बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बागेश्वर धाम आचार्य धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की हनुमंत कथा 19 मई से ▪️जैसीनगर में निकलेगी भव्य कलश यात्रा, लाखों श्रद्धालु होंगे शामिल

बागेश्वर धाम आचार्य  धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की हनुमंत कथा 19 मई से 

▪️जैसीनगर में निकलेगी भव्य कलश यात्रा, लाखों श्रद्धालु होंगे शामिल

तीनबत्ती न्यूज
सागर, 18 मई 2023: सुरखी विधानसभा के जैसीनगर में आज बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की हनुमंत कथा के प्रारंभ होने के पूर्व भव्य कलश यात्रा निकाली जायेगी जिसमें लाखों श्रद्धालु शामिल होंगे यह कलश यात्रा दोपहर 02 बजे से ज्ञानोदय कॉलेज से प्रारंभ होकर जैसीनगर के विभिन्न मार्गों से होते हुये कथा स्थल पर पहुंचेगी जिसमें जैसीनगर सहित सुरखी विधानसभा क्षेत्र एवं जिले भर से श्रद्धालु शामिल होंगे। कलश यात्रा के स्वागत के लिये क्षेत्रवासियों द्वारा जगह जगह पर कलश यात्रा पर पुष्प वर्षा की जायेगी। धूमधाम से कलश यात्रा निकाली जायेगी। 

राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि आस्था और धर्म के इस महाकुंभ में सभी धर्मप्रेमी बंधु श्रद्धालु अधिक से अधिक संख्या में पधारकर पुण्य लाभ अर्जित करें। श्री हनुमंत कथा आज से प्रारंभ होकर 22 तारीख तक चलेगी जिसमें आप सभी सपरिवार शामिल होकर पुण्य लाभ अर्जित करें। कार्यक्रम को लेकर पिछले एक माह से जोर शोर से जैसीनगर मेें तैयारियां चल रहीं है। सभी श्रद्धालुओं के स्वागत तथा व्यवस्था के लिये 36 समितियां गठित की गई जिसमें 5000 से अधिक कार्यकर्ता व्यवस्था को संभालेगे। भोजन व्यवस्था के लिये 3000 कारीगर तथा 4000 श्रद्धालुओं को भोजन प्रसादी वितरण करने के लिये सहयोग करेंगे। कथा स्थल पर 80 से अधिक भट्ट्यिां लगाईं गई है।


 श्रद्धालुओं को पानी की कोई परेशानी ना हो जिसको देखते हुये 150 से अधिक टेंकर तथा पूरे क्षेत्र में प्याऊ खुलवाये गये हैं। कथा स्थल पर व्यवस्था बनाने के लिये प्रशासन सहित समिति के सदस्य मौजूद रहेंगे इसके अलावा इस विशाल आयोजन में पार्किंग व्यवस्था के लिये अलग से व्यवस्था की गई है जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने कहा कि यह धार्मिक आयोजन ऐतिहासिक होगा जिसमें लाखों लोग पुण्य लाभ अर्जित करेंगे। गुरूवार को पंडाल तथा जैसीनगर की विभिन्न क्षेत्रों में ध्वज लगाये गये हैं पूरा जैसीनगर बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के स्वागत में सजा दिया गया है।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive