बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

भारत अपने संविधान के अनुसार चलता है', बागेश्वर धाम में कमलनाथ का बयान ▪️मंत्री गोपाल भार्गव पर बोले बाहर से भाजपा में आने वालो से दुखी.....

भारत अपने संविधान के अनुसार चलता है', बागेश्वर धाम में कमलनाथ का  बयान 

▪️मंत्री गोपाल भार्गव पर बोले बाहर से भाजपा में आने वालो से दुखी.....


छतरपुर /पन्ना,13 फरवरी 2023.पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ सोमवार को छतरपुर के गढ़ा के स्थित बागेश्वर धाम पहुंचे। यहां उन्होंने बालाजी सरकार के दर्शन किए। इसके बाद बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से मिलने पहुंचे। मुलाकात के बाद उन्होंने धीरेंद्र शास्त्री के हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग को लेकर बड़ा बयान दिया। पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कमलनाथ को यंत्र भेंट किया। 


कमलनाथ से जब मीडियाकर्मियों ने पूछा कि पं. धीरेंद्र शास्त्री तो भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात कहते हैं । आप क्या कहेंगे? इस पर पूर्व सीएम बोले- भारत अपने संविधान के अनुसार चलता है। बाबा साहब आंबेडकर ने संविधान बनाया था। वही भारत का संविधान है।


कमलनाथ ने आगे कहा, मैंने छिंदवाड़ा में सबसे बड़ा हनुमान मंदिर बनवाया है। 101 फीट से भी ऊंचा। यहां मैंने  हनुमान जी के दर्शन कर प्रार्थना की मध्यप्रदेश का भविष्य सुरक्षित रहे। आज प्रदेश में जो चुनौतियां हैं, इन चुनौतियां का सामना हम सब मिलक करें। महाराज ने मुझे अवश्य आशीवाद दिया। वह सभी को आशीर्वाद देते हैं।
कमलनाथ ने कहा कि  अभी बागेश्वर धाम से आ रहा हूं मैं हनुमान भक्त हूं भगवान बजरंगबली को प्रणाम करने गया था ,महाराज जी से भी मुलाकात हुई, मध्यप्रदेश का भविष्य सुरक्षित रहे ऐसी मैंने भगवान बजरंगबली से प्रार्थना की। मैंने प्रदेश का सबसे बड़ा हनुमान मंदिर छिंदवाड़ा जिले में बनवाया है, मेरी दिली इच्छा थी कि मैं अजयगढ़ आने के पहले भगवान बजरंगबली के चरणों में प्रणाम करता हुआ आऊं।


शिवराज अपना हिसाब दे
उन्होंने कहा कि प्रदेश में पिछले 215 महीनों से भारतीय जनता पार्टी की सरकार है 190 महीनों से शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं, मुझे ताज्जुब होता है की शिवराज सिंह चौहान मुझसे हिसाब मांग रहे हैं 15 महीनों की सरकार का,  स्वयं 215 महीनों का हिसाब नहीं दे पा रहे हैं, आज शासकीय संसाधनों का दुरुपयोग करके विकास यात्रा निकाल रहे हैं, अगर जनता इनके साथ होती तो क्या विकास यात्रा की आवश्यकता पड़ती? यह भाजपा की "निकास यात्रा" है , विकास यात्रा की जगह यदि नाम "हिसाब यात्रा" रखा जाता तो ज्यादा बेहतर होता।
कमलनाथ ने कहा  नौजवानों के भविष्य का सत्यानाश किसानों का सत्यानाश  कानून व्यवस्था का सत्यानाश, आज हमारा नौजवान भटक रहा है हर क्षेत्र सत्यानाश किया है प्रदेश का, शिक्षा और स्वास्थ्य का सत्यानाश, आम जनता ,मध्य प्रदेश के मतदाताओं पर मुझे पूरा विश्वास है कि वे मध्यप्रदेश की तस्वीर को अपने सामने रखेंगे और सच्चाई का साथ देंगे।




सभी जिलों में कांग्रेस का संगठन मजबूत करने का प्रयास

उन्होंने कहा कि मेरा पूरा प्रयास रहा है कि मध्य प्रदेश के सभी जिलों में कांग्रेस पार्टी का संगठन मजबूत हो क्योंकि हमारा मुकाबला भाजपा से नहीं भाजपा के संगठन से हैं, इसलिए हमने मंडल सेक्टर और बूथ स्तर पर फोकस किया है। आज राजनीति में बड़ा परिवर्तन हुआ है राजनीति आज ज्यादा स्थानीय हो गई है।

मंत्री गोपाल भार्गव के बयान बोले कमलनाथ

मंत्री गोपाल भार्गव के बयान को लेकर कमलनाथ ने कहा कि  यदि बाहर से आने वाले लोगों से भाजपा दुखी है तो यह उनका अंदरूनी मामला है। पिछले दिनों मंत्री  गोपाल भार्गव ने कहा था कि कांग्रेसी आए तो पूछना कितने में  बिकोगे।कांग्रेसी पैसा लेकर इधर उधर हो जाते है। 
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive