बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने 63 दूकानदारों को गुमठी सौंपी ,1.5 करोड़ लागत के मार्केट का किया लोकार्पण


मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने 63 दूकानदारों को गुमठी सौंपी ,1.5 करोड़ लागत के मार्केट का किया लोकार्पण


सागर। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने यहां 1.5 करोड़ की लागत से 63 दूकानदारों को व्यवस्थित गुमटियों सहित बनाए गए एक व्यवस्थित मार्केट का लोकार्पण किया। बसस्टैंड परिसर से सटे इन 63 दूकानदारों को एक दुर्घटना के बाद विस्थापित किया गया था जिनको नगर परिषद मालथौन की ओर से ये दूकानें बना कर दी गईं।
लोकार्पण समारोह में स्थानीय नागरिकों को संबोधित करते हुए मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि जैसा कि हमने वायदा किया था कि यहां सुंदर मार्केट बना कर देंगे, हमने अपने जन्मदिन पर यहां आकर अपना वचन पूरा किया है। 


उन्होंने कहा कि इस मार्केट में पेवर ब्लाक फर्श, प्रसाधन केंद्र, हाईमास्ट लाइटों का प्रकाश, वृक्षारोपण के साथ-साथ 320 वर्ग फुट का एक प्रतीक्षालय भी बना कर दे रहे हैं जहां यात्री व आम नागरिक गर्मी और बरसात में भी आकर यहां बैठ सकें। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मालथौन में जहां जहां फुटपाथों पर दूकानदार बैठ रहे हैं उनके लिए भी व्यवस्थित मार्केट बना कर दिया जाएगा। नवीन गल्ला मंडी बन जाने से रिक्त पड़ी पुरानी गल्ला मंडी की जगह पर भी परीक्षण कराया जाकर मार्केट बनाने की संभावना पर भी मंत्री श्री सिंह ने सुझाव रखा। उन्होंने कहा कि एक भी दूकानदार को उससे अच्छा स्थान दिए बिना विस्थापित नहीं किया जाएगा।  



मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने अपने संबोधन के दौरान कई नये विकास कार्यों की समयावधि तय करते हुए स्वीकृतियां दी हैं। उन्होंने खुरई विधानसभा क्षेत्र की पांचों सरकारी अस्पतालों मालथौन, बरोदिया, रजवांस,बांदरी और खुरई में एक एक वाटर कूलर तथा मालथौन के तहसील व एसडीएम कार्यालयों में दो-दो वाटर कूलर तीन दिवस के भीतर लगाने के निर्देश संबंधित सभी सीएमओ को दिए। मालथौन की क्रिकेट टीमों की मांग पर मालथौन स्टेडियम में रात्रिकालीन प्रतिस्पर्धाओं के लिए लाइट की व्यवस्था 15 दिन में लगाने के निर्देश दिए। ढिमरई बायपास रोड की स्वीकृति दी। 

एसडीएम व तहसील कार्यालयों की बाउंड्री वॉल का निर्माण कार्य, बेसरा चौराहे पर प्रतीक्षालय व वाटर कूलर की स्वीकृति दी। साथ ही बरोदिया नगर परिषद के मढ़खेरा वार्ड क्रमांक 5 में पानी और बिजली की व्यवस्थाएं तत्काल ठीक करने के निर्देश दिए। मंत्री श्री सिंह ने बताया कि मालथौन के नये 681 पीएम आवासों की सूची को स्वीकृत किया गया है शीघ्र ही इनकी राशि डाली जाना आरंभ होगी। उन्होंने कहा कि मालथौन में हुए सर्वे में कुल 1710 पट्टों के पात्र परिवार पाए गए हैं जिनमें से 500 के पट्टे बन चुके हैं शेष के पट्टे 2 जून से वितरित होना शूरु हो जाएंगे।

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने अपने संबोधन में बताया कि मुख्यमंत्री किसान ब्याज मुक्ति योजना में मालथौन विकासखंड के 3700 किसानों का ब्याज सरकार भरेगी और उनको डिफाल्टर की श्रेणी से बाहर निकाला जाएगा ताकि वे फिर से खाद, बीज और कर्ज आदि की सुविधाएं ले सकें। मंत्री श्री सिंह ने बताया कि मालथौन नगर में 3700 तथा ग्रामीण में 16000 लाडली बहिना बनाई गई हैं जिनके खाते में आगामी 10 तारीख से एक हजार रुपए महीना डाला जाना आरंभ हो जाएगा। मंत्री श्री सिंह ने सीखो कमाओ योजना का विवरण देते हुए युवाओं से इसका लाभ लेने का आग्रह किया। दूकानदारों से स्ट्रीट वेंडर्स योजना के फार्म भर कर लाभ लेने का आग्रह किया।



मालथौन में जगह जगह लोगों ने रोक कर मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। लोकार्पण समारोह के मंच पर केक काटकर जन्मदिन मनाया।

लोकार्पण कार्यक्रम में नगरपरिषद मालथौन के अध्यक्ष जयंत सिंह बुंदेला, बरोदिया नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती मीना कुशवाहा, जनपद उपाध्यक्ष बलवीर सिंह, आरती दुबे, रावराजा राजपूत, नप उपाध्यक्ष धर्मेंद्र अहिरवार, कोमल यादव, बलराम सिंह राजपूत,बादाम सिंह, महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती आशा, शंभूदयाल मिश्रा, एसडीएम रोहित बामोरे, एसडीओपी सुमित केरकट्टा, तहसीलदार मालथौन, सीएमओ संजय श्रीवास्तव, नीलेश अहिरवार, गोलू प्रताप राय सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive