बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

भाजपा सरकार ने सभी गरीबों के बैंक खाते खुलवाकर भ्रष्टाचार की बुनियाद खत्म की : मंत्री भूपेंद्र सिंह▪️दीपावली मिलन समारोह में हुए शामिल

भाजपा सरकार ने सभी गरीबों के बैंक खाते खुलवाकर भ्रष्टाचार की बुनियाद खत्म की :  मंत्री  भूपेंद्र सिंह
▪️दीपावली मिलन समारोह में हुए शामिल 

तीनबत्ती न्यूज : 09 नवंबर,2023
खुरई। कांग्रेस के समय बैंक कभी नहीं चाहते थे कि किसी गरीब का खाता उनके बैंक में खुले। गरीबों के खाते नहीं होने से कांग्रेस के सिस्टम में देश की अर्थव्यवस्था का 85 प्रतिशत धन भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता था। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने देश के हर गरीब का खाता जीरो बैलेंस पर खुलवाकर इस भ्रष्ट व्यवस्था को खत्म कर दिया और बैंकिंग सिस्टम को गरीबों की सेवा में लगा दिया। इस बात को मंत्री व भाजपा प्रत्याशी श्री भूपेंद्र सिंह ने यहां एक दीपावली मिलन समारोह में उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए रेखांकित किया।

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस के एक प्रधानमंत्री ने खुद स्वीकार किया था कि दिल्ली से सौ रुपया भेजते हैं तो मात्र 15 रुपया हितग्राही तक पहुंचता है। यानि 85 प्रतिशत की कमीशनखोरी कांग्रेस के समय में हो रही थी। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने 30 करोड़ गरीबों के जनधन खाते बैंकों में खुलवा कर विश्व में बैंकिंग के इतिहास का कीर्तिमान रचा। फिर नोटबंदी करके कांग्रेस के सिस्टम से फैला सारा कालाधन निकालकर देश की अर्थव्यवस्था में लगाया। आज हर गरीब परिवार के खाते में भेजा गया पैसा 100 प्रतिशत गारंटी के साथ पहुंच रहा है और भारत की अर्थव्यवस्था विकसित होकर दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई। आजादी के बाद के इतिहास में पहली बार गरीब के जीवन में सुख, समृद्धि और परिवर्तन भाजपा सरकार लेकर आई। 13.6 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आ गए। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सच्ची आजादी का अर्थ यही तो है कि गरीब का जीवन बदले और वह समानता की ओर बढ़ना शुरू करे।

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र की 60 हजार लाडली बहनों के खाते में दो दिन पहले ही 7.5 करोड़ रुपए खातों में ट्रांसफर हुए हैं। पीएम- सीएम किसान सम्मान निधि के करोड़ों रुपए सीधे खातों में पहुंचते हैं। प्रदेश में 6 लाख स्ट्रीट वेंडरों के खाते में बिना ब्याज ऋण के 10,20 और 50 हजार रूपए छोटे व्यवसायों के लिए खातों में पहुंचते हैं। खुरई विधानसभा क्षेत्र के 55 हजार परिवारों के खाते में पीएम आवास की अरबों रुपए की राशि बिना किसी कमीशन के सीधे पहुंच गई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की राजनैतिक मंशा ही गरीबों के हित और देश को विकसित करने की नहीं रही अन्यथा यह सब दशकों पहले हो जाना था। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खुरई में गरीबों को 45 हजार भूस्वामित्व अधिकार के आवासीय पट्टे मिले हैं ताकि उनके अपने मकान के सपने को हम पूरा कर सकें। 5 लाख तक के उपचार के लिए सभी के आयुष्मान कार्ड बन गये। सभी गरीबों को मुफ्त राशन मिल रहा जिसे प्रधानमंत्री ने 2028 तक के लिए बढ़ा दिया है। किसान क्रेडिट कार्ड, फसल बीमा योजना ये सब भाजपा की देन हैं, कांग्रेस तो इस तरफ सोच भी नहीं सकी। 
मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि गांव और गरीब के प्रति कांग्रेस की सोच का स्तर यह था कि इन वर्गों के बेटा बेटी कभी इंजीनियर या डाक्टर नहीं बन सकें, इसके लिए कभी हिंदी और क्षेत्रीय भाषाओं में इन पाठ्यक्रमों को नहीं पढ़ाया गया। भाजपा सरकार ने हिंदी में डाक्टरी और इंजीनियरिंग की पढ़ाई शुरू कर दी। सरकारी स्कूलों के बच्चों की मेरिट लिस्ट विशेष छूट के साथ बनने लगी। उन्होंने कहा कि खुरई क्षेत्र के तेज औद्योगिक विकास के लिए हमने बिजली, पानी, रोड व रेल कनेक्टिविटी, सरकारी लेंड बैंक और अपराध मुक्त व्यवस्था के साथ शांति के वातावरण का आधारभूत ढांचा तैयार किया है। उद्योगपति निवेश के लिए यही सब चाहते हैं। खुरई इन्वेस्टर्स समिट में 2 हजार करोड़ के एमओयू हस्ताक्षरित होने से पता चलता है कि अगले दो वर्ष औद्योगीकरण की दिशा में खुरई के स्वर्णिम वर्ष सिद्ध होने वाले हैं। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि 2013 में यहां 10 कृषि यंत्र निर्माण इकाइयां थीं जो निराशा में थीं,  आज बढ़कर 84 हो गईं और सभी नवाचार कर रही हैं। क्षेत्र में रोजगार दे रही हैं। भोपाल से खुरई इस कार्यक्रम में पहुंचे भोपाल जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि नौरंग सिंह गुर्जर ने मंच पर साफा पहनाकर मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह का स्वागत किया और रिकार्ड जीत की शुभकामनाएं दीं।

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि श्री गुरुनानक कृषियंत्र परिवार के मुखिया कुलवंत सिंह जी के इस संकल्प का अभिनंदन है कि वे अपने वार्ड की सभी बेटियों के विवाह के समय 11 हजार का योगदान करेंगे। इसके पहले वे खुरई में पेयजल सप्लाई के लिए 6 वाटर टैंकर दान में दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि सही मायनों में धनी वह है जो दूसरों की सहायता करता चले। ऐसे दानियों की ही श्रीवृद्धि होती है। कार्यक्रम को सरदार कुलवंत सिंह, कृषियंत्र निर्माता संघ के अध्यक्ष चंद्रप्रकाश सिंह, पत्रकार राजेश सिरोठिया, डॉ. सुखदेव मिश्रा ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन पार्षद अजीतसिंह अजमानी ने किया। 
कार्यक्रम में मुख्य रूप से अन्ना भैया, बलवीर सिंह, चंद्रप्रताप सिंह, कुलवंत सिंह, पार्षद हेमंत ठाकुर, प्रवीण चौधरी, मुकेश कबाड़ी, धर्मेंद्र खड्डर, रघुराज सिंह, रमेश प्रसाद गोस्वामी, राजेश छतरपुरिया, हरजीत सिंह सलूजा, रामकिशन विश्वकर्मा, कन्हैयालाल विश्वकर्मा, नरेंद्र कुमार पांडे, बॉबी चावला, संदीप चौधरी, पूर्व मंडी उपाध्यक्ष बादल सिंह, राहुल चौधरी, रघुराज सिंह उपस्थित रहे। 


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive