तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

शोभायात्रा में बजने वाले भजन गीतों की सीडी प्रशासन से अनुमोदित करानी होगी▪️जिला शांति समिति की बैठक

शोभायात्रा में बजने वाले भजन गीतों की सीडी प्रशासन से अनुमोदित करानी होगी
▪️जिला शांति समिति की बैठक

सागर 13 फरवरी 2023। आगामी त्यौहारों को लेकर कलेक्टर श्री दीपक आर्य की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई जिसमें उन्होंने कहा कि, सभी धार्मिक त्योहार धार्मिक सद्भावना एवं हर्षोल्लास के साथ मनाएं। इस दौरान पुलिस उपमहानिरीक्षक एवं जिले के पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक , नगर निगम कमिश्नर श्री चंद्रशेखर शुक्ला, अनुविभागीय अधिकारी श्रीमती सपना त्रिपाठी, श्री विक्रम सिंह कुशवाहा , तहसीलदार , श्री रोहित वर्मा, शांति समिति के सदस्य , अधिकारी एवं थाना प्रभारी मौजूद थे।
कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में कहा कि आगामी समय में जो धार्मिक त्योहार हैं उन्हें सभी जिले वासी एवं आपसी सद्भाव  और धार्मिक भावनाओं के साथ मनाएं। उन्होंने कहा कि सागर जिले को शांति का टापू कहा जाता है , इसे भावना को हमें बनाए रखना है। उन्होंने कहा कि सभी धार्मिक आयोजनों की समितियां अपनी समिति सदस्यों को एक निश्चित गणवेश में शोभायात्रा में शामिल करें, जिससे उनकी पहचान की जा सके। इसी प्रकार समिति के सभी सदस्यों की सूची  संबंधित थाना प्रभारियों को भी दें ।
कलेक्टर श्री आर्य ने कहा कि शोभायात्रा वाले मार्ग पर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जावें , प्रकाश व्यवस्था, सड़क का सुंदरीकरण करें एवं शोभायात्रा मार्ग में अगर कोई बाधा है, तो उसे हटाएं ।
उन्होंने कहा कि सभी धार्मिक स्थलों पर संबंधित अधिकारी जाकर निरीक्षण करें। उन्होंने समस्त आयोजन समितियों से यह भी कहा कि सभी समितियां अपने निर्धारित समय एवं निर्धारित मार्ग पर ही शोभायात्रा का संचालन  करें ।
कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने निर्देश दिए कि कटरा चौकी पर फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस ,डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ एवं अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जावे। उन्होंने कहा कि समस्त आयोजन समितियां अपनी-अपनी शोभा यात्राओं में एवं कार्यक्रम स्थल पर नशा मुक्त सागर बनाने की लिए प्रचार प्रसार करें एवं पोस्टर बैनर अवश्य लगाएं । इसी प्रकार शोभायात्रा में भी नशा मुक्त सागर बनाने के लिए बैनर लेकर चलें।
पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक ने समस्त आयोजन समितियों को निर्देश दिए कि आयोजन समितियां अपने-् क्षेत्र के थाने में जाकर आयोजन समिति की सूची जमा करें। उन्होंने कहा कि सभी धार्मिक कार्यक्रमों की ड्रोन कैमरा एवं सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से निगरानी की जावेगी ।उन्होंने कहा कि जहां अनुपयोगी वाहन पार्क हैं, उन्हें अन्यत्र विस्थापित करें ।
उन्होंने कहा कि शोभायात्रा में बजाये जाने वाले भजन एवं गीतों की सीडी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं संबंधित थाना प्रभारियों को  उपलब्ध कराकर अनुमोदित कराएं।
 उन्होंने कहा अनुमोदित सीडी ही डीजे के माध्यम से संचालित की जाएगी। इसी प्रकार डीजे की अनुमति भी संबंधित थाना प्रभारियों से लें। उन्होंने समस्त थाना प्रभारियों को निर्देश दिये कि अपने अपने थानों में संबंधित आयोजन समितियों के सदस्यों को बुलाकर आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान करें। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि किसी भी शोभायात्रा में हथियारों का प्रयोग ना करें एवं नशे का भी  प्रयोग न करें।    
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive