बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

खुरई में जीत का रिकॉर्ड बनेगा, इस रिकॉर्ड में अहिरवार समाज का सबसे बड़ा हिस्सा हो : मंत्री भूपेंद्र सिंह

खुरई में जीत का रिकॉर्ड बनेगा, इस रिकॉर्ड में अहिरवार समाज का सबसे बड़ा हिस्सा हो  : मंत्री भूपेंद्र सिंह 

तीनबत्ती न्यूज : 10 नवंबर,2023
खुरई। मैंने जी जान लगाकर अहिरवार समाज के लिए जितना काम किया उतना 70 साल में कांग्रेस ने नहीं किया। अहिरवार समाज का विकास किया, साथ ही समाज का सम्मान बढ़ाने का काम किया। यदि अहिरवार समाज का एक भी वोट किसी अन्य को जाएगा तो मुझे आत्मा से तकलीफ होगी कि मुझसे ऐसी कौन सी कमी रह गई थी। यह भाव मंत्री व भाजपा प्रत्याशी भूपेंद्र सिंह ने यहां के लक्ष्मी गार्डन में समस्त अहिरवार समाज द्वारा आयोजित दीपावली मिलन समारोह में व्यक्त किए। 

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि खुरई में सवाल चुनाव का नहीं है इस बात का है कि हमारे भविष्य और सम्मान के लिए किसने क्या किया। आप सभी इस पर विचार करोगे तो एक ही नाम आएगा कि वो भूपेंद्र भैया हैं जिन्होंने सब किया। अहिरवार समाज के हजारों लोग मुझसे मिले होंगे और सहायता की बात की होगी तो मैंने पूरी ताकत से बिना भेदभाव के मदद की। खुरई नगरपालिका का अध्यक्ष पद एससी के लिए आरक्षित है। 28 सालों बाद इस पद पर मैंने अहिरवार समाज की शिक्षित बेटी को निर्विरोध रूप से बैठाया। उसका एक रुपया भी खर्च नहीं होने दिया। मालथौन नगरपरिषद में कुशल वक्ता मालती अहिरवार को उपाध्यक्ष बनाया। 18-20 सरपंच से जिला पंचायत सदस्य, जनपद सदस्य चुन कर आए सबकी सहायता की। ऐसा कांग्रेस के समय तो नहीं हुआ। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सिर्फ भाषणों से सम्मान नहीं मिलता, बड़े लोगों को आगे आना पड़ता है। 

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने मंच से तस्वीरें दिखाते हुए कहा कि यह खुरई के अनंतराम अहिरवार हैं। इनका पीएम आवास बनकर तैयार हुआ तो मैंने गृहप्रवेश कराया और उनके परिवार के साथ बैठकर भोजन किया। खुरई में आनंदी अहिरवार बरसाती में रहते थे। उन्हें 2.5 लाख का मकान स्वीकृत किया। खुद जाकर गृहप्रवेश कराया। बांदरी में धर्मेंद्र अहिरवार के पीएम आवास में भी गृहप्रवेश कराया और साथ बैठकर भोजन किया। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मेरे घर भी समाज से कोई आता है तो अपने साथ ही बैठाकर भोजन कराता हूं।‌ इसलिए क्योंकि हम सब मनुष्य हैं तो छुआछूत और भेदभाव क्यों हो? उन्होंने कहा कि इस भेदभाव और छुआछूत के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है इसीलिए पूरे देश का अहिरवार समाज कांग्रेस पार्टी के खिलाफ है। 



मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने कभी नहीं चाहा कि गरीब बड़ा हो जाए। कांग्रेस चुनाव में रुपया, शराब बांटकर वोट लेती रही। लेकिन इस समाज के बच्चों को शिक्षा की व्यवस्था नहीं कर पाई। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अच्छे स्कूल, कॉलेज खोले। अगले पांच सालों में ऐसे शैक्षणिक संस्थान बनाएंगे ताकि अहिरवार समाज के बच्चे और आगे बढ़ें। भाजपा सरकार ने तय किया कि जितने भी प्राइवेट स्कूल हैं उनमें भी 25 प्रतिशत स्थान एससी समाज के बच्चों को आरक्षित रहें। 

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि खुरई नगर में 13 हजार पीएम आवास बनाए। जिनके पट्टे नहीं उनके भू-अधिकार के पट्टे बनाए ताकि उनके भी पीएम आवास बन सकें। जगदीशपुरा में 10 एकड़ में सुराज कॉलोनी में बहुत सुंदर आवास बनाकर गरीबों को मकान देंगे। उन्होंने कहा कि संत शिरोमणि रविदास जी का पार्क 5 करोड़ की कीमती भूमि पर बना है। अधिकारियों का कहना था कि इस भूमि पर दुकानें बनाकर आमदनी बढ़ाई जा सकती है लेकिन मैंने कहा कि सरकार धंधा करने नहीं होती गरीबों को सुविधा और विकास देने के लिए होती है। 

मिलन समारोह को हेमंत राजा, रेखा राज, डीआर रोहित, मकरोनिया नपा के पूर्व अध्यक्ष संतोष रोहित और नपा अध्यक्ष श्रीमती नन्हीं बाई अहिरवार ने संबोधित किया। 

कार्यक्रम में महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी, राजेंद्र सिंह मोकलपुर, नगर मंडल महामंत्री नरेश बनपुरिया, लेखा राज, मालथौन मंडल अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष नीलेश अहिरवार, चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र अहिरवार, नगर परिषद उपाध्यक्ष मालती अहिरवार, चुनाव सहप्रभारी कृष्णकांत अहिरवार, महामंत्री जाहर अहिरवार, महामंत्री राहुल अहिरवार, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष प्रदीप अहिरवार, मंत्री विजय अहिरवार, आसाराम अहिरवार, नाथूराम अहिरवार, भीकन अहिरवार, मदन अहिरवार, राजाराम अहिरवार, लक्ष्मी अहिरवार, सुनील अहिरवार, रामचरण अहिरवार, विस्तार अहिरवार, हरचरण अहिरवार, कल्याण अहिरवार, जमुना अहिरवार, मालती धर्मेंद्र अहिरवार, पुष्पेंद्र दरबार, लक्ष्मी अहिरवार, मगुंते अहिरवार, बाबूलाल अहिरवार, संतोष रोहित, विनोद राजहंस, इंजीनियर काशीराम, नरेश वनपुरिया, मोतीलाल अहिरवार, बबलू चौधरी, हेमंत राजा, सनत रोहित, नीलेश अहिरवार, सुंदर ठेकेदार, प्रदीप अहिरवार उपस्थित रहे।


सेवन और पिठौरिया शक्ति केंद्रों का क्लस्टर सम्मेलन संपन्न


सेवन, बांदरी। हमने तीन साल में बांदरी का व्यवस्थित विकास करके एक सुंदर सुविधा संपन्न नगर परिषद और तहसील मुख्यालय बना दिया है। सेवन, आगासिर्स,विदवासन और मूड़री जैसे नजदीकी गांवों को हम बांदरी नगर परिषद में जोड़ कर नगरों की तरह विकसित करेंगे। मंत्री व भाजपा प्रत्याशी श्री भूपेंद्र सिंह ने यहां की सिद्ध बाबा टौरिया के समीप आयोजित सेवन और पिठौरिया के शक्ति केंद्रों के क्लस्टर सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बात रखी।

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि बांदरी को किस तरह हमने बदला यह आप सही के सामने है। वहां तो विकास के लिए जमीन नहीं थी क्योंकि चारों तरफ वन विभाग की ही जमीन थी। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि फारेस्ट की जमीन लेना कठिन प्रक्रिया है लेकिन भोपाल से दिल्ली तक के नेताओं से अच्छे संबंधों ने इस प्रक्रिया को आसान करके हमने बांदरी के विकास के लिए पर्याप्त जमीन हासिल कर ली। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि पहले कार्यकाल में जब मैं गृहमंत्री था तब बांदरी थाने की अनुपयोगी पड़ी बड़ी जमीन को विकास कार्यों के लिए ट्रांसफर कराया था। नगरीय विकास मंत्री बनने पर हमने बांदरी को नगर परिषद बना कर शहर बना दिया।

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि बड़ा क्षोभ होता था सोचकर कि आजादी के 70 साल बाद यहां के बच्चों को स्कूली शिक्षा के बाद की पढ़ाई के लिए एक शासकीय महाविद्यालय नहीं है। हमने कॉलेज बनवाया और उसमें पढ़ रहे सैकड़ों बच्चों को इस साल वाणिज्य संकाय भी शुरू करा दिया। रानी अवंतीबाई लोधी बस स्टैंड अपनी सुविधा और गुणवत्ता के लिए जाना जाता है। 38 करोड़ से बन रही सीएम राइज स्कूल बांदरी के 15 किमी के क्षेत्र की शिक्षा और बच्चों के भविष्य के लिए मील का पत्थर बनेगी। गंदगियों के ढेर 70 साल यहां के बाशिंदों ने देखे लेकिन अब दिन में दो बार नगर परिषद के अमले द्वारा सफाई, कचरा गाड़ियां, डस्टबीनें, स्ट्रीट लाइट, फायर ब्रिगेड, हो रविद्यार्थियों को फ्री बसें, 2.5 लाख लागत वाले हजारों पीएम आवास, वार्डों की सीसी सड़कें, पार्क, आडिटोरियम ये सब भी लोग देख पा रहे हैं। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि बांदरी तहसील बनने से तहसील के कामों के लिए मालथौन तक की दौड़-भाग खत्म हो गई। धसान नदी पर 2600 करोड़ की लागत से बन रही उल्दन बांध परियोजना से क्षेत्र की शत-प्रतिशत जमीन की सिंचाई और नलजल योजना से हर घर में फिल्टर्ड पेयजल बांदरी नगर के साथ क्षेत्र की ग्रामीण आबादी की भी सुख समृद्धि का आधार बनेगी। कांग्रेस चाहती तो 60 सालों के राज में इन कामों में से एक दो तो करा ही सकती थी लेकिन वे विकास पर नहीं जातिवाद पर केंद्रित राजनीति करते हैं।

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस की सोच विकास की नहीं। उनका काम वोटों के लिए समाज को जातियों में बांटना है। जातियों के ठेकेदार बने लोग चुनाव के समय आएंगे और फिर पांच साल आपको पूछने भी नहीं आएंगे। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जीवन में तो सिर्फ विकास ही काम आता है उसी से समृद्धि आती है। विकास कराने के लिए पांचों साल चौबीसों घंटे सिर्फ आपके भूपेन्द्र भैया और अपनी भाजपा सरकार काम आएगी। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने गरीबों की योजनाएं बनाते समय जातियों में बांटने का विचार नहीं किया। हमारी सारी योजनाएं ऐसी हैं जिनमें सभी जातियों के सभी गरीबों समानता से लाभ ले सकते हैं। भाजपा सरकार ने कभी पीएम आवास देते समय , लाडली बहना बनाते समय, किसान सम्मान निधि देते समय किसी की जाति नहीं पूछी‌। बकि कांग्रेस ने आजादी के बाद से ही जातियों के आधार पर योजनाएं बनाई जिससे समाजों में असमानता खत्म होने के बजाए बढ़ती चली गई। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जब कांग्रेस के लोग वोट मांगने आएं तो उनसे पूछिए कि पांच साल तक खबर लेने क्यों नहीं आए। 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि हमें चुनाव के बाद बहुत से काम बांदरी से लगे इन गांवों में करना है। इन सभी गांवों को नगर परिषद से जोड़कर विकास करेंगे। मुख्य मार्ग से सिद्धबाबा टोरिया तक की सीसी रोड, 25 लाख लागत की भैरव बाबा धर्मशाला, हैंडपंप, यहां एक करोड़ की लागत की शादी घर, हाईस्कूल, बड़ा स्वास्थ्य केंद्र, स्टेडियम आदि काम चुनाव के बाद हमारी शीर्ष प्राथमिकता में होंगे। 

कार्यक्रम का संचालन पार्षद बलराम यादव ने किया। कार्यक्रम में भोपाल जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिध नौरंग सिंह गुर्जर, उमेश यादव, श्वेता यादव, राजेंद्र यादव, हुकुम यादव, भोले यादव, कोमल यादव, गोलू यादव, राजेंद्र दुबे, सीताराम यादव, बलराम यादव, देशराज यादव, सुरेश विश्वकर्मा, पप्पू लोधी, चंद्रभान यादव, सर्वजीत सिंह, पुरुषोत्तम भार्गव, गंगाराम यादव, राधिका प्रसाद, कोमल यादव, माखन यादव, डॉ संतोष यादव, साहबसिंह यादव, अमोल सिंह यादव, रघुराज यादव, प्रहलाद यादव, रामा यादव,  बांदरी महिला मोर्चा मंडल नगर अध्यक्ष सुधा विश्वनाथ, पूर्व मंडल अध्यक्ष शारदा लोधी, मंडल अध्यक्ष लक्ष्मी लोधी, रोशनी पिठौरिया, कल्पना चौबे, पार्वती दांगी, नाजमा खान, लीलावती पटैल, कल्पना राय, श्रीकला राय, मंजू राय आदि की उपस्थिति रही।





Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive