तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

विकास यात्रा : मंत्री गोपाल भार्गव पहुंचे शाहपुर, दी करोड़ों की सौगात

विकास यात्रा :  मंत्री गोपाल भार्गव पहुंचे शाहपुर, दी करोड़ों की सौगात


सागर 10 फरवरी 2023।विकास यात्रा आज रहली विधानसभा के शाहपुर, धुरा, गिरवर गांव में पहुंची। विकास यात्रा के दौरान  लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव का शाहपुर के कार्यकर्ताओं द्वारा निराले अंदाज में स्वागत किया गया। इसके बाद विकास यात्रा निकालते हुए ग्रामीणों के बीच वे पहुंचे। यह अंदाज ग्रामीणों को खूब भाया। मंत्री श्री  भार्गव का जगह-जगह स्वागत किया गया और ग्रामीणों ने विकास यात्रा में अपनी सहभागिता निभाई। गैरतलब है कि जिले में इन दिनों विकास यात्रा निकाली जा रही है। विकास यात्रा के दौरान रहली विधानसभा क्षेत्र के कई गांव में जाकर भूमिपूजन व शिलान्यास भी किए गए।
विकास यात्रा को संबोधित करते हुए श्री गोपाल भार्गव ने 116 लाख रुपए की लागत से शाहपुर से भदभदो बड़ी खेरमाई मार्ग, 60 लाख से शाहपुर के विभिन्न वार्डों में सीसी सड़क, 17 लाख से  वार्ड 13 में मुख्य मार्ग से सपेरा बस्ती तक  सीसी सड़क,30 लाख रुपए शाहपुर के वार्ड 6 एवं वार्ड 5 में सीसी सड़क और नाली निर्माण, 50 लाख से नगर परिषद शाहपुर भवन के उन्नयन नवीनीकरण कार्य, 91 लाख की लागत से शाहपुर में पार्क का निर्माण, 50 लाख से सामुदायिक भवन के निर्माण कार्यों, सहित अन्य  विकास कार्यों से उपस्थित जन समूह को अवगत कराया।


 श्री भार्गव ने कहा कि विकास यात्रा का मकसद शत प्रतिशत पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित करना हैं। उन्होंने कहा कि विकास यात्राओं में लोकार्पण, शिलान्यास और हितलाभ का वितरण भी किया गया है। इसी के साथ शासन की योजनाओं से छूटे हुए व्यक्तियों के नाम जोड़कर उन्हें शासन की योजनाओं का लाभ दिया गया है।
उन्होंने कहा कि अपनी बहनों की जिंदगी को आसान बनाने के  सरकार ने पूर्व से संचालित योजनाओं के साथ अब लाड़ली बहना योजना में बहनों को हर माह एक हजार रूपये और साल में 12 हजार रूपये और 5 साल में 60 हजार रूपये देने की व्यवस्था की  है।  जो कहीं नहीं हुआ, वह मध्यप्रदेश में हुआ है। जो किसी ने नहीं किया वह आपकी सरकार कर रही है।महिलाओं के लिए लाड़ली बहना योजना प्रारंभ की है। महिला दिवस से इस योजना के फार्म भरने शुरू हो जाएंगे। उन्होंने महिलाओं से आग्रह किया कि सभी योजनाओं का लाभ लें। सरकार प्रति माह  खातों में राशि डालेगी।

उन्होंने कहा कि विकास यात्रा का मुख्य उद्देश्य सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाना है। सरकार की योजनाओं की जानकारी देते हुए श्री गोपाल भार्गव ने सभी से कहा कि योजनाओं का लाभ अवश्य लें। उन्होंने संबल कार्ड, आयुष्मान कार्ड, खाद्यान्न पर्ची, प्रधानमंत्री आवास, नल जल योजनाओं की जानकारी देते हुए लाड़ली लक्ष्मी योजना के प्रमाण पत्र वितरित किए और कहा सरकार आपकी हर संभव मदद करेगी।
 श्री भार्गव ने बताया कि जब यह क्षेत्र शाहपुर  रहली विधानसभा में जोड़ा गया तो  शाहपुर में तरक्की के द्वार खुले। आप कल्पना नहीं कर सकते इतनी तेजी से  रहली विधानसभा क्षेत्र  के शाहपुर का  विकास हुआ है ।
बरेठा बाबा के यहां से चनौआ, जूना छपरा 5 मील होते हुए रानगिर फोरलेन तक सीसी सड़क ,50 किलोमीटर लंबी सीमेंट सड़क, 30 साल की गारंटी वाली सड़क बन रही है।विकास यात्रा में वरिष्ठजनों का पगड़ी साफा बांधकर सम्मान किया गया।
इसी तरह ग्राम धुरा में मनरेगा योजना अंतर्गत 4.70 लाख से निर्मल नीर कूप  और स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत 3.60 लाख रुपए से स्वच्छता परिसर के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन, 206 लाख रूपए लागत धुरा से डांगीडहर रेलवे स्टेशन तक पक्की सड़क का भूमिपूजन भी किया गया।
गिरवर गांव में 196 लाख की लागत से गिरवर से घौंची मार्ग लागत भूमिपूजन,निर्मल नीर कूप लागत 4 लाख72 हजार , पौंण्ड तालाब  लागत 3.80लाख का भूमि पूजन भी  किया गया।
कार्यक्रम में एसडीएम  सपना त्रिपाठी, नायब तहसीलदार राघवेंद्र पटेल, एसडीओ साहित्य तिवारी, शाहपुर नपा अध्यक्ष देवराज सिंह लोधी, उपाध्यक्ष राजा यादव, उपयंत्री दिनेश रावत, अनिल श्रीवास्तव, पार्षद मनोज जैन, कीर्ति जैन, आमीन अली, सीएमओ धनंजय गुमास्ता,  जिला पंचायत सदस्य देवेंद्र सिंह ठाकुर, युवा मोर्चा अध्यक्ष नीतेश सोनी,  धुरा सचिव बलराम अहिरवार,   गिरवर सरपंच रमेश गौर, जनपद सीईओ अजय वर्मा, सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण क्षेत्रों के लोग व जनप्रतिनिधि,  अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।
 मंच संचालन विक्की जैन एवं आभार मुख्य नगर पालिका अधिकारी धनंजय गुमास्ता ने व्यक्त किया।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive