बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास विकास यात्रा का मूल भाव : मंत्री गोविंद राजपूत

सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास विकास यात्रा का मूल भाव : मंत्री गोविंद राजपूत


सागर। सुरखी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम चंद्रापुर, पिपरिया, चकरपुर, सेमराझिला, बरखेड़ा तथा करैया शुक्रवार को विकास यात्रा पहुंची जहां ग्रामीणों ने विकास यात्रा का पुष्पमाला उसे स्वागत किया इस अवसर पर राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कन्या पूजन कर विकास यात्रा  के दौरान करोड़ों की विकास कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकार्पण करते हुए क्षेत्र के लिए ऐतिहासिक सौगातें दी इस अवसर पर राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश में भाजपा विकास का पर्याय बन चुकी है हर तरफ विकास कार्यों की गति देखकर लोग भाजपा को विकास का पर्याय कहने लगे हैं यह सोच भाजपा की ही है की वर्ग जाति धर्म से ऊपर उठकर जनकल्याणकारी योजनाएं बनाए योजनाओं को बनाने के साथ ही जमीनी स्तर पर उनका कितना फायदा लोगों को हो रहा है जिसे देखने के लिए मुख्यमंत्री जनसेवा सिविर तथा विकास यात्रा जैसे कार्यक्रम भाजपा द्वारा कराए गए ।


सुरखी विधानसभा के हर गांव का हो रहा शहरों के तर्ज पर विकास
श्री राजपूत ने कहा कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र में एक समय था कि मूलभूत आवश्यकताओं के लिए भी क्षेत्रवासी परेशान थे सुरखी की विधानसभा क्षेत्र के अधिकतर गांव पक्की सड़कों से मेहरून थे जिसके कारण उन ग्रामीण क्षेत्रों का विकास रूका हुआ था ना तो वहां रोजगार था और ना ही उस क्षेत्र में लोग जाना चाहते थे लेकिन अब सुरखी विधानसभा क्षेत्र के हर गांव में शहरों की तर्ज पर विकास हो रहा है पक्की सड़कें, पानी, बिजली, स्कूल, स्वास्थ्य केंद्र, आंगनवाड़ी, मंगल भवन सहित व्यक्तिगत लाभ के लिए हर पात्र हितग्राही को शासन की योजना से जोडकर उसे प्रधानमंत्री आवास, संबल काडर्, आयुष्मान कार्ड, तथा हमारी लाडली बेटियों के लिए लाड़ली लक्ष्मी योजना, वृद्धों के लिए पेंशन, विधवा बहनों के लिए विधवा पेंशन, अन्नदाता के लिए किसान सम्मान निधि जैसी योजनाएं चलाई जा रही हैं जिससे रामराज्य की परिकल्पना सुरखी विधानसभा क्षेत्र में साकार होती नजर आ रही है ।
नए वोटरों का किया स्वागत
ग्राम चंद्रापुर, पिपरिया,चकरपुर, सेमराझिला, बरखेड़ा तथा करैया में राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने नए मतदाताओं का फूल मालाओं से स्वागत करते हुए उन्हें मतदान का महत्व बताया। श्री राजपूत ने कहा कि नए वोटर नई दिशा और ऊर्जा के साथ विकास और सुनहरे भविष्य को चुने। मतदान हमेशा करें। चाहे जितने भी जरूरी काम हो लेकिन मतदान करके अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन अवश्य करें।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधी गोलू राय, भाजपा नेता विनोद ओसवाल, दीपक देवलिया, राजकुमार सिंह, महेन्द्र देवलिया, संतोष सिंह, पवन शर्मा, वीरेन्द्र कुशवाहा, पुष्पेन्द्र मीणा, वंशीलाल, राजबहादुर,राजू अहिरवार, भगवान सिंह लोधी, कृष्णकांत देवलिया, हनुमत कुशवाहा, सहित शासकीय विभाग के अधिकारी कर्मचारी एवं सैकड़ों ग्रामवासी उपस्थित रहे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive