बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मेडिकल कालेज की हालत देखने पहुंचे विधायक शैलेंद्र जैन▪️बंद पड़े वाटर कूलर चालू कराने और व्यवस्थाएं सुधारने के दिए निर्देश

मेडिकल कालेज की  हालत देखने पहुंचे विधायक शैलेंद्र जैन

▪️बंद पड़े वाटर कूलर चालू कराने और व्यवस्थाएं सुधारने के दिए निर्देश 

सागर ,17 मई,2023 : विधायक शैलेंद्र जैन बुधवार को बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंचे थे। यहां सबसे पहले उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण कर एक—एक इकाई जाकर साफ—सफाई, पेयजल, दवाएं, इलाज, ओपीडी, आईपीडी, कैजुअल्टी से लेकर वार्ड तक जाकर मरीजों का हालचाल जाना। बैठक के दौरान प्रबंधन ने कैथलैब और ब्लड बैंक के लिए बजट का अभाव बताया तो ​विधायक जैन ने तत्काल वहीं से चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग को फोन लगाकर 10 करोड़ बजट की मांग रही, जिस पर मंत्री ने जल्द ही बजट प्रदान करने का आश्वासन दिया है। 

अव्यवस्थाएं मिली देखने

विधायक शैलेंद्र जैन ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्हें बता चला कि स्मार्ट सिटी द्वारा लगाए गए आरओ वाटर कूलर जो बंद पड़े हैं, इसके अलावा अन्य जगहों पर भी लगे आरओ वाटर कूलर बंद थे। उन्होंने अधिकारियों को तत्काल इन्हें सुधरवाने और चालू कराने के निर्देश दिए।  बीएमसी परिसर में संचालित शी—लाउंज का संचालन बीएमसी प्रशासन को देने के निर्देश अधिकारियों को ​दिए ताकि उनका सदुपयोग किया जा सके।

 बीएमसी में टूटे हुए पलंग, टेबल, स्टूल एवं अन्य उपयोगी सामग्री को सीताराम रसोई के द्वारा दुरुस्त करने का निर्णय लिया गया। खुली पड़ी हुई खिड़कियों में मच्छर जाली, बाथरूमो की मरम्मत, दरवाजों की मरम्मत, नल फिटिंग, छत की सीपेज की समस्या को जनभागीदारी से शहर की महत्वपूर्ण सीताराम रसोई एवं अन्य गणमान्य नागरिकों के सहयोग से दुरुस्त करने का निर्णय लिया गया। भ्रमण के दौरान विधायक जैन ने मरीजों से बात कर उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने पूरे परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए और मरीजों को भी संसाधनों का व्यवस्थित उपयोग करने की बात कही। 
अस्पताल मेंटेनेंस एजेंसी को विधायक ने दी हिदायत

पान गुटखा खाने वाले मरीजों के परजनो को यहां वहां न थूकने की नसीहत दी। मेंटनेंस एजेंसी के प्रतिनिधि को सख्त चेतावनी देते हुए टॉयलेट्स के मेंटेनेस के लिए अलग से सेपरेट व्यवस्था लागू करने के लिए एक अलग टीम टॉयलेट्स का रख—रखाव करे और उस टीम की जिम्मेदारी सुनिश्चित हों इसके लिए कर्मचारियों की बायोमेट्रिक अटेंडेंस अनिवार्य करने के निर्देश दिए। 

चिकित्सा शिक्षा मंत्री से बात कर बीएमसी उन्नयन के लिए 10 करोड़ की मांग रखी 

विधायक जैन ने बीएमसी प्रबंधन, अधिकारियों के साथ बैठक कर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने बैठक से ही प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग से फोन पर चर्चा कर बीएमसी के लिए हृदय रोग विभाग (कैथ लैब), ब्लड बैंक के लिए लगभग 05 करोड़ एवं बीएमसी के मेंटेनेंस एवं उन्नयन के लिए अतिरिक्त 5 करोड़ रूपए की मांग रखी। 

विधायक जैन के प्रयासों से पीजी के लिए सरकार ने दिए 102 करोड़ रुपए 
विधायक शैलेंद्र जैन के प्रयासों से बीएमसी में पीजी पाठ्यक्रमों के लिए सरकार ने 102 करोड़ की राशि स्वीकृत की है जिससे सभी विभागों में उपकरण, बिल्डिंग एवं अन्य संसाधनों की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने पीआईयू के अधिकारियों और डीन,अधीक्षक तथा सभी डॉक्टर्स के साथ इसका प्लान डिस्कस किया। अन्य संसाधनों की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने अस्पताल भवन निर्माण के लिए भूमि का नाप करके डिटेल ड्राइंग उपलब्ध कराए और नवीन बिल्डिंग में ग्राउंड फ्लोर पर पार्किंग का प्रावधान रखें। 350 हॉस्पिटल बिल्डिंग ब्लॉक, फार्माकोलॉजी, क्रिटिकल केयर यूनिट को भविष्य को ध्यान में रखते हुए जगह का चयन करने के निर्देश दिए। इसके अलावा हृदय रोग विभाग कैथलैब में किन—किन संसाधनों और व्यवस्थाओं की आवश्यकता होगी इस पर चर्चा की गई।

ये मौजूद  रहे

विधायक शैलेंद्र जैन के साथ निरीक्षण के दौरान शैलेष केशरवानी, सीताराम रसोई के सचिव इंजी प्रकाश चौबे, राजेश गुप्ता, पुरषोत्तम चौरसिया, अधिष्ठाता डॉ. आरएस वर्मा, अधीक्षक डॉ. एसके पिप्पल, सहायक अधीक्षक डॉ. एसपी सिंह, डॉ. उमेश पटेल सहित सभी विभागाध्यक्ष व डॉक्टर्स, पीआईयू और पीडब्ल्यूडी के अधिकारी मौजूद थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive