बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सीएम शिवराज सिंह चौहान 8 फरवरी को सागर में ,संत रविदास महाकुंभ में शामिल होंगे▪️शाहगढ़-बंडा समूह की 291 करोड़ रू.की जल प्रदाय योजना का भूमिपूजन करेंगे▪️प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा करेंगे शिरकत ▪️सागर में ट्रैफिक व्यवस्था में रहेगा बदलाव

सीएम शिवराज सिंह चौहान 8 फरवरी को सागर में ,संत रविदास महाकुंभ में शामिल होंगे

▪️शाहगढ़-बंडा समूह की 291 करोड़ रू.की जल प्रदाय योजना का भूमिपूजन करेंगे
▪️प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा करेंगे शिरकत 
▪️सागर में ट्रैफिक व्यवस्था में रहेगा बदलाव 

सागर, 07 फरवरी 2023। संत शिरोमणि रविदास जयंती के अवसर पर सागर के कजली वन में 8 फरवरी को होने वाले संत रविदास महाकुंभ में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान शामिल होंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान दोपहर 12.05 बजे भोपाल से हैलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर दोपहर 12.50 बजे एमआरसी हेलीपेड आयेगे। श्री शिवराज सिंह चौहान कजलीवन मैदान में आयोजित संत रविदास महाकुंभ में शामिल होंगे। कार्यक्रम में शामिल होकर मुख्यमंत्री अपरान्ह 3.35 बजे हेलीकॉप्टर से नसरूल्लागंज  के लिए रवाना होंगे।

कमिश्नर आईजी ने किया निरीक्षण

कमिश्नर श्री मुकेश शुक्ला और प्रभारी आईजी श्री प्रमोद वर्मा ने आज कलेक्टर श्री दीपक आर्य, एसपी श्री तरूण नायक तथा अन्य अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का भ्रमण किया। उन्होंने पूरे कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया और व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने मंच, पंडाल, प्रदर्शनी स्थल, पार्किग और हेलीपेड का अवलोकन किया। ं
उल्लेखनीय है कि संत रविदास जंयती के अवसर पर 8 फरवरी को ऐतिहासिक संत रविदास महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है। महाकुंभ सागर और आसपास के जिलों के हजारों लोगों की उपस्थिति होगी। बड़ी संख्या में आने वाले लोगों को  देखते हुए सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद और व्यापक स्तर पर की गई है।


संत रविदास के जीवन दर्शन पर प्रदर्शनी का आयोजन
संत रविदास के जीवन दर्शन, विचार, शिक्षाएं और उनके संदेश पर एक भव्य प्रदर्शनी कार्यक्रम स्थल पर लगाई जा रही है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान हेलीपेड से आकर कार्यक्रम स्थल पर लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे।
कार्यक्रम स्थल पर एक जिला एक उत्पाद प्रदर्शनी
बुधवार को कजली वन मैदान में संत रविदास महाकुंभ स्थल पर एक जिला एक उत्पाद प्रदर्शनी लगाई गई। जिसमें सागर के खुरई में बनने वाले विभिन्न प्रकार के कृषि यंत्रों का प्रदर्शन किया जाएगा। इसके साथ ही स्वयं सहायता समूह द्वारा निर्मित किए जाने वाले उपयोगी उत्पाद एवं सामग्री के स्टॉल भी लगाये जाएंगे।




शाहगढ़-बंडा समूह जल प्रदाय योजना
मुख्यमंत्री श्री शिवराज चौहान 8 फरवरी को मध्यप्रदेश जल निगम की शाहगढ़-बंडा समूह जल प्रदाय योजना का भूमिपूजन भी करेंगे। जल प्रदाय योजना की लागत 291 करोड़ 25 लाख रू. होगी।
मीडिया की बैठक व्यवस्था
संत रविदास महाकुंभ में मीडिया के प्रतिनिधियों के लिए मंच के बांयी तरफ बैठने की व्यवस्था की गई है। मीडिया का प्रवेश दांयी ओर बनाई गई गैलरी से होगा। इससे कुछ दूर पर मीडिया के वाहनों के लिए पार्किग की व्यवस्था रहेगी। मीडिया प्रतिनिधियों से कहा गया है कि वे परिचय पत्र साथ लाये।


संत रविदास महाकुंभ के दौरान सागर में ट्रैफिक व्यवस्था

संत रविदास जयंती के अवसर पर कजलीवन मैदान में संत समागम महाकुंभ का आयोजन 8 फरवरी को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में संपन्न होगा। उक्त कार्यक्रम के मदेनजर पुलिस द्वारा बेहतर ट्रेफिक व्यवस्था की गई है। आमजन को सुगम यातायात व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए यातायात व्यवस्था की गई है।
आमसभा स्थल पर आने वाले आमजन की बस पार्किंग व्यवस्था समस्त प्रकार की बसे यात्री वाहन फोर लेन (एनएच 44) से ही पार्किंग स्थल भैसा नाका आयेगी एवं वापिस जाएगी । कोई भी बस सागर शहर के अंदर प्रवेश नही करेगी।
सागर, दमोह, टीकमगढ़ से आने वाली बसे एनएच-44 फोरलेन से गढपहरा रानीपुरा से उतरकर भैसा नाका पार्किंग स्थल पहुचेगी। विदिशा, रायसेन, राहतगढ, से आने वाली बसे लेहदरा नाका से रेलवे फाटक होकर गल्लामण्डी चौराहा से भैसानाका पार्किंग स्थल पहुचेंगी ।


बीना एवं खुरई क्षेत्र से आने वाली बसें गल्ला मण्डी चौराहा से भैसा नाका पार्किंग स्थल पहुचेंगी। देवरी, रहली क्षेत्र से आने वाली बसे एनएच 44 बम्हौरी तिराहा से सत्यम ढाबा से गढ़पहरा होकर भैसा नाका पार्किंग स्थल पहुंचेंगी ।
 कारों एवं छोटे चार पहिया वाहनों की पार्किंग व्यवस्था- टीकमगढ़, दमोह, देवरी एवं रहली क्षेत्र की ओर से आने वाले छोटे चार पहिया वाहन मकरोनिया चौराहा, सिविल लाईन चौराहा, परेड मंदिर चौराहा से पार्किंग स्थल स्टेशन हेडक्वार्टर मैदान एवं डीएनसीबी स्कूल मैदान में आयेंगे ।


विदिशा, रायसेन, राहतगढ, बीना, खुरई क्षेत्र की ओर से आने वाले छोटे चार पहिया वाहन पार्किंग स्थल राठौर बंगला के सामने का मैदान, खैरमाई मंदिर परिसर में आयेगें । सागर शहर, भगवान गंज, कबूला पुल की ओर से आने वाले छोटे चार पहिया एवं दो पहिया वाहन की पार्किंग झांसी बस स्टैण्ड मैदान पर की गई है ।
वीआईपी पार्किंग एवं प्रशासनिक अधिकारियों (अत्यावश्यक/डियूटी) के छोटे चार पहिया वाहनों की पार्किंग कार्यक्रम स्थल के समीप के मैदान में की गई है। दो पहिया वाहनों की पार्किंग झांसी बस स्टैण्ड मैदान में की गयी है ।
मार्ग डायवर्सन व्यवस्था -
कबूला पुल से भैसा नाका तक का मार्ग आमजन ( केंट-सदर क्षेत्र में रहने वाले आमजन भी सम्मिलित है) के आवागमन हेतु पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा ।8 फरवरी को प्रातः 6 बजे से झांसी बस स्टैण्ड भैसानाका से संचालित होगा । सदर क्षेत्र के निवासियों के लिए जो सागर शहर (बाजार क्षेत्र) में आना चाहते है, वे गणेश मेमोरियल हॉस्पिटल के रास्ते शहर में आ सकते है ।


शहर से फोर लाईन की ओर जाने वाले आमजन पटकुई बरारू मार्ग एवं मकरोनिया होते हुये दीपाली होटल के बगल वाले मार्ग अथवा बहेरिया चौराहा से फोर लाईन मार्ग का उपयोग कर आवागमन कर सकेगें । भोपाल मार्ग से फोर लाईन जाने वाले भारी वाहन भैसा नाका से फोरलाईन की ओर जा सकेगें ।शहर के अंदर के मार्गों में छोटे चार पहिया एवं दो पहिया वाहनों का आवागमन सामान्य रूप से जारी रहेगा । यातायात पुलिस आमजन से यह अनुरोध करती है की 8 फरवरी को कबूला पुल से परेड मंदिर वाले मार्ग में वाहनों का दबाव अधिक होने से, यातायात जाम की स्थिति से बचने के लिए  उक्त मार्ग का उपयोग न करने करें।       

सीएम और प्रदेशाध्यक्ष होंगे शामिल

संत रविदास महाकुंभ की तैयारियों को लेकर आज भाजपा के संभागीय प्रभारी चौधरी  मुकेश सिंह चतुर्वेदी रविदास महाकुंभ कार्यक्रम के प्रभारी एवं नरयावली विधायक  प्रदीप लारिया, पंकज जोशी पार्टी के जिला अध्यक्ष  गौरव सिरोठिया एवं सागर विधायक शैलेंद्र जैन पत्रकारों से चर्चा की।


विधायक  प्रदीप लारिया ने बताया कि महर्षि वाल्मीकि संत रविदास संत कबीर संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जैसे महान महापुरुषों की जयंती को धूमधाम से मनाने एवं उन्हें सम्मान दिलाने का कार्य भारतीय जनता पार्टी की सरकार कर रही है ।इसी क्रम में भारत के महान संत श्री रविदास जी की जयंती के अवसर पर सागर में संत श्री रविदास महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है ।इस महाकुंभ में प्रदेश से लगभग 300 संतों का और महर्षि बाल्मीकि संत रविदास संत कबीर और संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के अनुयायियों के साथ अनुसूचित जाति वर्ग के लोग और भाजपा सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित होने वाले हितग्राहियों सहित हजारों की संख्या में लोगों का महाकुंभ में आगमन होगा 
विधायक शैलेंद्र जैन ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि गरीब कल्याण की योजनाओं के माध्यम से लोगों को लाभ दिलाने के कार्य भारतीय जनता पार्टी की सरकार कर रही है सभी योजनाओं का लाभ लेने वाले अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों को ज्यादा से ज्यादा लाभ दिलाने के लिए कृत संकल्पित है संत रविदास महाकुंभ में बड़ी संख्या में लोग शामिल हो इसके लिए पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं। भाजपा जिलाध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया ने बताया कि आज 8 फरवरी दिन बुधवार को सदर स्थित कजली वन मैदान में सुबह 11:00 बजे से आयोजित संत श्री रविदास महाकुंभ में मध्य प्रदेश शासन के सचिव मुख्यमंत्री माननीय शिवराज सिंह चौहान एवं  प्रदेश अध्यक्ष  श्री विष्णु दत्त शर्मा , मंत्री गण एवं अनुसूचित जाति वर्ग के प्रदेश के सभी सांसद विधायक गण के साथ ही बड़ी संख्या में संत समाज एवं संतों और महापुरुषों के अनुयाई कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। पत्रकार वार्ता में  शैलेश केशरवानी रामेश्वर नामदेव प्रदीप राजोरिया मिहीलाल अहिरवार श्रीकांत जैन आलोक केसरवानी उपस्थित रहे।

भाजपा के नेताओं ने कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया

मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य भाजपा के संभागीय प्रभारी चौधरी मुकेश सिंह चतुर्वेदी पंकज जोशी, नरयावली विधायक प्रदीप लारिया मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश जाटव पार्टी के जिला अध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया सागर के विधायक श्री शैलेंद्र जैन निगम अध्यक्ष वृंदावन अहिरवार और  भाजपा नेताओं ने कार्यक्रम स्थल पहुंचकर व्यवस्था संबंधी जायजा लिया।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive