बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar: सीएम के कार्यक्रम में वितरित भोजन से हुए फूड पॉयजनिंग के शिकार, दो दर्जन से अधिक भर्ती

Sagar: सीएम के कार्यक्रम में वितरित भोजन से हुए फूड पॉयजनिंग के शिकार, दो दर्जन से अधिक भर्ती




सागर,8 फरवरी ,2023। संभागीय मुख्यालय सागर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अगुवाई में संत रविदास जी की जयंती पर आयोजित संत समागम महाकुंभ में शामिल होकर लौटे रहली विधान सभा क्षेत्र के खैराना ग्राम के दो दर्जन से ज्यादा लोग प्रदूषित खाना खाने से बीमार हो गए।बीमार लोगो को इलाज के लिए रहली के सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया है।

कार्यक्रम में वितरित हुए थे पैकेट 

रहली के खैराना ग्राम के लोगो को ग्राम पंचायत के माध्यम से दो बसों के द्वारा संत समागम महा कुम्भ में शामिल होने सागर ले जाया गया था।लोगो के लिए भोजन के पैकिट बंद पूड़ी सब्जी और पानी के पाउच गांव में ही चलते समय वितरित किए गए थे।कार्यक्रम से लौटने के बाद करीब 26 लोग दूषित भोजन करने से फ़ूड पॉइजनिग के शिकार हो गए।बीमारों को इलाज के लिए रहली अस्पताल में भर्ती किया गया है जहाँ उनका इलाज चल रहा है।घटना की जानकारी मिलते ही नगर पालिका अध्यक्ष देवराज सोनी एवं तहसीलदार संदीप तिवारी ने अस्पताल पहुँचकर बीमारों के इलाज की समुचित व्यवस्था की एवं बीमारों का हाल जाना।सभी बीमार खतरे से बाहर बताए जा रहे है।



सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डाक्टर बसंत नेमा ने बताया की खेराना गांव के लोग फूड पॉयजनिंग के शिकार हुए है। करीब 26 लोग है। जिनका इलाज किया गया है। सभी स्वस्थ्य है। 


पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी ने जांच कर कार्यवाही की उठाई मांग

सागर के कजलीवन मैदान में संत रविदास महाकुंभ में आयोजित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की सभा मे शामिल होकर रहली लौट रहे खैराना व बैदवारा के 27 लोगों को उल्टी व पेटदर्द की शिकायत होने पर रहली अस्पताल में उपचार रत होने के मामले में मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी ने शासन / प्रशासन को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि शासन के बुलावे पर शासकीय कार्यक्रम में आए लोगों के बीमार होने से शासन / प्रशासन की गंभीर लापरवाही उजागर होने के साथ-साथ उक्त कार्यक्रम में शामिल लोगों को अमानक स्तर की खाद्य सामग्री परोसने का मामला भी उजागर हुआ है।



 श्री चौधरी ने संत रविदास महाकुंभ में वितरित की गई खाद्य सामग्री की उच्च स्तरीय जांच कर उक्त सामग्री की सप्लाई, वितरण के साथ-साथ उक्त कार्य हेतु नियुक्त एजेंसी एवं जिम्मेदारों पर भी कठोर कार्यवाही की मांग की है।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive