बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

महिलाओं ने घेरा मकरोनिया नगर पालिका का दफ्तर : झाड़ू-बेलन के साथ दी उग्र प्रदर्शन चेतावनी

 
महिलाओं ने घेरा मकरोनिया नगर पालिका का दफ्तर : झाड़ू-बेलन के साथ दी उग्र प्रदर्शन चेतावनी 


सागर। राशन दुकान हटाने तथा अवैध शराब व जुआ- सट्टा के कारोबार समेत विकास कार्यों की उपेक्षा के विरोध में जिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष रेखा चौधरी के नेतृत्व में महिलाओं ने पार्षद संगीता अजय अहिरवार के साथ मिलकर मकरोनिया नगर पालिका का दफ्तर घेरा और जमकर हल्ला बोला। नरयावली विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत मकरोनिया के गरीब मजदूर बहुल संत रविदास वार्ड नंबर 16 के वार्डवासियों ने शीघ्र कार्यवाही नहीं होने पर उग्र आंदोलन छेड़ने की चेतावनी भी दी

रेखा चौधरी ने कहा कि भाजपा की सरकार में यहां का प्रशासन एक तरफ अवैध शराब, जुआ और सट्टा के माफिया तंत्र को संरक्षण दे रहा है। वहीं दूसरी तरफ गरीब मजदूर वर्ग को दो वक्त के भोजन के लिए राशन से भी महरूम कर रहा है। प्रशासन ने यहां की राशन दुकान को बंद कर ढाई किलोमीटर दूर वार्ड नंबर 11 में मर्ज कर दिया है। जिस कारण यहां के निवासियों को दूरदराज में जाकर राशन लेने के लिए अपनी दैनिक मजदूरी से भी हाथ धोना पड़ रहा है। वार्ड में कई जगह अवैध कलारिया, जुआ और सट्टा के फड़ चलाकर गरीब- मजदूरों को इनकी गिरफ्त में धकेला जा रहा है। जिस कारण वार्ड की महिलाएं और बच्चियां अपराधिक घटनाओं को लेकर असुरक्षित हो गई है।  
  घेराव व प्रदर्शन के दौरान नगर पालिका के सीएमओ की गैरमौजूदगी से प्रदर्शनकारी महिलाओं ने तीखा आक्रोश व्यक्त किया और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को ही ज्ञापन देने व  अपनी बात कहने के लिए अड़ गई। जिस पर प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार आदर्श जैन व खाद्य अधिकारी चारू जैन ने मकरोनिया नगरपालिका कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन लिया।  ज्ञापन में मांग की गई कि वार्ड में पूर्व में स्थापित रही राशन दुकान को वापस वार्ड में ही स्थापित किया जाए। अवैध शराब, जुआ- सट्टा कि कारोबार को तत्काल ही सख्ती से रोका जाए। वार्ड पार्षद संगीता अहिरवार द्वारा वार्ड के विकास के लिए प्रस्तुत किए गए प्रस्तावों के अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रस्तावित निर्माण कार्यों के लिए जारी निविदा में वार्ड के प्रस्तावित निर्माण कार्यों को भी शामिल करने, पानी की पूर्ति के लिए पूरे वार्ड में पाइप लाइन बिछाने जैसे प्रस्तावों को तत्काल मंजूर किया जाए।

 जिला कांग्रेस कमेटी अनुसूचित जाति विभाग अध्यक्ष अजय अहिरवार, वार्ड पार्षद संगीता अजय अहिरवार, मुन्ना लाल बंसल, रोहित अहिरवार, अनिल अहिरवार, हरिराम अहिरवार, रमेश अहिरवार, मनोज रजक, मनोज अहिरवार, मनीष सेन, भागीरथ रजक, दीपक अहिरवार, चक्रेश अहिरवार, मेवालाल अहिरवार, गोरेलाल अहिरवार, आसाराम बाल्मीकि, भगवानदास बाल्मीकि, हीरा अहिरबार, सावित्री अहिरबार, गीता अहिरबार, भागबाई अहिरवार, कमला बाई, हेमलता, रोशनी, पूजा, अंजू, जसोदा, संध्या, ममता, पार्वती, लक्ष्मी, देवका, अनार बाई, गुलाब रानी, हरीबाई, मालती, रामवती, नीलम, तेजा बाई, प्रेम रानी, सुशीला, भारती, पार्वती, दीपा, पूनम, गीता, रजनी, पूजा गुरु, नीमा, हेमा बाई, नीतू अहिरवार, श्याम बाई, वर्षा, लक्ष्मी बाई अहिरवार, द्रोपती अहिरवार, वैजयंती, सुशीला लोधी, मुलायम बाई, कविता अहिरबार, कल्लू भाई, रेवती, राधा, सविता, मीना आदि की मौजूदगी रही।
                         
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive