बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar: आगामी विधानसभा चुनाव में सागर के विकास के विज़न को लेकर कांग्रेस की बैठक

Sagar: आगामी विधानसभा चुनाव में  सागर के विकास के विज़न को लेकर कांग्रेस की बैठक


सागर। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला शहर कांग्रेस कमेटी की पीसीसी प्रभारी श्रीमती अंजू बघेल ने पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों की बैठक ली। जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस महासचिव मुकुल पुरोहित व पूर्व विधायक सुनील जैन तथा ग्रामीण कांग्रेस के अध्यक्ष आनंद अहिरवार विशेष रूप से शामिल हुए। 
शहर - जिला कांग्रेस द्वारा आयोजित इस बैठक के प्रारंभ में आगामी विधानसभा चुनाव में सागर के विकास के विज़न को लेकर पार्टी द्वारा बनाए जाने वाले वचन पत्र के मसौदे को लेकर सभी से विचार लिए गए। बैठक के प्रारंभ में प्रदेश कांग्रेस महासचिव तथा सागर प्रभारी श्रीमती अंजू बघेल ने नवनियुक्त जिला अध्यक्षों राजकुमार पचौरी, आनंद अहिरवार तथा प्रदेश कांग्रेस महासचिव सुनील जैन व मुकुल पुरोहित का पुष्पहार से स्वागत एवं सम्मान किया। बैठक में बीएलए की नियुक्ति व मतदाता सूचियों की जांच तथा हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के प्रभावी संचालन पर भी चर्चा की गई। बैठक का संचालन मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक ने किया।

सागर प्रभारी श्रीमती अंजू बघेल ने कहा कि  कमलनाथ सागर को सुंदर और व्यवस्थित शहर देखना चाहते हैं। इसी मंशा से उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सागर की जरूरतों के हिसाब से अपना स्वयं का वचन पत्र निर्धारित करने के निर्देश दिए हैं। जिसके आधार पर कांग्रेस की सरकार बनते ही यहां के लोगों का विकसित शहर का सपना पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि  श्री कमलनाथ की इस मंशा को पूरा करने के लिए  पोलिंग बूथ, मंडलम और सेक्टर तक हर स्तर पर मजबूत सेना का होना जरूरी है। जो चुनाव में कांग्रेस के संदेश को घर-घर तक पहुंचाने तथा फर्जी मतदान को रोकने में योद्धा की तरह काम करेंगे। उन्होंने हाथ से हाथ जोड़ो अभियान को कांग्रेस का जन अभियान बताते हुए हर घर तक इसे ले जाने का आह्वान किया।

 बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी ने कहा कि भाजपा ने यहां के विकास के नाम पर लोगों का भावनात्मक शोषण किया है। लेकिन अब माननीय श्री कमलनाथ जी की मंशा के अनुसार एक बेहतर सुविधा संपन्न शहर बनाने के लिए सम्मिलित प्रयासों की जरूरत है। जिसे सभी के सुझावों के आधार पर कांग्रेस की सरकार बनते ही पूरा किया जाएगा।
          प्रदेश कांग्रेस महासचिव एवं पूर्व विधायक सुनील जैन ने कहा कि सागर की पूरी जनता भाजपा द्वारा किए जा रहे विनाश को देख रही है और वह भाजपा तथा इस विनाश से मुक्ति पाना चाहती है। प्रदेश महासचिव मुकुल पुरोहित ने कहा कि आंतरिक अनुशासन से ही कोई भी संगठन मजबूत हो सकता है। उन्होंने सभी कांग्रेसजनों से अनुशासित ढंग से कांग्रेस की सरकार बनाने का लक्ष्य लेकर चलने को कहा।
          सागर के विकास को लेकर तैयार किए जाने वाले वचन पत्र के मसौदे को लेकर विभिन्न सुझाव आए। जिनमें अशोक श्रीवास्तव ने ट्रांसपोर्ट नगर की स्थापना, प्रभात जैन ने डॉ गौर को भारत रत्न देने, युवा बेरोजगारी तथा पलायन को रोकने, राजकीय विश्वविद्यालय की स्थापना, तालाब सौंदर्यीकरण की जांच, डॉ अंकलेश्वर दुबे ने स्व विट्ठल भाई पटेल की स्मृति में स्थानीय स्तर पर साहित्यिक व सांस्कृतिक प्रतिभाओं को पुरस्कृत करने, अधिवक्ता पेंशन स्कीम, मुन्ना चौबे ने गरीब मजदूरों को रोजगार से जोड़ने, विमल जैन ने विश्वविद्यालय में 25% स्थानीय लोगों को आरक्षण, इंडस्ट्रियल कॉरिडोर की स्थापना, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक ने उच्च शिक्षा की कमी को देखते हुए नए मॉडल कॉलेज व पं. मोतीलाल नेहरू स्कूल को स्मार्ट स्कूल में परिवर्तित करने तथा शहर में नए व बड़े सरकारी चिकित्सालय की जरूरत को रेखांकित किया।अमित रामजी दुबे ने बीड़ी मजदूरों के लिए पेंशन नीति, चक्रेश सिंघई ने वार्ड स्तर पर विकास योजनाओं का निर्माण, सफाई कर्मियों को खानदानी नौकरी तथा 80 वर्ष से अधिक उम्र के वृद्धों को 1500 रु मासिक पेंशन, जितेंद्र रोहन ने जमीन के क्षेत्रफल के आधार पर डीजल में सब्सिडी देने, प्रवक्ता आशीष ज्योतिषी ने यातायात एवं सौंदर्यीकरण, सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने पत्रकारों की सुरक्षा, राहुल चौबे ने युवाओं को तथा महिला कांग्रेस अध्यक्ष सैयद महजबीन अली ने महिलाओं को रोजगार से जोड़ने तथा प्रदीप पांडे ने महिला स्व सहायता समूह को वास्तविक रोजगार से जोड़ने से संबंधित सुझाव दिए।

          वचन पत्र के लिए आए इन सुझावों पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी ने कहा कि जिले के बुद्धिजीवी वर्ग, व्यापारियों तथा विभिन्न संगठनों से भी सुझाव आमंत्रित कर शहर को लेकर एक विस्तृत वचन पत्र तैयार कर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष माननीय कमलनाथ जी की स्वीकृति के लिए उनके समक्ष रखा जाएगा।
          बैठक में प्रमुख रूप से वरिष्ठ कांग्रेस नेता कैलाश सिंघई, सुरेंद्र चौबे, विजय साहू, पार्षद ताहिर खान, नीलोफर चमन अंसारी, रोशनी वसीम खान, पूर्व पार्षद महेश जाटव, आनंद तोमर, शैलेंद्र तोमर, अवधेश तोमर, पवन पटेल स्थाई मंत्री दीनदयाल तिवारी, नितिन पचौरी, सागर साहू, विनीत तालेवाले, शाहरुख खान, जय रैकवार, चंचल तिवारी समेत वरिष्ठ नेता एवं पदाधिकारी उपस्थित थे।


हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चलाया

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर शहर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से स्थानीय सुभाष नगर वार्ड में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चलाया गया। प्रदेश कांग्रेस की महासचिव श्रीमती अंजू सिंह बघेल के मुख्य आतिथ्य तथा जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी के निर्देशन में शहर युवा कांग्रेस अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी द्वारा आयोजित हाथ से हाथ जोड़ो अभियान में बड़ी संख्या में पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए।इस अवसर पर प्रभारी श्रीमती अंजू बघेल ने क्षेत्रीय जनता से आह्वान किया कि भाजपा की विकास यात्रा में उनके द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार और घोटालों का जनता हिसाब मांगे। राजकुमार पचौरी ने कहा कि विकास के नाम पर भाजपा ने सागर ही नहीं पूरे प्रदेश में विनाश किया है और यह उनकी निकास यात्रा है।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive