बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar: कनेरादेव में बनेगा ब्राह्मण समाज का भवन* सर्व ब्राह्मण समाज संगठन के संस्थापक अध्यक्ष पंडित देवी प्रसाद दुबे की पुण्यतिथि पर हुआ भूमिपूजन

Sagar: कनेरादेव में बनेगा  ब्राह्मण  समाज का भवन
* सर्व ब्राह्मण समाज संगठन के संस्थापक अध्यक्ष पंडित देवी प्रसाद दुबे की पुण्यतिथि पर हुआ भूमिपूजन 

तीनबत्ती न्यूज
सागर,16 मई ,2023 । विप्र समाज का भवन कनेरादेव में बनेगा। इसका भूमिपूजन सर्व ब्राह्मण समाज संगठन के पूर्व अध्यक्ष देवीप्रसाद दुबे की दूसरी पुण्यतिथि पर हुआ। इसमें विप्र समाज के शहर के लोग शामिल हुए और उन्होंने कहा संस्थापक अध्यक्ष दादा देवी प्रसाद दुबेजी की इच्छा थी कि समाज का भवन सागर में बने। इसके लिए उन्हीं के प्रयासों से इस स्थान पर जगह ली गई थी, अब विप्र भवन निर्माण के लिए उनके परिजन आगे आए हैं, यह बहुत ही अच्छी बात है। यह भवन उन्हीं के नाम पर करने का सुझाव भी समाज के लोगों ने रखा। 

सबकी पहुंच में है स्थान  और उपयोगी

पं. भोलेश्वर तिवारी ने कहा कनेरादेव अब विकसित हो रहा है। अब तो सिटी बस की सेवा भी यहां से शुरू हो गई है। ऐसे में यह भवन अब सबकी पहुंच में रहेगा। पं. त्रिलोकीनाथ कटारे ने कहा दुबेजी चाहते थे कि बहुउद्देश्यीय भवन बने, जिसका लाभ सामाजिक बैठकों के साथ ही विद्यार्थी वर्ग भी उठा सके, उसी को ध्यान में रखते हुए इसका प्लान बनाया गया है, यह बहुत ही अच्छी बात है।
 पं. पुरुषोत्तम मुन्ना चौबे ने कहा दुबेजी ने संगठन के माध्यम से विप्र समाज को एकता के सूत्र में बांधने का काम किया। उनके परिजन की यह पहल सराहनीय है। पं. ओमप्रकाश दुबे ने कहा यह  
बहुत ही पुनीत कार्य है। हम सब इसमें सहभागी बनेंगे। यह भवन समाज के लिए उपयोगी साबित होगा। पं. गोलू रिछारिया ने कहा हम सभी इस पुनीत और समाज हित के कार्य में सहभागी बनेंगे। पं. प्रदीप दुबे ने कहा समाज की वर्षों पुरानी इच्छा अब पूरी होने की दिशा में आगे बढ़ रही है। पं. नीरज तिवारी ने कहा यह बहुत ही अनुकरणीय कार्य है। हम सब इसमें सहभागिता करेंगे। पं. भरत तिवारी ने कहा दादा ने हमेशा समाज के लोगों की मदद की। उनकी पुण्यतिथि पर भवन निर्माण की शुरुआत सच्ची श्रद्धांजलि है।पं.अनुराग प्यासी ने कहा दादा की हमेशा इच्छा रही कि समाज का अपना भवन हो। इसकी शुरुआत होने से उनका यह सपना अब पूरा होने को है। हम सभी इसमें सहभागी बनेंगे। पं. पप्पू तिवारी ने कहा विप्र समाज का भवन बनने से सामाजिक कार्यक्रमों में तेजी आएगी। सभी के लिए एक स्थान सुनिश्चित हो सकेगा। पं. मानवेंद्र मिश्रा ने कहा यह बहुत ही अच्छा काम है। शहर में सिर्फ विप्र समाज का ही भवन नहीं है, वह कमी भी अब पूरी हो जाएगी। पं. कपिल पचौरी ने कहा इस पावन कार्य में पूरी समाज साथ है। पं. आशीष शुक्ला ने कहा भवन निर्माण हो जाने से समाज की बैठकें, मासिक सम्मेलन, पत्रिका विमोचन जैसे कई कार्यक्रम अच्छे से हो सकेंगे। 

ये रहे मौजूद

इस मौके पर पं. संजय दुबे, पं. जयकांत दुबे, पं. नानू सिरोठिया, पं. संजय व्यास, पं. अतुल मिश्रा, पं. राहुल चौबे, पं. राजेश उपाध्याय आदि मौजूद थे। पं. संतोष पांडेय, पं. अजय दुबे एवं डॉ. पं. अनिल तिवारी ने भी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए संदेश भिजवाया कि हम भी इस पुनीत कार्य में सहभागी रहेंगे। यह भवन दादा को श्रद्धांजलि है।
स्वर्गीय देवी प्रसाद दुबे के बड़े भाई पं. प्रभाकर दुबे ने संकल्प लिया। 

दो मंजिल बनेगा शुरुआत में

पं. अतुल दुबे, पं. अमित रामजी दुबे एवं पं.आशीष गोलू दुबे ने बताया कि दो मंजिला भवन का निर्माण कराया जा रहा है। जिसमें भूतल और दूसरे तल पर दो बड़े हॉल रहेंगे। पहले तल पर 6 रूम बनाए जाएंगे। ताकि बाहर से यहां परीक्षा देने के लिए आने वाले विद्यार्थियों को भी सुविधा उपलब्ध कराई जा सके। इस काम में विप्र समाज के लोगों का जो भी सहयोग एवं मार्गदर्शन मिलेगा, उसके हिसाब से और भी निर्माण किया जा सकेगा। समाज के वरिष्ठजन के मार्गदर्शन एवं पिताजी की इच्छानुसार ही विप्र भवन का निर्माण कराया जा रहा है। भूमिपूजन दिनेश पंडितजी, हरिओम पंडितजी, ओमकार पंडितजी ने कराया।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive