बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

महिला बाल विकास विभाग : राहतगढ़ पीओ व नरयावली पर्यवेक्षक को अनियमितता पर डीपीओ द्वारा नोटिस जारी

महिला बाल विकास विभाग : राहतगढ़ पीओ व नरयावली पर्यवेक्षक को अनियमितता पर डीपीओ द्वारा नोटिस जारी


सागर। महिला बाल विकास के कार्यक्रम अधिकारी श्री बृजेश त्रिपाठी के नरयावली सेक्टर मुख्यालय के आंगनबाडियो में निरीक्षण के दौरान पाई अनियमिताओं पर सीडीपीओ राहतगढ़ श्रीमती शशिकांता नायक व पर्यवेक्षक श्रीमती विजय श्री पाठक नरयावली के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही हेतु कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
  जिला कार्यक्रम अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार आँगनबाडी केंद्र नरयावली 3 में मौके पर रहवासियों द्वारा अवगत कराया गया कि आँगनबाडी  कार्यकर्ता केंद्र में नही आकर सहायिका से ही समस्त कार्य कराती है तथा इस केंद्र में रँगाई पुताई भी नही पाई गई।


इसी प्रकार भटिया केंद्र कृ 54 में भवन मालिक के नाम खाते में भवन किराए की राशि आरम्भ से आज दिनांक तक भुगतान किया जाना नही पाया गया तथा हितग्राहियों को विगत 6 माह से अधिक समय से योजनाओ का लाभ देना नही पाया गया इस केंद्र की आँगनबाडी कार्यकर्ता व सहायिका भी मुख्यालय पर निवास नही करती पाई गईं।


नोटिस में कहा गया है कि पर्यवेक्षक श्रीमती पाठक के मुख्यालय पर नही रहने पाए जाने की पुष्टि भी अन्य आँगनबाडी कार्यकर्ता ब सहायिका द्वारा की गई है जो गम्भीर अनियमितता व कदाचरण है।
जिला कार्य्रकम अधिकारी बृजेश त्रिपाठी ने एक सप्ताह में जबाब मांगते हुए समय सीमा में समाधानकारी जबाब प्राप्त न होने पर दोनो के विरुद्ध अनुशासन कार्यवाही प्रस्तावित करने का उल्लेख किया है।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive