अंक के साथ प्रदेश की मैरिट सूची में आठवां स्थान हासिल किया। वहीं देवरी ब्लॅाक के ही गौरझामर ग्राम पंचायत के अंसार पिता राशिद खान व मालथौन ब्लॉक के बरौदिया कलां ग्राम पंचायत के शीतल पिता सुधीर श्रीवास्तव ने भी 487 अंक के साथ प्रदेश की मैरिट सूची में आठवां स्थान हासिल किया है। इसी तरह कक्षा दसवीं में खुरई के तक्षशिला हायर सेकंडरी स्कूल के विद्यार्थी जगदीश पिता जगभान दांगी ने 446 अंक हासिल कर प्रदेश की मैरिट सूची में नौवां स्थान हासिल किया है। वहीं रहली के सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल की छात्रा दीपा पिता वीरेंद्र खरे ने वाणिज्य संकाय में प्रदेश की सूची में आठवां एवं पुष्पा पिता बलवीर सेन विज्ञान संकाय सरस्वती शिशु मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मंडी बामोरा तहसील बीना ने प्रदेश की मैरिट सूची में दसवां स्थान हासिल किया है।
     सागर जिले के विद्यार्थियों द्वारा मध्य प्रदेश की प्रावीण्य सूची में अपना स्थान बनाने पर कलेक्टर श्री दीपक आर्य, संयुक्त संचालक लोक शिक्षण सागर संभाग श्री मनीष वर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी श्री अखिलेश पाठक, सहायक संचालक डॉ. आशुतोष गोस्वामी, श्री अरविंद जैन रहली के विकास खंड शिक्षा अधिकारी श्री इंदू नाथ तिवारी ,संस्था के प्राचार्य ने सभी छात्र छात्राओं को बधाई दी है।

प्रदेश व जिले की मेरिट सूची में खुरई विधानसभा के चार विद्यार्थियों ने स्थान बनाया, मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने दी बधाई



     सागर। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने एमपी बोर्ड की हाईस्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा परिणामों में प्रावीण्य सूची के टाप टेन में स्थान बनाने वाले खुरई विधानसभा क्षेत्र की छात्रा कु. शीतल श्रीवास्तव व छात्र जगदीश दांगी को बधाई दी है। मंत्री श्री सिंह ने जिला स्तरीय प्रावीण्य सूची में अपना स्थान बनाने वाली छात्रा रूपल विश्वकर्मा व हायर सेकंडरी की जिला प्रावीण्य सूची में स्थान बनाने वाले छात्र अनंदी साहू को भी शुभकामनाएं दीं हैं।


     उल्लेखनीय है कि प्रदेश की प्रावीण्य सूची में आठवां स्थान अर्जित करने वाली कु शीतल श्रीवास्तव पुत्री श्री सुधीर श्रीवास्तव बरोदिया स्थित श्री विशाद सागर हाईस्कूल की छात्रा है। प्रावीण्य सूची में नौंवा स्थान अर्जित करने वाले जगदीश दांगी पुत्र श्री जगभान दांगी खुरई की तक्षशिला हाईस्कूल के छात्र हैं। जिलास्तरीय हाईस्कूल प्रावीण्य सूची में तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली रूपल विश्वकर्मा मालथौन के माडल स्कूल की छात्रा है। जिलास्तरीय हायर सेकंडरी प्रावीण्य सूची में प्रथम स्थान अर्जित करने वाले आनंद साहू खुरई की पर्ल पब्लिक स्कूल के छात्र हैं।
मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने चारों  प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को खुरई विधानसभा क्षेत्र का नाम पूरे प्रदेश में रोशन करने के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस गौरवशाली उपलब्धि के लिए उन्हें शीघ्र ही पुरस्कृत और सम्मानित किया जाएगा।

     मंत्री श्री सिंह संबंधित विद्यालयों के शिक्षकों और विद्यार्थियों के परिवार जनों को भी बधाई देते हुए सराहना की है। साथ ही मंत्री श्री सिंह ने परीक्षा में बैठने वाले ऐसे विद्यार्थियों को भी संदेश दिया है जिनको अपेक्षित सफलता नहीं मिली है। उन्होंने कहा है कि एक परीक्षा से पूरे जीवन की तुलना नहीं करें व मन छोटा नहीं करें।

कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने कक्षा 10वीं एवं 12वीं के परीक्षा परिणाम में पास हुए छात्र  छात्राओं को बधाई दी, कक्षा 12वीं की दो छात्राओं को मध्य प्रदेश की प्रवीण सूची में आने पर शुभकामनाएं बधाई दी

 

देवरी की गीतिमा ने प्रदेश में 10वीं में हासिल किया 8वां स्थान, गौरझामर के अंसार ने 10वीं 8वां स्थान


 माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड (MPBSE) ने कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट गुरुवार को घोषित कर दिया है। देवरी की गीतिमा बाजपेई शामिल है। गीतिमा ने कक्षा दसवीं में 487 अंक हासिल कर प्रदेश में आठवां स्थान प्राप्त किया है। जैसे ही बेटी के रिजल्ट का परिवार वालों को पता चला तो वह खुशी से झूम उठे। उन्होंने मिठाई खिलाकर खुशी मनाई। गीतिमा ने के पिता अतिथि शिक्षक है,।।

वहीं दूसरे गौरझामर के अंसार खान ने 10वीं में 487 अंक 8वां स्थान प्राप्त की है। वह अंसार ने बताया इंजीनियर बनना चाहता अंसार के पिता किराना दुकान का व्यापार करते हैं, दोनों बच्चें सरस्वती शिशु मंदिर देवरी एवं गौरझामर के विद्यार्थी है


उत्कृष्ट विद्यालय सहित जिले के विद्यालयों में छात्र-छात्राओं में रहा भारी उत्साह उत्कृष्ट विद्यालय का परीक्षा परिणाम 98 प्रतिशत से अधिक


     माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा परिणाम में उत्कृष्ट विद्यालय सागर सहित जिले की समस्त ग्रामीण एवं शहर के स्कूलों में परीक्षा परिणाम को लेकर छात्र-छात्राओं में भारी उत्साह का वातावरण रहा। उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य श्री सुधीर तिवारी ने बताया कि कक्षा दसवीं का परीक्षा परिणाम 98.85 प्रतिशत रहा जबकि कक्षा बारहवीं के परीक्षा परिणाम 96.85 प्रतिशत रहा ।
    इसी प्रकार शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बमोरी बीका, शासकीय हाई स्कूल मैनपानी, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हिलगन, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बागराज तिली सहित अन्य शासकीय विद्यालयों की परीक्षा परिणाम से छात्र-छात्राओं में उत्साह का वातावरण है। बमोरी बीका विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती अनीता कुमार एवं हाई स्कूल मैन पानी की प्राचार्य श्रीमती अंजू श्रीवास्तव शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य श्री राम मिलन मिश्रा ने समस्त छात्र छात्राओं की उत्तीर्ण होने पर शुभकामनाएं देते हुए बधाई दी है। शासकीय विद्यालयों की परीक्षा परिणाम पर कलेक्टर श्री दीपक आर्य, जिला शिक्षा अधिकारी श्री अखिलेश पाठक, श्री अरविंद जैन ने समस्त छात्र छात्राओं प्राचार्य शिक्षकों को बधाई देते हुए शुभकामनाएं दी हैं।


अंशुल यादव ने  बारहवी, और अभिजीत असाटी ने दसवीं कक्षा में
पाया शाहगढ़ तहसील में पहला स्थान




     माध्यमिक शिक्षा मण्डल के कक्षा 10वीं एवं 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणामों में शाहगढ़ उत्कृष्ट विद्यालय का 95 प्रतिशत रिजल्ट आया है, यहां के भी छात्रों ने समूची तहसील सहित जिले में परचम लहराया, एक्सीलेंस  स्कूल की बारहवी गणित के छात्र अंशुल यादव ने 94.50प्रतिशत अंक प्राप्त कर तहसील में पहला स्थान हासिल किया, वही अभिजीत असाटी पिता मुकेश असाटी शिक्षक ने कक्षा दसवीं भी 480अंक 96.50 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तहसील में पहला स्थान हासिल किया, इसी असाटी परिवार के दिनेश के पुत्र रामजी असाटी ने दसवीं में 479अंकों को प्राप्त कर दूसरा स्थान प्राप्त किया, भविष्य पिता जिनेश जैन ने दसवीं कक्षा में 95.50अंक प्राप्त कर तहसील में तीसरा स्थान हासिल किया , इंग्लिश मीडियम की छात्रा कु प्रियल पाटकर  ने दशवीं में 92 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल का नाम रोशन किया।
      छात्र छात्राओं  की सफलता के लिये नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती राधा बाबूलाल खटीक , श्री कुंवर रंजोर सिंह बुंदेला, पुनीत जैन ,जनपद अध्यक्ष मनीष यादव, संकुल प्राचार्य अशोक तिवारी , सीएमओ एमजी गोस्वामी, ब्लॉक  शिक्षा अधिकारी एमके चढ़ार, थाना प्रभारी कृपाल मार्को, बीएमओ डा अमित आनंद असाटी, प्राचार्य राजीव तिवारी, सहित गुरूजनों तथा उन्नति के परिवार वालों ने शुभकामनायें दी।


EFA स्कूल सागर कक्षा 10वीं एवं 12वीं वर्ष 2022-23 का परीक्षा परिणाम रहा शतप्रतिशत 

ई.एफ.ए. पं. रविशंकर शुक्ल शासकीय कन्या उ.मा.वि. सागर का कक्षा 12वीं एवं 10वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम शत प्रतिशत रहा। पिछले वर्ष के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन रहा। 


इस विद्यालय के ई.एफ.ए. बनने के पूर्व विगत वर्ष हाईस्कूल का 46% परीक्षा परिणाम था जिसमें 100% से अधिक वृद्धि होकर 97% हुआ है इसी प्रकार कक्षा 12वीं में 19% की वृद्धि हुई है। जो कि ई.एफ.ए. स्कूल में गुणवत्तापूर्ण परिणाम (सर्वाधिक प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण) है विद्यालय के शिक्षकों द्वारा घर में विद्यालय दस्तक एवं शिक्षा सरोकार योजना व KYS (Know Your Student) योजना की सफलता है। जिससे विद्यालय का परीक्षा परिणाम जिला संभाग एवं प्रदेश से अधिक रहा।






____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive