बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

विकास यात्रा : सागर में 3 स्मार्ट ऑगनबाडी केन्द्र, 2 मंगलभवन का हुआ भूमिपूजन

विकास यात्रा : सागर में 3 स्मार्ट ऑगनबाडी केन्द्र, 2 मंगलभवन का हुआ भूमिपूजन


सागर 12 फरवरी 2023. विकास यात्रा बरियाघाट, चकराघाट और रामपुरा वार्ड की विकास यात्रा का शुभारंभ विधायक श्री शैलेंद्र जैन, महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी, महापौर प्रतिनिधि श्री सुशील तिवारी, नगर निगम आयुक्त श्री चंद्रषेखर शुक्ला एवं पार्शद श्रीमति वैदेही पुरोहित, श्रीमति डॉली जयकुमार सोनी द्वारा कन्या पूजन और लगभग 35 लाख रूपये की लागत से बनने वाले मंगल भवन और लगभग 12 लाख रूपये की लागत से बनने वाले स्मार्ट ऑगनबाडी निर्माण हेतु भूमिपूजन किया।


विकास यात्रा के दौरान विकास रथ एवं विकास पताका के साथ विधायक, महापौर, महापौर प्रतिनिधि, निगमायुक्त, पार्शद, जनप्रतिनिधिगण व नागरिकगण चल रहे थे। यह विकास यात्रा बरियाघाट और चकराघाट में घूमते हुये रामपुरा वार्ड पहुॅची जहॉ नागरिकों द्वारा स्वागत किया गया तत्पष्चात् इसका समापन हुआ।

विकास यात्रा में भूमिपूजन और हितलाभ वितरित किया गया 

विकास यात्रा के दौरान लगभग 70 लाख की लागत से बनने वाले 2 मंगल भवन और 12-12 लाख की लागत से बनने वाले 3 स्मार्ट ऑगनबाडी भवन कुल 1 करोड़ की राषि से अधिक के निर्माण कार्यो का भूमिपूजन किया गया साथ ही 9 हितग्राहियों को संबंल योजना की राषि प्रदान की गई तथा मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत् प्राप्त 34 वृद्वावस्था पेंषन और 6 हितग्राहियों को राषन खाद्य की पर्ची मौके पर प्रदान कर हितलाभ दिया गया। इसी प्रकार  स्वरोजगार योजना के अंतर्गत श्री जय खटीक को फलों के व्यवसाय हेतु 1.50 लाख रूपये एवं श्री हेमंत नामदेव को कम्प्यूटर सेंटर हेतु 2 लाख रूपये की स्वीकृति पत्र प्रदान किये गये तथा अरविंद पाटकर, विनीत सोनी, धर्मेन्द्र नामदेव, हेमंत सोनी, जागेष्वर,प्रकाष रैकवार , रानी रैकवार और प्रीति पाटकर को पी.एम.स्वनिधि योजना अंतर्गत हितलाभ के स्वीकृति पत्र दिये तथा जानकी रमण महिला कमेटी, मैत्री महिला मंडल और बालिका महिला उत्थान को वाद्ययंत्र सामग्री वितरित की गई।




विकास यात्रा के दौरान नगर विधायक श्री षैलेन्द्र जैन ने कहा कि प्रदेष भर में निकाली जा रही यह विकास यात्रायें लोगों के घर-घर पहुॅचकर उनकी परेषानियों को जानने और उनका हल करना जो लोग पात्र होते हुये भी सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित है, उन्हें लाभ दिलाना और उनके हित में चलायी जा रही जनकल्याणाकारी योजनाओं की जानकारी एवं मुख्यमंत्री द्वारा सागर के विकास के लिये किये जा रहे कार्यो से अवगत करना है।
महापौर प्रतिनिधि श्री सुषील तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री का प्रयास है कि समाज के अंतिम पंक्ति पर खड़े व्यक्ति का कल्याण और प्रदेष का विकास का हो, इसी के परिणाम का स्वरूप सागर नगर भी तेजी से विकास हो रहा है। जिले के तीनों .मंत्रीगण, सांसद, विधायक और .महापौर के प्रयासों से नगर के प्रत्येक वार्ड में मंगल भवन का निर्माण, नवीन स्मार्ट ऑगनबाडी केन्द्रों का निर्माण, संजीवनी क्लीनिक का निर्माण और स्मार्ट सिटी के माध्यम से करोड़ो रूपये का निर्माण कार्य किया जा रहा है ताकि सागर में भी बड़े षहरों की भांति सुविधा उपलब्ध हो सकें।
रामपुरा वार्ड स्थित साबूलाल मार्केट में विधायक, महापौर प्रतिनिधि द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री ताराचंद जैन का सम्मान किया। रामपुरा महिला मंडल की महिला सदस्यों द्वारा .मुख्यमंत्री द्वारा विवाहित महिलाओं को भी अनुकम्पा नियुक्ति देने का प्रावधान करने तथा लाड़ली बहिना योजना प्रारंभ करने पर .मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुये विधायक और महापौर प्रतिनिधि का स्वागत किया।
जगह-जगह हुआ विकास यात्रा का स्वागतः-  विकास यात्रा को लेकर वार्डवासियों में बड़ा उत्साह देखा जा रहा है और लगभग 3-4 हजार जनता विकास यात्रा में प्रतिदिन षामिल हो रही है।  यात्रा जिस गली से निकलती है तो वार्डवासियों द्वारा जगह-जगह यात्रा का गर्मजोषी के साथ पुश्प वर्शा कर स्वागत कर रहे है।
विकास यात्रा के साथ निगम
अधिकारियों की चल रही टीमेः

 विकास यात्रा में नगर निगम आयुक्त श्री चंद्रषेखर षुक्ला के साथ अधिकारियों कर्मचारियों की 3 टीमें चल रही है ताकि यात्रा के दौरान आने वाली समस्याआें का तत्काल निराकरण किया जा सके यात्रा के दौरान एक दिव्यांग व्यक्ति द्वारा चलने-फिरने के लिये व्हीकल की मांग करने पर उसे तत्काल निगमायुक्त द्वारा मौके पर प्रकरण स्वीकृति प्रदान की गई।
इस अवसर पर श्रीमती अनु षैलेन्द्र जैन, श्रीमती संध्या भार्गव, श्री लक्ष्मणसिंह, श्री ष्याम तिवारी, अर्पित पांडेय, नरेष यादव , मनीश चैबे, विक्रम सोनी, जगन्नाथ गुरैया, जिनेष साहू, रामराकेष डब्बू साहू, श्रीमति रूबी पटैल, श्रीमति रानी बजाज घोशी, श्रीकांत , श्री रिषांक तिवारी सहित बडी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे।              
                               




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive