बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

99 करोड़ की राशि स्वीकृत की मंत्री भूपेंद्र सिंह ने, कहा सागर के विकास के लिए हम सभी संकल्पित हैं▪️ स्टेडियम के लिए दो रोलर, ग्रास कटर मशीन, इलेक्ट्रॉनिक स्कोर बोर्ड तथा मंच निर्माण के लिए भी स्वीकृति दी▪️सांसद ट्राफी के मैत्री मैच जीता पत्रकार एकादश ने


99 करोड़ की राशि स्वीकृत की मंत्री भूपेंद्र सिंह ने, कहा सागर के विकास के लिए हम सभी संकल्पित हैं

▪️ स्टेडियम के लिए दो रोलर, ग्रास कटर मशीन, इलेक्ट्रॉनिक स्कोर बोर्ड तथा मंच निर्माण के लिए भी स्वीकृति दी
▪️सांसद ट्राफी के मैत्री मैच जीता पत्रकार एकादश ने


सागर। सागर शहर का विकास होता है तो इससे पूरे जिले को सुविधा होती है  और यहां के विकास के लिए हम सभी जनप्रतिनिधि एकजुट होकर प्रयास करते हैं। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के शेष बचे हुए विकास कार्यों को पूरा करने के लिए 99 करोड़ रुपए स्वीकृत किए जा रहे हैं। यह जानकारी नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने सांसद क्रिकेट ट्राफी-2023 टूर्नामेंट का शुभारंभ करते हुए दी। मंत्री श्री सिंह ने इस कार्यक्रम में सागर सिटी स्टेडियम के लिए दो रोलर, ग्रासकटर मशीन, इलेक्ट्रॉनिक स्कोर बोर्ड और स्टेज निर्माण के लिए भी स्वीकृति दी है। 
मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सागर की खेल प्रतिभाएं आगे बढ़ सकें इसके लिए सागर में अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं से लैस दो स्टेडियमों का निर्माण भाजपा सरकार की ओर से कराया गया है। इनमें फ्लड लाईट और टर्फ के साथ विभिन्न खेलों की सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। खेलों इंडिया स्पर्धा में मध्यप्रदेश ने अपनी रैंकिंग सातवें से तीसरे स्थान पर आकर उपलब्धि हासिल की है जो प्रदेश में खेल सुविधाओं के तेजी से बढ़ते स्तर का सूचक है।

 स्मार्ट सिटी की ओर से सागर शहर के समग्र विकास के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी और मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान जी की यह बड़ी सौगातें रही हैं। मंत्री श्री सिंह ने बताया कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट अब अपने अंतिम चरण में है और यह आगे नहीं बढ़ेगा। इसके माध्यम से अब शेष बचे हुए विकास कार्य ही किए जा सकेंगे। इसके पश्चात सागर नगर निगम की ओर से विकास कार्यों का सिलसिला निरंतर जारी रहेगा। शेष कार्यों के लिए 99 करोड़ रुपए की स्वीकृति की सूचना मंत्री श्री सिंह ने सभी को दी। 


मंत्री श्री सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान जी 20 फरवरी को प्रदेश की सड़कों के लिए राशि जारी करेंगे जिनमें सागर की भी सड़कें शामिल हैं। अमृत मिशन के अंतर्गत भी विकास कार्यों के लिए राशि शीघ्र ही जारी होगी। उन्होंने कहा कि स्वच्छता मिशन में सागर ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी रैंक सुधारी है। हम सभी सागर के विकास के लिए संकल्पित होकर कार्य करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि विकास यात्राओं के माध्यम से जन जन के बीच जाकर मौके पर ही समस्याओं का निराकरण, हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ वितरण और विकास कार्यों का  लोकार्पण/ भूमिपूजन चल रहा है। 


मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने खेलो इंडिया की कुश्ती स्पर्धा में गोल्ड मेडल अर्जित करने वाले सागर के युवा पहलवान अभिषेक यादव को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने सांसद ट्राफी 2023 में  बेटिंग करके औपचारिक रूप से मुख्य ट्राफी का अनावरण किया। उन्होंने शोमैच की विजेता टीम पत्रकार इलेवन के केप्टिन संदीप तिवारी को इस मैच की ट्राफी प्रदान की, आज के मैचों में हिस्सा लेने वाली टीमों से परिचय प्राप्त किया और लगभग डेढ़ दशक से  अनवरत चल रही सांसद ट्राफी के सफलता पूर्वक आयोजन के लिए सांसद राजबहादुर सिंह को बधाई दी। 


ट्राफी के आयोजक सांसद राजबहादुर सिंह ने अपने संबोधन में बताया कि यह स्पर्धा नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने ही तब शुरू की थी जब वे सागर के सांसद थे। सांसद ने लंबे समय तक अनुपयोगी पड़े रहे स्टेडियम के अंतर्राष्ट्रीय स्तर का रूप देकर कायाकल्प कराने के लिए मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह का आभार व्यक्त किया और रोलर, ग्रास कटर मशीन, इलेक्ट्रॉनिक स्कोर बोर्ड की मांग मंत्री श्री सिंह के समक्ष रखी जिसे मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने अपने संबोधन में इन मांगों के साथ इसमें सेरेमनी आयोजन हेतु मंच का निर्माण कार्य भी स्वीकृत किया और यह कहा कि स्वीकृत किए जा रहे यह उपकरण दोनों स्टेडियमों के लिए काम में आएंगे।



सागर विधायक शैलेन्द्र जैन ने कहा कि सांसद ट्राफी के आय¨जन से पूरे सागर ल¨कसभा की खेल प्रतिभाअ¨ं क¨ एक सफल मंच प्रदान ह¨ता है। उन्ह¨ंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री की मंशा है कि देश के सभी उभरते खिलाड़िय¨ं क¨ जरूरी संसाधन उपलब्ध कराये जाये और इसी का परिणाम है कि सागर में खिलाड़िय¨ के लिये स्टेडियम और खेलमैदान के साथ जरूरी सुविधाएं मिल सकी है।
नरयावली विधायक श्री प्रदीप लारिया ने कहा कि आज देश में खिलाड़ी गेम्स में नित नये रिकार्ड बना रहे हैं। और अपने ही बनाये पुराने रिकार्ड क¨ त¨ड़ भी रहे हैं। उन्ह¨ंने कहा कि खेल¨ इंडिया यूथ गेम्स से देश में नई क्रांति का जन्म हुआ है।
महाप©र प्रतिनिधि डा. सुशील तिवारी ने कहा कि खेल जीवन विकास का महत्वपूर्ण पहलू है उन्ह¨ने कहा कि प्रत्येक प्रतिभाशाली खिलाड़ी सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाअ¨ का लाभ उठायें।
भाजपा जिलाध्यक्ष  गौरव सिरोठिया एवं जिला पंचायत अध्यक्ष हीरासिंह राजपूत ने भी खिलाड़िय¨ के बीच अपनी बात रखी। खेलो इंडिया यूथ गेम्स में सागर के अभिषेक यादव को स्वर्ण पदक हासिल होने पर अतिथियों द्वारा उनका सम्मान किया गया।

पत्रकार एकादश ने जीता मैत्री मैच
मैत्री मैच में पत्रकार एकादश विजयी हुई
सांसद ट्राफी के शुभारंभ के अवसर परएक मैत्री मैच पत्रकार एकादश एवं सांसद एकादश के बीच खेला गया जिसमें पत्रकार एकादश ने सांसद एकादश क¨ 7 विकेट से हराया। सांसद एकादश ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर¨ं में 64 रन का लक्ष्य रखा जिसे पत्रकार एकादश 8 वें ओवर में 3 विकेट ख¨कर प्राप्त किया। दानेश खान ने 25 रन की पारी खेली. उन्हें मैन आफ द मैच से नवाजा गया।



ये रहे मोजूद

कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया, विधायक शैलेन्द्र जैन, महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी, जिला पंचायत समापति हीरा सिंह, परिषद अध्यक्ष वृंदावन अहिरवार, कलेक्टर दीपक आर्य, स्मार्ट सिटी सीईओ व निगम आयुक्त चंद्रशेखर शुक्ला, श्रीमती संध्या भार्गव, नेवी जैन,  पूर्व मंत्री नारायण कबीर पंथी, जाहर सिंह संतोष रोहित, रंजोर सिंह बुंदेला, राम अवतार पांडे, डा वीरेंद्र पाठक, रमेश मुन्ना रावत, डॉ अनिल तिवारी, शैलेन्द्र ठाकुर,श्रीमती इंदू चौधरी, रामकुमार साहू, अनुराग प्यासी, शैलबाला सुनरया, सुदर्शनी शुक्ला, डाली सोनी श, नेहा जैन, देवेन्द्र फुसकेले, राजेश सैनी, जगन्नाथ गुरैया,रानी अहिरवार यू, मेघा दुबे, अमित राय बीना, यश अग्रवाल, लक्ष्मण सिंह, नवीन भट्ट, नरेश यादव आदेश जैन, श्री देवस्कर जी, राहुल साहू, राजीव सोनी ,खेल अधिकारी प्रदीप अबिद्रा,राजेश पंडित सहित समस्त पार्षद व खेल जगत की हस्तियां शामिल रहे।कार्यक्रम का संचालन राजेश सैनी ने किया एवं आमार लक्ष्मण सिंह ने व्यक्त किया।



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive