बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मुझे गालियां देने के बजाए कांग्रेस बताए कि मालथौन को पिछड़ा क्यों रखा :मंत्री भूपेंद्र सिंह ▪️सीएम शिवराज सिंह की 12 नवंबर को मालथौन में सभा व रोड शो

मुझे गालियां देने के बजाए कांग्रेस बताए कि मालथौन को पिछड़ा क्यों रखा :मंत्री  भूपेंद्र सिंह
 
▪️सीएम शिवराज सिंह की 12 नवंबर को मालथौन में सभा व रोड शो

तीनबत्ती न्यूज : 11 नवंबर,2023
मालथौन।मुझे गालियां देने के बजाए कांग्रेस बताए कि उनके 60-65 साल के राज में मालथौन नगर परिषद क्यों नहीं बनी, यहां के लिए सिंचाई की कोई योजना क्यों नहीं बनी, यहां के बच्चों को कॉलेज क्यों नहीं बना, यहां के परिवारों को पट्टे क्यों नहीं बांटे गए थे। मंत्री व भाजपा प्रत्याशी ने जन आशीर्वाद सभा को संबोधित करते हुए इन्हीं शब्दों के साथ कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। मंत्री श्री सिंह ने सभी से 12 नवंबर दीपावली की प्रातः 10 बजे मालथौन में आयोजित मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की सभा एवं रोड शो में पहुंचने का आह्वान किया। 
 
मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि यहां की जनता को कांग्रेस बताए कि दशकों तक मालथौन के लोग जब कुप्पियों से पानी खरीदते थे तब कांग्रेस कहां थी। जब मालथौन में कांग्रेस का कब्जा माफिया पैरों के डगों से नाप कर गरीबों को रहने के लिए बिना कागजों की सरकारी जमीन बेचता था, तब रावण कौन था। जो कांग्रेसी एक तलैया नहीं बनवा सकते उनसे क्या उम्मीद की जा सकती है कि वे 3600 करोड़ की बीना बांध परियोजना और 2600 करोड़ की उल्दन बांध परियोजना बना सकते। 

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस के शासन में खुरई विधानसभा क्षेत्र में कागजों पर स्कूलें और सड़कें बन जाती थीं। ग्रंट गांव के एक स्कूल को रजवांस के कांग्रेस नेता ने बनाया, उस स्कूल की छत से बारिश का पूरा पानी कक्षाओं में जाता है और स्कूल बंद हो जाती है। रजवांस के कांग्रेस के एक नेता ने दस गरीब आदिवासी और अनुसूचित जाति समाज की जमीनों पर कब्जा कर रखा था। हमने कब्जे से मुक्त करा के गरीबों की जमीनें वापस दिला दीं तो कोई अपराध किया। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि हमने ऐसे तीन राशन दुकान संचालकों को जेल भिजवाया जो गरीबों को मुफ्त अनाज योजना का खाद्यान्न वितरण नहीं कके गबन कर रहे थे। इन्हें समझाइशें दी गई कि यह पाप का काम बंद कर दें, वे सिफारिशें लेकर आ जाते थे। तब ऐसी कड़ी कार्रवाई इकलौता रास्ता बचा था। ऐसे लोग आज हमें गालियां देकर कांग्रेस से जुड़े हैं तो ऐसे भ्रष्ट लोगों की सही जगह कांग्रेस में ही है, जो कांग्रेस दशकों तक गरीबों का शोषण करके लूटती रही है। 
 
मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि विकास देखने के लिए दो ईमानदार आंखें चाहिए जो कांग्रेस के लोगों के पास नहीं हैं। उनकी आंखें खुद के स्वार्थों में अंधी हैं। उन्होंने पूछा कि आज मालथौन कालेज में 1700 बच्चे पढ़ रहे हैं। क्या यह कालेज कांग्रेस के 60 सालों में नहीं बन सकता था, कालेज न बना कर कांग्रेस ने कितनी पीढ़ियों का भविष्य खत्म कर दिया।  उन्होंने कहा कि हमने नगर परिषद बनाई थी और कमलनाथ की सरकार ने खत्म कर के वापस ग्राम पंचायत बना दी थी। यदि नगर परिषद नहीं बनती तो मालथौन का इतना विकास क्या संभव था। तो कांग्रेस के लोग क्या मालथौन को वापस गंदगी में डूबा, उजाड़ ग्राम ही बनाए रखना चाहते हैं। उन्होंने पूछा कि इतनी निम्न स्तरीय घटिया सोच और घटिया जुबान कांग्रेस के कुछ लोगों को उनके संस्कारों में मिली है। मैं अपने राजनैतिक विरोधियों के प्रति अमर्यादित टिप्पणी नहीं कर सकता, अन्यथा मेरे पास ऐसे तथ्य हैं जो सार्वजनिक कर देने पर चुनाव निर्विरोध हो जाता। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मैं बुरे लोगों के लिए बुरा हूं तो ऐसा रहना ही चाहिए। 
 विकास कार्यों को बताया
मंत्री श्री सिंह ने कहा एसडीएम कोर्ट, न्यायालय की फुल टाइम बेंच, 12 करोड़ का न्यायालय भवन, डाक्टरों और सुविधाओं के साथ नया अस्पताल,  25 करोड़ लागत की कृषि उपज मंडी जिसमें कृषक भवन भी है, डबल लाक गोदाम जिसमें खाद का पूरा स्टाक आता है, स्टेडियम, पार्क, आडिटोरियम, स्ट्रीटलाईट, दिन में तीन बार सफाई ये रावणों के काम नहीं हैं। यह वे काम हैं जो भगवान राम की मर्यादा से भरी और न्यायप्रिय संस्कृति के लोग ही कर पाते हैं। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि लाडली बहनों को दीवाली ठीक से मनाने के लिए खातों में पैसे डालना, किसान सम्मान निधि देना कांग्रेस को रावण का काम दिखाई देता है। ये कांग्रेसी वे लोग हैं जिन्होंने सरकार में आने के लिए धोखा दिया और सरकार में आकर वे सारी योजनाएं बंद कर दी थीं जिनसे गरीबों का जीवन आसान बन गया था।
 
मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मैं एक बार भी नहीं आता तब भी यह चुनाव जीता हुआ था, क्योंकि यहां की जनता सिर्फ विकास और सुशासन चाहती है। लेकिन यह चुनाव जीत का रिकार्ड बनाने का चुनाव है। यदि विकास का रिकॉर्ड बना है तो जीत का भी रिकार्ड बनना चाहिए। 
 
जन आशीर्वाद सभा के मंच से मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के समक्ष 41 लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली। सभा के पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मालथौन नगर में जनसंपर्क किया और सभी से मुख्यमंत्री की सभा में शामिल होने का आग्रह किया। सभा के पश्चात वे मुख्यमंत्री के सभास्थल का निरीक्षण करने पहुंचे। 
 
कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ भाजपा नेता प्रमोद तिवारी ने किया। जन आशीर्वाद सभा में मालथौन नगर परिषद उपाध्यक्ष मालती अहिरवार, दुरगसिंह परिहार, राजेंद्र सिंह दरी, महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी, वीरसिंह पवार पूर्व विधायक, जगत सिंह बुंदेला, बृजकिशोर पुरोहित, मदन दुबे, नीलकमल राजपूत, आशीष पटेरिया, गुलाब आदिवासी, सुरेंद्र जैन, गणेश आदिवासी, राम सिंह ठाकुर, सोनू वाल्मीकि, गोविंद सिंह, विश्वनाथ सिंह, राव राजा, बलवीर राजपूत, विक्रम यादव, कल्याण सिंह, दीवान वीरेंद्र सिंह, राजा भैया, सेमरा लोधी, कैलाश सिंह, रामकुमार बघेल मंडल अध्यक्ष, मनोहरलाल सोनी, कंछेदी सेठ, राजन सिंह, संतोष यादव, रामदयाल पाठक, आरसी दुबे, प्रमोद तिवारी, बलराम ठाकुर, डीपी सोनी, राम सिंह राय, शंकर अहिरवार, प्रेम अहिरवार, वीरसिंह यादव, भीकम अहिरवार, बाबा बंजारा, गणेश आदिवासी, अशोक अहिरवार, पुष्पेंद्र परिहार, राम भारत चाचौंदिया, मुंशी राजा, जमुना राय, राकेश तिवारी, बाबू सिंह सिसोदिया, सुरेंद्र पार्षद, दुर्ग सिंह, पुष्पेंद्र यादव, गजेंद्र सिंह बुंदेला, वीरेंद्र सिंह, मुन्नी राजा, योगेश जैन, ओमप्रकाश तिवारी, लक्ष्मी नारायण राय, शिवराज सिंह, घसीटा अहिरवार, जीवन यादव, महिला मोर्चा से आशा जैन मंडल अध्यक्ष, सीमा राय, राजकुमारी लोधी, रानी लोधी, रानी बुंदेला, हरसिध्दि कुशवाहा, प्रसन्न लोधी, कला लोधी, सरिता सेन, मिथिलेश सोनी, अनिता राय, उर्मिला साहू, साधना गंधर्व, मोना राजा परमार आदि की उपस्थिति रही। 

लोंगर में संपन्न हुआ दीपावली मिलन समारोह

 आज के मालथौन क्षेत्र में सुविधाओं और समृध्दि की तस्वीर सिर्फ विकास से बनी है। इसे बनाने में अथक परिश्रम और चिंतन लगा है। लेकिन कांग्रेस के कुछ स्वार्थी लोगों को यह तस्वीर दिखाई नहीं देगी, क्योंकि उनकी पार्टी ही विकास की बात नहीं करती। यह बात मंत्री और भाजपा प्रत्याशी श्री भूपेंद्र सिंह ने यहां के ग्राम लोंगर में आयोजित दीपावली मिलन समारोह को संबोधित करते हुए कही। 

मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि हमारा आज का मालथौन वही है जिसे भाजपा सरकार ने नगर परिषद बनाया था, लेकिन कमलनाथ ने मुख्यमंत्री बनते ही नगर परिषद से वापस ग्राम पंचायत बना दिया था। कांग्रेस शासन ने आजादी के 70 साल तक एक संभावनाशील बड़ी बस्ती को विकास से वंचित रखकर गांव बना कर रखा। कांग्रेस के समय मालथौन की यह छवि बना दी गई थी कि प्रशासनिक हलकों में मालथौन पोस्टिंग को कालेपानी की सजा माना जाता था। कोई अधिकारी कर्मचारी यहां पोस्टिंग के लिए तैयार नहीं होता था। आज हालत यह है कि मालथौन में पोस्टिंग अच्छे कर्मठ अधिकारियों, कर्मचारियों की प्राथमिकता बन गई। 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि नगर परिषद बनने से मालथौन के विकास का मार्ग खुला। यहां पृथक अनुविभाग के साथ एसडीएम कोर्ट, न्यायालय,  शासकीय महाविद्यालय, बड़ा सिविल हास्पिटल, ऑडिटोरियम, डबल लाक गोदाम, शानदार बसस्टैंड, व्यवस्थित मार्केट, कौशल उन्नयन प्रशिक्षण बनने से यहां के नागरिकों को पिछले दो सालों में अपने नगर पर गौरव का अहसास हुआ है। सभी समाजों के सुविधाजनक सामुदायिक भवन, हजारों पीएम आवास बने, बड़ी संख्या में गरीबों को भूस्वामित्व अधिकार के पट्टे मिले। यह सब ऐसे नगर में हुआ जो फॉरेस्ट की जमीन से घिरा हुआ था। मंत्री श्री सिंह ने कहा हमने विकास कार्यों के लिए वनविभाग की भूमि लेने के लिए कठिन प्रक्रिया में भी सफलता प्राप्त की। आगे भी जितनी जमीन विकास और रहवासियों के लिए आवश्यक होगी हम फॉरेस्ट से लेंगे। 
मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मालथौन गुंडागर्दी और अपराधों से आज मुक्त है। यहां की बेटियां सुरक्षित हैं और कोई किसी गरीब की जमीन पर कब्जा नहीं कर सकता। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि मालथौन को अपराध और दमनकारी ताकतों से मुक्त कराने में जिन तत्वों का नुकसान हुआ वे हमारा विरोध करेंगे यह स्वाभाविक है। इसके पहले वे मेरे पास आए और समर्थन देने को उत्सुक रहे लेकिन मैंने उन्हें स्वीकार नहीं किया। मेरा स्पष्ट कहना रहा कि गलत गतिविधियों को जब तक वे नहीं छोड़ेंगे मुझे उनके समर्थन की आवश्यकता नहीं है। जो गलत काम करेगा उसे उसकी सजा मिले यही दायित्व तो मालथौन की जनता ने मुझे दिया है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि रजवांस के एक कांग्रेस के नेता कई गरीब आदिवासी दलितों की जमीन पर कब्जा किए थे। सरकारी भूमि पर दबंगता से मार्केट बनाए थे। मुझे शिकायत मिली मैंने गरीबों की जमीन से कब्जा छोड़ने को कहा। नहीं माने तो विधि अनुसार उनसे जमीनें खाली करा कर गरीबों को वापस की गईं। ऐसे तत्वों का हमें समर्थन नहीं चाहिए। वे अपनी गतिविधियां सुधार लें यही क्षेत्र की जनता के हित के लिए मैं चाहता हूं तो इसमें बुरा क्या है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं के भाषणों में आप विकास की बातें नहीं सुन पाएंगे। वे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी, मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान जी और मुझे गालियां देने के लिए भाषण करते हैं। इसके अलावा उनके भाषण में हिंदू-मुस्लिम, दलित-सवर्ण, अगड़ा-पिछड़ा की बातें होती हैं। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस को यह समझ नहीं आई कि समाजों को बांटकर राज करने का कांग्रेसी फार्मूला जनता ने नकार दिया है, तभी कांग्रेस की देशभर में यह हालत है। कांग्रेस को यहां लंबे समय तक प्रत्याशी नहीं मिला यही विकास का परिणाम है। 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जातियों के ठेकेदार नेता भाषण देने चुनाव के समय ही आएंगे। शेष पांच साल आपका दुख-सुख देखने नहीं आते। जब कांग्रेस के लोग वोट मांगने आएं तो उनसे पूछिए कि कमलनाथ ने सवा साल में गरीबों की सारी योजनाएं बंद क्यों कर दी थीं। कर्जामाफी के वादे से वोट लिया और डिफाल्टर क्यों बनाया था। कमलनाथ ने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, संबल योजना, तीर्थदर्शन योजना, लाडली लक्ष्मी योजना जैसी योजनाएं बंद क्यों कर दी थीं। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि अभी नगर परिषद बना कर विधानसभा क्षेत्र के 100 गांवों का शहर जैसा विकास हुआ है। बाकी बचे 225 गांवों का भी शहरों की तरह विकास अगले पांच सालों में होगा। मंत्री श्री सिंह ने सभी उपस्थित लोगों को धनतेरस व दीपावली की शुभकामनाएं दीं। 

कार्यक्रम में ब्रजभान सिंह के नेतृत्व में कई लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली। स्वागत भाषण नगर परिषद के अध्यक्ष जयंत सिंह बुंदेला राणा जू ने दिया। कार्यक्रम को अजय श्रीवास्तव ने भी संबोधित किया। सफल संचालन वरिष्ठ भाजपा नेता प्रमोद तिवारी ने किया।

कार्यक्रम में पूर्व सरपंच भारत सिंह राजपूत, रावराजा राजपूत, राजेंद्र सिंह, उदय सिंह, वीर सिंह, प्रहलाद सिंह, बलवीर सिंह, शंकर सिंह राजपूत, घनश्याम रैकवार, पंचम अहिरवार, हरलाल आदिवासी, मनोज दुबे, सुरजीत सिंह, सरपंच सुररू चंद्रभान सिंह लोधी, सरपंच परसोन दीपक सिंह ठाकुर, सरपंच रामछायरी हीरासिंह लोधी, नीरज सिंह, मोहनलाल सेन, रामकिशन सेन, सरपंच कुआंखेड़ा श्री लल्लू राजा राजपूत, पूरन सिंह बृजभान सिंह, सरपंच लोंगर मज्जू आदिवासी, ओंकार सिंह, जसवंत सिंह, छत्रपाल सिंह, हनुमत सिंह, भरत सिंह, प्रेम सिंह, चंदन सिंह, मंजू अहिरवार, कलीराम सिंह, प्रेम सिंह, सरदार सिंह, निरपत लोधी, राहुल सिंह राजपूत, चंद्र विजय राजपूत, रामराज राजपूत, राघवसिंह राजपूत, हरिओम राजपूत, करण आदिवासी, मुकेश रैकवार, कप्तान आदिवासी, राज सेन, धर्मेंद्र अहिरवार, विनोद अहिरवार आदि उपस्थित थे।

खुरई के विकास से प्रभावित होकर लोंगर के 11 सदस्यों ने भाजपा की सदस्यता ली


 भारतीय जनता पार्टी की विचारधार एवं खुरई के विकास से प्रभावित होकर मालथौन के ग्राम लोंगर के 11 सदस्यों ने भाजपा की सदस्यता ली। सभी सदस्यों का मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने पार्टी का गमछा पहनाकर स्वागत किया।

भाजपा की सदस्यता लेने वालों में संदीप यादव, कोमल नायक, लालू नायक, रतन नायक, लाड़ले नायक, धरमपाल नायक, कल्लू यादव, कपिल घोषी, अरविंद घोषी, मालन आदिवासी, महेश यादव शामिल हैं। 


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मालथौन में सभा 12 नवंबर को सुबह 10 बजे

 

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने सभी से आग्रह किया कि 12 नवंबर की सुबह 10 बजे दीपावली के पावन पर्व पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आप सभी के साथ दीपावली की खुशियां मनाने आ रहे हैं। इस अवसर पर मालथौन स्टेडियम में आयोजित सभा एवं रोड शो में खुरई विधानसभा क्षेत्र के सभी लोग शामिल हों।

 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि वे मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ही हैं जिन्होंने खुरई विधानसभा क्षेत्र के विकास के किसी भी काम को कभी मना नहीं किया। हर एक काम पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ही स्वीकृति और मुहर लगी है। तब हम सभी का भी कर्तव्य है कि उनके प्रति आभार व्यक्त करने सभी मालथौन पहुंचे ताकि यह विकास यात्रा निरंतर जारी रहे।





Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive