तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

पिता की अंतिम इच्छा पूरी करने बेटे ने अस्पताल में किया निकाह▪️ब्लड कैंसर से जूझ रहे वृद्ध ने कहा आंखों के सामने देखना चाहते थे रस्में

पिता की अंतिम इच्छा पूरी करने बेटे ने अस्पताल में किया निकाह

▪️ब्लड कैंसर से जूझ रहे वृद्ध ने कहा आंखों के सामने देखना चाहते थे रस्में

▪️मयंक भार्गव, बैतूल से

बैतूल। ब्लड कैंसर से जूझ रहे एक 80 वर्षीय  वृद्ध ने अपनी अंतिम इच्छा के तौर पर अपनी आंखों के सामने पुत्र से निकाह करने को कहा और पुत्र ने यह इच्छा पूरी भी की। यह मामला जिला मुख्यालय से करीब 50 किमी. दूर ब्लाक मुख्यालय मुलताई का है। मुलताई के कृष  अस्पताल में भर्ती वयोवृद्ध मोईत उल्ला खान उम्र लगभग 80 वर्ष निवासी प्रभात पट्टन ब्लड कैंसर की बीमारी से पीडि़त होने से उनका उपचार चल रहा है तथा फि लहाल वे आक्सीजन सपोर्ट पर हैं।



पुत्र ने की पिता की इच्छा पूरी

उन्होंने अपने पुत्र  अय्यूब खान से अपनी  अंतिम इच्छा जाहिर की गई कि उनके सामने ही वह निकाह करे ताकि उनकी  यह इच्छा पूरी हो सके। पुत्र ने भी अपने पिता की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए सोमवार अस्पताल में ही निकाह किया। इस दौरान मौलवी की उपस्थिति  में निकाह हुआ जिसमें परिजन सहित अस्पताल का स्टाफ शामिल हुआ। इस  दौरान मोईत उल्ला निकाह देखते रहे तथा अपनी अंतिम इच्छा पूरी होने पर खुश होते रहे। अस्पतालकर्मियों ने बताया कि ब्लड कैंसर होने से फिलहाल  वृद्ध की स्थिति गंभीर हैं जिससे उन्हे आक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है।
अस्पताल में ही निभाई निकाह की रस्में
ऐसी  स्थिति में वे चल फिर भी नहीं सकते इसलिए उनके पुत्र द्वारा अस्पताल में ही  निकाह की तमाम रस्में पूर्ण की जहां परिजनों तथा अस्पताल स्टाफ ने शामिल  होकर दुल्हा दुल्हन को आशिर्वाद दिया। इस संबन्ध में कृष मेमोरियल  अस्पताल के डा.अंकुश भार्गव ने बताया कि मरीज पहले नागपूर में भर्ती था  लेकिन वहां खर्च अधिक आने से परिजनों द्वारा कृष अस्पताल में लाकर भर्ती  किया गया है। मरीज की स्थिति को देखते हुए उन्हे अस्पताल में निकाह करने  की अनुमति दी गई।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive