बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बीजेपी ने सागर के साथ हमेशा सौतेला व्यवहार किया : भूपेंद्र गुप्ता

बीजेपी ने सागर के साथ हमेशा सौतेला व्यवहार किया : भूपेंद्र गुप्ता

 
तीनबत्ती न्यूज : 10 नवंबर,2023
सागर : कांग्रेस के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने आज सागर में पार्टी के वचनपत्र चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा ने सागर के विकास के साथ हमेशा सोतेला व्यवहार किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा बताएं की एफएसएल लैब कहां गई। जवाहरलाल नेहरू पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज कहां गया। लक्ष्मी बाई गर्ल्स  स्कूल कहां गया। म्युनिसिपल स्कूल पर  माफियाओं की छाया कैसे पड़ी।लाखा बंजारे के बलिदान का तालाब कौन पी गया ।इसका जवाब भाजपा को देना चाहिए और जनता को पूछना चाहिए। 
इस मौके पर पूर्व विधायक सुनील जैन राजकुमार पचौरी,शहर अध्यक्ष प्रदेश सचिव सिद्धार्थ राजावत, डा संदीप सबलोक प्रदेश प्रवक्ता,आशीष ज्योतिषी, दिनेश पटेरिया प्रवक्ता ने प्रेस वार्ता की जिसमे कांग्रेस के वचन पत्र के सन्दर्भ मै विस्तृत चर्चा की गई । इस मौके पर चक्रेश सिंघई, प्रदीप गुप्ता,उपस्थित थे ।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार शिक्षा ,स्वास्थ्य , रोजगार और महिला सशक्तिकरण के मुद्दे पर असफल साबित हुए है।  मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह की 18 साल की सरकार पूरी तरह से एक असफल सरकार इसलिए बनी क्योंकि उन्होंने मध्य प्रदेश की 3 करोड़ नौजवान आबादी को नियोजित करने की कोई कोशिश नहीं की। 
उन्होंने कहा कि शिक्षा की उपेक्षा की और  हजारों स्कूल बंद करने में कोई शर्म महसूस नहीं की । किसानों को सैकड़ो वादे किए गए उनकी आय को दुगने करने की नारे लगाए गए लेकिन कृषि  अर्थव्यवस्था को किसान होते हुए भी न शिवराज समझ सके न उनकी सरकार ।
प्रदेश के नौनिहाल बच्चों में कुपोषण की  विकराल समस्या  जो पहले मात्र दो-तीन जिलों तक सीमित थी आज  प्रदेश के 12 जिलों में फैली हुई है। राजधानी भोपाल भी इसकी शिकार हो चुकी है ।
महंगाई और अस्पतालों की चौपट व्यवस्था ने गरीबों का जीना दूभर कर दिया है। कमलनाथ जी की सरकार आएगी तो सबसे पहले इन्हीं चार मोर्चों पर प्रदेश की जनता को राहत पहुंचायेगी।  सरकारी अस्पतालों में दवा नहीं हैं, डॉक्टर नहीं प्रदेश की जनता जनस्वास्थ्य  को लेकर त्रस्त है। निजी अस्पतालों में लुटने के लिये मजबूर है ।मध्य प्रदेश की लुटेरी सरकार ने किस तरह आयुष्मान योजना को लूट का साधन बनाया ,सब जानते हैं। अस्पतालों ने मृत लोगों का भी इलाज बता कर सरकार से वसूली की क्योंकि 50-50 का बंटवारा होता है ।

भूपेंद्र गुप्ता ने बताया कि इसी परेशानी को देखते हुए हमारे वचन पत्र में कमलनाथ जी ने वादा किया है कि प्रदेश के प्रत्येक परिवार को 25 लाख का स्वास्थ्य बीमा दिया जाएगा यह व्यवस्था सफलतापूर्वक राजस्थान में हमारी सरकार ने लागू की है। इसे मध्य प्रदेश में लागू करेंगे। इस बीमा में अंग  प्रत्यारोपण जैसी गंभीर बीमारियों का भी इलाज हो सकेगा बिल्कुल मुफ्त।
 नौजवानों में दुर्घटनाएं बढ़ रही है कई बार घर के होनहार और अकेले चिरागों की मृत्यु हो जाती है ऐसी अवस्था में  10 लाख तक का दुर्घटना बीमा भी कमलनाथ जी के वचन पत्र का हिस्सा है।पहली बार कोई सरकार स्वास्थ्य का अधिकार देना चाहती है । कुपोषण के शिकार बच्चों के प्रति शिवराज सिंह की सरकार अत्यंत उदासीन रही। केंद्र से मिलने वाली करोड़ों रुपए की अनुदान राशि व्यापक लूट का हिस्सा बनी और कुपोषण दो जिलों से बढ़कर आज 12 जिलों में फैला हुआ है ।
इसका सर्वाधिक शिकार प्रदेश की आदिवासी जनजाति की आबादी हुई है। हमारी स्वास्थ्य योजना में सुपोषित बालक बालिका योजना जन्म से ही पोषण पर ध्यान देगी और उसे रिकॉर्ड करेगी तथा उसे सुपोषित करने का समयबद्ध कार्यक्रम बनाएगी तीसरी सबसे बड़ी समस्या रोजगार की है मध्य प्रदेश में लगभग 3 करोड़ नौजवान आबादी है जिसके हाथ में काम नहीं है इसमें से 2 करोड लोग बेरोजगार हैं 40 लाख लोग इनमें से शिक्षित हैं किसी प्रदेश की 25% आबादी अगर बेरोजगार है तो वह प्रदेश किस शर्मनाक दौर से गुजर रहा है यह अपने आप में स्पष्ट है कमलनाथ जी की आने वाली सरकार के वचन पत्र में यह वादा हमने किया है । 
बेरोजगारी समाप्त करने के लिए रोजगार को अधिकार के रूप में दिलाने की दिशा में सरकार आगे बढ़ेगी। 
रोजगार मेले और कैंपस सिलेक्शन के माध्यम से नौकरियों का वार्षिक कैलेंडर बनाया जाएगा। 
समग्र युवा जॉब पोर्टल के माध्यम से युवाओं को उपलब्ध नौकरियों की जानकारी मुफ्त उपलब्ध कराई जाएगी ।रोजगार ब्यूरो के माध्यम से शासकीय अनुदान और सुविधा प्राप्त औद्योगिक व्यवसाय शैक्षणिक संस्थानों में प्रदेश के प्रदेश के नौजवानों के उपलब्ध रोजगार की समीक्षा की जाएगी ।
सरकारी भर्तियां निकल जाएंगे 2 लाख से अधिक रिक्त पद भरे जाएंगे सरकारी भर्तियों में लगी रॉक को हटाएंगे वाहन चालक और चतुर्थ श्रेणी के पदों को पुनर्जीवित किया जाएगा सभी सरकारी भर्तियों में आरक्षण आरक्षित वर्ग को आरक्षण देने रोस्टर का पालन सुनिश्चित किया जाएगा लोक सेवा आयोग की प्रचलित वर्ग बार साक्षात्कार की व्यवस्था समाप्त की जाएगी साक्षात्कार हेतु पात्र उम्मीदवारों की मिश्रित सूची साक्षात्कार बोर्ड को भेजी जाएगी।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive