तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

संत रविदास जंयती पर संत समागम महाकुंभ होगा भव्य : प्रभारी मंत्री डॉ. भदौरिया▪️संत समागम महाकुंभ के लिए व्यापक स्तर पर व्यवस्थाएं सुचारू रहे : मंत्री भूपेंद्र सिंह▪️8 फरवरी को होगा महाकुंभ, मुख्यमंत्री आयेंगे

संत रविदास जंयती पर संत समागम महाकुंभ होगा भव्य :  प्रभारी मंत्री डॉ. भदौरिया
▪️संत समागम महाकुंभ के लिए व्यापक स्तर पर व्यवस्थाएं सुचारू रहे :  मंत्री भूपेंद्र सिंह
▪️8 फरवरी को होगा महाकुंभ, मुख्यमंत्री आयेंगे



सागर 6 फरवरी 2023 ।संत शिरोमणि रविदास की जयंती के अवसर पर संत समागम महाकुंभ की समीक्षा बैठक में सहाकारिता एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया ने कहा कि 8 फरवरी को उक्त कार्यक्रम मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थ्ति में आयोजित किया जा रहा है। संत समागम महाकुंभ सागर जिले के लिए भव्य और ऐतिहासिक होगा। उक्त विचार प्रभारी मंत्री डॉ. भदौरिया ने संत समागम महाकुंभ की समीक्षा बैठक में वी.सी. के माध्यम से व्यक्त किए। बैठक में बताया गया कि मुख्यमंत्री श्री चौहान कार्यक्रम में लगभग 291 करोड़ रू. के विकास कार्यो का लोकार्पण व शिलान्यास भी करेंगे।


इस अवसर पर के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह, विधायक श्री शैलेंद्र जैन, विधायक श्री प्रदीप लारिया, महापौर श्रीमती संगीता तिवारी, जिला पंचायत के अध्यक्ष श्री हीरा सिंह राजपूत, श्री गौरव सिरोठिया, खनिज निगम के उपाध्यक्ष श्री राजेंद्र सिंह मोकलपुर, नगर निगम अध्यक्ष श्री वृंदावन अहिरवार, डॉ. सुशील तिवारी, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, डीआईजी श्री तरुण नायक, निगम कमिश्नर श्री चंद्रशेखर शुक्ला, समस्त अनुविभागीय अधिकारी अतिरिक्त पुलिस श्री विक्रम सिंह कुशवाहा, श्रीमती ज्योति ठाकुर, डीएसपी ट्रैफिक श्री अभिषेक तिवारी, नगर पुलिस अधीक्षक समस्त थाना प्रभारी, समस्त जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी मौजूद थे ।
प्रभारी मंत्री ने कहा कि महाकुंभ के लिए समस्त आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की जाए जिससे कि कुंभ में पधार रहे व्यक्तियों को असुविधा न हो। उन्होंने स्पष्ट रूप से निर्देश दिए कि महाकुंभ में पधार रहे समस्त भाईयों को भोजन, पानी, नाश्ता की समुचित व्यवस्था की जावे। उन्होंने निर्देश दिए कि महाकुंभ स्थल पर सुरक्षा के मद्देनजर ड्रोन से निगरानी की जावे। पार्किंग स्थल की भी समुचित व्यवस्था की जाए । मंत्री डॉ. भदौरिया ने कहा कि भोजन व्यवस्था के लिए अलग से प्रभारी नियुक्त किए जाये।


 बैठक में नगरीय विकास मंत्री ने कहा कि महाकुंभ में कई जिलों से हजारों की संख्या में आने वाले लोगों को देखते हुए आवश्यक रूप से व्यापक व्यवस्थाएं की जाये। सागर एवं अन्य जिलों से आने वाली अनुयायियों के लिए समस्त प्रकार की व्यवस्था की जाए। जिसमें प्रमुख रूप से भोजन, पानी की व्यवस्था हो। उन्होंने प्रदेशवासियों से अपील की, कि वे अधिक से अधिक संख्या में पधार कर संत रविदास जयंती के अवसर पर आयोजित महाकुंभ को सफल बनाएं ।



 मंत्री श्री सिंह ने निर्देश दिए कि जिला एवं समस्त विकासखंड स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित किया जाए। कंट्रोल रूम में कर्मचारियों को नियुक्त किया जाए। एवं कंट्रोल रूम 24 घंटे कार्यशील रहे। बैठक में कलेक्टर ने बताया कि मुख्यमंत्री सागर में लगभग 291 करोड़  के कार्यो का शिलान्यास एवं लोकार्पण भी करेंगे।
                               
                                                

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive