बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR : कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन के खिलाफ आचार संहिता के उल्लघंन का मामला दर्ज▪️मंगलगिरी परिसर में मिली प्रचार सामग्री▪️बीजेपी की बौखलाहट, धार्मिक भावनाओं का किया अपमान : निधि जैन

SAGAR :  कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन के खिलाफ आचार संहिता के उल्लघंन का मामला दर्ज
▪️मंगलगिरी परिसर में मिली प्रचार सामग्री
▪️बीजेपी की बौखलाहट, धार्मिक भावनाओं का किया अपमान : निधि जैन

तीनबत्ती न्यूज :  09 नवबंर 2023
सागर :  सागर विधानसभा की  कांग्रेस की उम्मीदवार श्रीमती निधि सुनील जैन के विरूध्द धार्मिक स्थल परिसर में प्रचार सामग्री संग्रहित कर रखने पर आदर्श आचरण संहिता के उल्लंघन का प्रकरण दर्ज किया गया है। निष्पक्ष एवं शुध्द निर्वाचन के लिए जिले के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में तैनात सागर की एफएसटी टीम ने गत 7 नवबंर को सूचना प्राप्त होने पर धार्मिक स्थान मंगल गिरी परिसर स्थित निलय धर्मषाला के कक्षों से प्रत्याषी के चुनाव प्रचार से संबंधित सामग्री को जब्त किया था। फ्लाइंग स्क्वाड मजिस्टेªªट को उक्त तिथि को रिटर्निंग अधिकारी, सागर विधानसभा क्षेत्र से धार्मिक स्थान मंगल गिरी परिसर के धर्मषाला का उपयोग प्रत्याषी द्वारा अपने पक्ष में करने संबंधी प्रतिवेदन प्राप्त हुआ था। 


मिली प्रचार सामग्री
जिसपर एफएसटी टीम फ्लाइंग स्क्वाड मजिस्ट्रेट श्री हरचरण सिंह नागर कार्य क्षेत्र थाना मोतीनगर ने मय वीडियोग्राफर थाना प्रभारी मोतीनगर के साथ मौके पर पहुंचकर काफी संख्या में चुनाव चिन्ह से अंकित झंडे, गमछे, पंपलेट, बैनर, पॉकेट बैज, कांग्रेस की किताबें एवं पर्चे विभिन्न कक्षों से प्राप्त किये। कुछ रजिस्टर, जिसमें चुनाव हेतु पैसों का हिसाब-किताब लिखा था, जब्त किया गया। पूरी कार्यवाही में 5 साक्षियों की मौजूदगी में पंचनामा बनाकर सामग्री जब्त की गई। संपूर्ण कार्यवाही की वीडियोग्राफी भी करवाई गई। 


आचार संहिता का उल्लघंन का मामला दर्ज
कांग्रेस की प्रत्याषी श्रीमती निधि सुनील जैन द्वारा परोक्ष रूप से किया गया यह कार्य आदर्ष आचरण संहिता के उल्लंघन की श्रेणी में आता है, जिसमें धार्मिक स्थलों का राजनैतिक पार्टी के पक्ष में उपयोग वर्जित है। धार्मिक स्थल पर किया गया उक्त कृत्य कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी के आदेष क्र. 7294 दिनांक 8 सितंबर 2023 का भी स्पष्ट उल्लंघन है। साथ ही भारतीय दंड संहिता एवं भारतीय दंड प्रकिया संहिता के विभिन्न प्रावधानों के विपरीत भी है। 
इस पूरे मामले में प्रतिवेदन एवं उसमें श्री नागर द्वारा की गई रिर्पोट के विवरण के आधार पर प्रकरण की विवेचना के बाद उल्लेखित धाराओं के तहत मोतीनगर थाने में प्रत्याषी श्रीमती निधि सुनील जैन के विरूध्द अपराध धारा 188 भा.द.सं. का अपराध पंजीबृध्द कर विवेचना में लिया गया है।

बीजेपी की बौखलाहट  और निराधार है कार्यवाई 

इस मामले में कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन, कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी, सुनील जैन, अधिवक्ता अंकलेश्वर दुबे, रेखा चौधरी, प्रवक्ता संदीप सबलोक ,आशीष ज्योतिषी ने मीडिया से चर्चा की । प्रत्याशी निधि जैन ने कहा कि बीजेपी की यह बौखलाहट है। विधायक एक कार्यक्रम में बर्तन बांटते नजर आए उन पर कारवाई हुई। यह बदले की कारवाई षड्यंत्र पूर्वक कराई जा रही है। प्रशासन ने सत्ता के दवाब में कार्यवाई कर रहा है। मंगलगिरि में मेरे परिचित रुके हुए थे इनमे महिलाए थी। उनके कमरे के बिना महिला पुलिस की उपस्थिति के तुड़वाए है। यह शर्मनाक है।  प्रचार सामग्री रखना अपराध नही है। प्रशासन ने जिस तरह से कार्यवाई की इससे धार्मिक भावनाओं का अपमान हुआ है। मेरे या मेरे परिवार का कोई भी सदस्य वह नही था।


पूर्व विधायक सुनील जैन ने कहा कि हम लोग इस कार्यवाई के खिलाफ भोपाल में चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे। मंदिर ट्रस्ट के लोगो की अनुपस्थिति में कार्यवाई हुई। उन्होंने कहा कि सागर में  बीजेपी के नेता सांसद विधायक महीनो से यहां रुके है। उनको चेक नही किया गया।
अधिवक्ता अन्नी दुबे का कहना है कि पूरी कार्यवाई दूषित है। इसमें धाराएं बनती नही है। इनलीगल तरीके से दवाब में कार्यवाई हुई। अध्यक्ष राजकुमार पचौरी ने जैन आस्था का केंद्र मंगलगीरी है। बीजेपी के एजेंट बनकर कार्यवाई की गई है। 


विद्धलभाई पटेल का अपमान

पिछले दिनो बीजेपी नेताओं द्वारा तुलसीनगर वार्ड में गांधीवादी नेता सवर्गीय विट्ठलभाई पटेल के परिजन सनी पटेल और अन्य से मारपीट और अभद्रता की गई ।वह शर्मनाक है। इनके खिलाफ कार्रवाई होना चाहिए .

____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट

इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक

______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive